मोटापा: सक्रिय छुट्टियों के लिए एक अभिशाप

मोटापा: सक्रिय छुट्टी के लिए अभिशाप!

बी-लाइट क्लिनिक, + ​​9 1 9 321140405: आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो हमेशा जीवन से भरा रहता है? लेकिन याद रखें, गतिविधि की कमी मोटापा का कारण हो सकती है। मोटापा किसी ऐसे व्यक्ति को शाप से कम नहीं है जो जीवन के हर पल जीना पसंद करता है। अधिक भोजन, खराब खाने की आदतें या खराब जीवन शैली भी मोटापे के कारण हैं। न केवल इन, बल्कि हार्मोनल और मनोवैज्ञानिक असंतुलन भी भूमिका निभा सकते हैं।

यदि आपको लगता है कि जिम जाने के लिए समस्या का एकमात्र समाधान है, तो आप गलत हैं। जिम कुछ हद तक एक कुंजी हो सकता है, लेकिन सभी मामलों में नहीं। भारतीय मोटापे के आंकड़े बताते हैं कि भारत में 14-18 आयु वर्ग के आयु वर्ग के 17% युवा वजन अधिक या मोटापे से ग्रस्त हैं। वे 70 मिलियन विशाल में स्थित भारत में वैश्विक मोटापे के आंकड़ों के बोझ को जोड़ते हैं। इसके अलावा, भारतीय आनुवंशिक रूप से कमर के चारों ओर वजन के संचय, स्वास्थ्य के लिए बीमा के लिए प्रवण हैं।

वास्तव में, ऐसे कई समाधान हैं जिन्हें ज्ञान के उपहार के रूप में चिह्नित किया जा सकता है। लेकिन कितने सचेत हैं? बेरिएट्रिक सर्जरी के बारे में कितने जानते हैं? महत्वपूर्ण और स्थायी वजन घटाने दोनों प्राप्त करने के लिए सर्जिकल परिचालन के एक समूह द्वारा बेरिएट्रिक सर्जरी का गठन किया जाता है। इन प्रक्रियाओं में शल्य चिकित्सा से पेट में सेवन को कम करने और कुछ मामलों में शरीर में कैलोरी के अवशोषण को कम करने के लिए पेट में हेरफेर करना शामिल है।




बेरिएट्रिक सर्जन डॉ। मनीष मोटवानी को उन्नत लैप्रोस्कोपी में अनुभव है। 2000 में मास्टर की डिग्री उत्तीर्ण करने के बाद, यह लैप्रोस्कोपिक सर्जरी में विशेष प्रशिक्षण के दौरान लंबे समय तक था। उन्होंने लैप्रोस्कोपिक उन्नत लैप्रोस्कोपिक केंद्रों में प्राप्त राष्ट्रीय प्रशिक्षण और डिप्लोमा के लिए अपने लैप्रोस्कोपिक प्रशिक्षण विशेष केंद्रों को पूरा किया, जो दुनिया में सबसे प्रसिद्ध हैं। डॉ मनीष मोटवानी को पायनियर सर्कल (एशिया-प्रशांत) के सदस्य के रूप में चुने जाने वाले कुछ भारतीयों में से एक होने का प्रतिष्ठित सम्मान भी है, जिसमें भारत के केवल सत्रह सदस्य हैं और मुंबई के माध्यम से केवल दो सदस्य हैं।

मोटापा कम से कम 53 बीमारियों से जुड़ा हुआ है। जैसा कि अपेक्षित है, अधिक वजन और मोटापे धमनी दबाव, कोलेस्ट्रॉल, ट्राइग्लिसराइड्स और मधुमेह को प्रभावित करने के लिए जाना जाता है। मोटापे के स्वास्थ्य जोखिम से आप अपने जीवन और मोटापा खर्च कर सकते हैं, इसलिए आपको गंभीर ध्यान देना होगा। डॉ मनीष मोटवानी आपको ध्यान देते हैं! आज अपने मोटापा सेनानी के संपर्क में रहें: डॉ मनीष मोटवानी + 91-9321140405

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसा जीन को निष्क्रिय करने का एक तरीका?वसा जीन को निष्क्रिय करने का एक तरीका?
मोटापे, हर्बल उपचार के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमोटापे, हर्बल उपचार के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
» » मोटापा: सक्रिय छुट्टियों के लिए एक अभिशाप
© 2022 TonMobis.com