पालतू जानवरों में मोटापे से कैसे बचें?

पालतू जानवरों में मोटापे से कैसे बचें?
छवि के माध्यम से: फेसबुक

मोटा होने के नाते अच्छे स्वास्थ्य का पर्याय बन गया है, लेकिन इसका उल्टा, मोटापा, एक पोषण रोग है जिसमें overfeeding की वजह से है, जो छोटे जानवरों, गर्भवती महिलाओं में ज्यादा आम है और कुछ नस्लों अधिक संवेदनशील हैं।

लैब्राडोर, बीगल, कोलीज़ और गोल्डन रिट्रीवर्स जैसे कुत्तों में यह अन्य कुत्तों की तुलना में एक बहुत आम बीमारी है , जबकि बिल्लियों मैने कोऑन और मेस्टिज़ोस अधिक उपस्थित होते हैं, हालांकि इन जानवरों को डालने पर दौड़ पीछे की ओर ले जाती है।

पालतू जानवरों में मोटापा सीधे खपत ऊर्जा की मात्रा से संबंधित है और प्रति दिन बिताया जाता है, जो जानवर के स्वास्थ्य में जटिलताओं का कारण बन सकता है, जो उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हेपेटिक लिपिडोसिस, डिस्टोशिया, जोड़ों में समस्याएं, श्वसन तंत्र में और गतिशीलता के साथ अनुबंध कर सकता है, जो आपके पालतू जानवर के वजन में अधिक से अधिक बढ़ने में मदद कर सकता है।

अपने प्यारे दोस्त के स्वास्थ्य के लिए इन जटिलताओं से बचने के लिए, यह उसे नियमित रूप से लेने के लिए पोषक तत्वों की जांच लेने के लिए अच्छा है, तो डॉक्टर अपने पालतू जानवरों को खिलाने व्यवस्था बनाए रखने कर सकते हैं और संयोग से, जल्दी विकृति की पहचान कर सकते हैं।

खाद्य पालतू जानवरों के लिए महत्वपूर्ण है, यह क्यों उच्च फाइबर खाद्य पदार्थ है कि अपने पालतू जानवरों को समायोजित अपने पालतू जानवरों, जो उनके व्यवहार के लिए पुरस्कार के रूप में कई उपहार के बिना अभ्यास के पूरक किया जा सकता है के आकार रखने के लिए आदर्श होते है।




मोटे जानवरों के लिए विशेष भोजन हैं, जो उन्हें अपने आदर्श वजन पर वापस लाने में मदद करेंगे। इसकी देखभाल एक विशेषज्ञ द्वारा की जानी चाहिए जो भोजन की राशन अपनी उम्र, वजन और जाति के अनुसार कर सकती है।

कुत्तों को अपनी दौड़ के साथ चलना और दौड़ना अच्छा लगता है, लेकिन जब बिल्लियों मोटे होते हैं तो ज्यादा नहीं बढ़ते हैं, यही कारण है कि आपको अपने जीवन में बदलाव पैदा करना है जो उन्हें कुछ खिलौनों के साथ व्यायाम करने के लिए आमंत्रित करते हैं जो उनकी मदद करेंगे अतिरिक्त किलो खोना।

कुत्तों के लिए वसा, आपकी कार्डियोवैस्कुलर क्षमता रखने के लिए 20 मिनट का दैनिक चलना पर्याप्त है , यह आपको वजन कम करने और रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने में भी मदद करेगा। दूसरी ओर, यह मालिकों को भी लाभान्वित करता है, क्योंकि शारीरिक गतिविधि दोनों के लिए है।

यदि आपके पालतू जानवर मोटापे से ग्रस्त हैं और आसन्न हैं, तो आपको थायराइड परीक्षण करने के लिए पशुचिकित्सा में भाग लेना चाहिए, इसलिए वे जटिलताओं से बचेंगे और आपके पास पिल्ले होने के बाद से खाने में सावधानी बरतने की बेहतर गुणवत्ता हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निर्जलित जानवरों में पोषणनिर्जलित जानवरों में पोषण
कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
कुत्ते को निर्जलित करनाकुत्ते को निर्जलित करना
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
» » पालतू जानवरों में मोटापे से कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com