कुत्तों में मोटापे के नतीजे

कुत्तों में मोटापे के नतीजे

कुत्तों में मोटापे यह एक तेजी से आम बीमारी है, लेकिन एक जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह पुरानी हो सकती है, अन्य रोगों को ट्रिगर कर सकती है और आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को गंभीरता से बदल सकती है।

आज, मोटापा पालतू जानवर के बीच पहले बीमारी के रूप में माना जाता है। यह रोग संचय या शरीर में अतिरिक्त वसा है, जो बड़े पैमाने पर और शरीर के वजन बढ़ जाता है और अधिक से अधिक नहीं है। यह व्यायाम के गुम या थोड़ा राशि का मामला नहीं है, वहाँ कई कारण एक कुत्ता अधिक वजन हो सकता है और यह हमेशा सब कुछ अपने साथी के स्वास्थ्य के साथ क्या करना है के बारे में सूचित किया जा करने के लिए महत्वपूर्ण है।

यदि आपको संदेह है कि आपका कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है, लेकिन आप नहीं जानते कि छोटी और लंबी अवधि में क्या हो सकता है, तो इस आलेख को ExpertoAnimal से पढ़ना जारी रखें जहां हम सभी को समझाते हैं कुत्तों में मोटापे के परिणाम.

आप भी रुचि ले सकते हैं: 10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
सूची

कुत्तों में मोटापे के कारण

कई मालिक अपने कुत्तों को इतने प्यार से देखते हैं कि उन्हें लगता है कि वे थोड़ा अधिक वजन वाले हैं, जब उनके पास वास्तव में मोटापा होता है। इस बीमारी का मुख्य कारण खराब आहार है, मानव भोजन या अतिरंजित है, लेकिन अन्य कारकों के कारण भी हो सकता है जैसे कि:

  • कुत्ते नस्ल की आनुवंशिक predispositions विशेषता।
  • आयु (शरीर और चयापचय एक ही काम नहीं करते हैं)।
  • इस प्रकार के दुष्प्रभाव के साथ दवाएं।
  • सदाबहार जीवन
  • तनाव।
  • उत्तेजना की कमी जो निगम स्तर पर somatized हैं।
  • अंतःस्रावी कारक सीमो, उदाहरण के लिए, कुत्ते पर कास्टेशन किया जाता है, जो हाइपोथायरायडिज्म या कुशिंग सिंड्रोम से पीड़ित होता है।

मोटापा है एक बीमारी जो प्रगति करती है और यह समय के साथ बदतर हो जाता है, और इसे जल्द से जल्द इलाज शुरू करने के लिए अपने शुरुआती चरण से पता होना चाहिए, क्योंकि कुत्तों में मोटापे के परिणाम वास्तव में गंभीर हो सकते हैं।

कुत्तों में मोटापे के कारण

कुत्तों में मोटापे के नतीजे

वसा से अधिक जानवर की दीर्घायु को प्रभावित करता है , अन्य पतली कुत्तों की तुलना में लगभग दो साल में जीवन प्रत्याशा कम करने क्योंकि न केवल इसका मतलब है कि कुत्ते को अधिक वजन है, लेकिन धीरे-धीरे उनकी मोटर कौशल सीमित, ऊर्जा की कमी हुई, अपने मन और कुत्ते बिगड़ा यह अन्य बीमारियों को विकसित कर सकता है।

दिल की असर यह दिल और फेफड़ों के क्षेत्र में बड़ी मात्रा में वसा के संचय के कारण उनमें से एक है। शरीर के वजन में वृद्धि से दिल की दर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है क्योंकि दिल अधिक प्रयास करता है, जो रक्त को पंप करते समय और पूरे शरीर में ले जाने पर किया जा सकता है।




संधिशोथ और संयुक्त गिरावट यह मोटापे का भी परिणाम है। क्या होता है कि कुत्ते का कंकाल इतना वजन का समर्थन करने में सक्षम नहीं है, इसलिए यह कम हो रहा है। अतिरिक्त पाउंड और वसा शरीर की हड्डियों पर असाधारण दबाव डालते हैं।

और इसलिए भी क्योंकि मोटापा, इंसुलिन प्रतिरोध का कारण बनता है कुत्ते इस महत्वपूर्ण नियामक हार्मोन का उत्पादन करने की अनुमति नहीं है, और एक ही समय में रक्त में शुगर की अत्यधिक संचय की मदद करने, कुत्ते से पीड़ित शुरू कर सकते हैं मधुमेह मेलिटस.

कुत्तों में मोटापे के नतीजे

कुत्तों में मोटापे का इलाज कैसे करें

मोटापे के लिए एक पूर्ण उपचार के आधार हैं आहार में परिवर्तन या सुधार एक सक्रिय जीवन के साथ संयुक्त आहार जिसमें शामिल हैं अभ्यास और मज़ा (एक उबाऊ कुत्ता एक कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है)। दूसरी तरफ, इससे बचें कि आपका कुत्ता भोजन के बीच खाता है या जमीन पर पाए जाने वाले सभी दिन खुजली कर रहा है या परिवार के सदस्य उसे देना चाहते हैं। मोटे कुत्तों के लिए हमारे आहार की खोज करें और मोटे कुत्तों के लिए अभ्यास करें और अपने सबसे अच्छे दोस्त के स्वास्थ्य में सुधार शुरू करें।

फिर आपको अपने कुत्ते के लिए आदर्श वजन, इस मामले में एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए, और यह प्रेरणा के रूप में कार्य करता है, तो आपको उस वजन को बनाए रखना चाहिए। इस प्रक्रिया में आपको मार्गदर्शन करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं . कम से कम हर 10 दिनों में नोट्स बनाकर अनुवर्ती करने का प्रयास करें, इससे आपको यह पता चल जाएगा कि आपका कुत्ता कितना प्रगति कर रहा है।

कल्पना कीजिए कि आप अपने आप को जो अपने जीवन शैली में सुधार अपने कुत्ते को जीवन, जिसके आप हकदार देने के लिए और अपने पालतू जानवरों के लिए अपनी ओर से सब कुछ कोशिश करनी चाहिए के रूप में, लंबे समय से स्वस्थ और खुश हैं।

कुत्तों में मोटापे का इलाज कैसे करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में मोटापे के नतीजे , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
» » कुत्तों में मोटापे के नतीजे
© 2022 TonMobis.com