एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल

एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल

आप एक बिल्ली या स्फिंक्स Sphynx, बेहतर गंजा बिल्ली के रूप में जाना गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको अधिक से स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए इस तरह खिला या त्वचा के रूप में अपने देखभाल के बारे में कुछ जानकारी को ध्यान में रखना चाहिए। यह नस्ल कनाडा से आता है और गंजापन एक अवशिष्ट जीन के कारण होता है।

स्फिंक्स बिल्ली एक बहुत ही विशेष नस्ल है और इसलिए विशेष और विशिष्ट देखभाल की भी आवश्यकता होती है जो स्वास्थ्य की इष्टतम स्थिति प्रदान करेगी।

सभी को बेहतर समझने के लिए AnimalExpert पढ़ने जारी रखें एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल , रखरखाव जो इसकी आवश्यकता है और इस असाधारण बिल्ली की नस्ल से संबंधित अन्य जिज्ञासा। iexcl- उन्हें खोजें!

आप में भी रुचि हो सकती है: स्पिंक्स बिल्ली या बालों वाली बिल्ली को कैसे स्नान करें

स्फिंक्स बिल्ली खिला रहा है

स्फिंक्स बिल्ली इसे एक अलग आहार की जरूरत है बिल्ली के नस्लों के विशाल बहुमत के लिए। बालों की एक मोटी चादर (वे आंख के लिए एक लगभग undetectable के अंतर्गत आने वाले और बहुत छोटे बाल स्पर्श कर रहे हैं) एक थर्मोरेगुलेटरी अन्य जातियों की तुलना में अधिक जटिल प्रणाली अभाव स्फिंक्स बिल्लियों है। बालों की कमी के लिए आपके शरीर का तापमान प्यारे बिल्लियों की तुलना में अधिक है।

यह तेज़ चयापचय अंतर स्पिंक्स बिल्ली को उसी आकार की किसी भी अन्य बिल्ली की तुलना में अधिक भोजन का उपभोग करने का कारण बनता है। इस कारण से स्पिनक्स बिल्ली को एक विशेष तरीके से खिलाना जरूरी है।

स्फिंक्स या स्फिंक्स बिल्ली की देखभाल से शुरू करने के लिए, हम बाजार पर स्फिंक्स बिल्लियों के लिए विशिष्ट संतुलित खाद्य पदार्थों की तलाश करेंगे। ये खाद्य पदार्थ स्फिंक्स बिल्ली की सभी मांग पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए बने होते हैं, जो सटीक अधिक प्रोटीन और वसा अपने आहार में बिल्ली के साथ बिल्ली नस्लों।

यद्यपि एक बिल्ली का भोजन 30% से ऊपर और वसा लगभग 20% से ऊपर रखता है, स्फिंक्स बिल्ली को एक फ़ीड की आवश्यकता होती है, कम से कम 35% प्रोटीन और 25% वसा होती है।

स्फिंक्स बिल्ली खिला रहा है

स्फिंक्स बिल्ली के स्नान और स्वच्छता

स्फिंक्स बिल्लियों पसीना और जमा एक सुरक्षात्मक तेल , आपकी त्वचा पर तेल की बनावट की। इस परिस्थिति में उन्हें बाल के साथ बिल्लियों की तुलना में अक्सर गंदे होने का कारण बनता है। इसके अलावा, वे खुद को उचित रूप से दूल्हे नहीं कर सकते हैं, इसलिए वे उचित देखभाल के लिए अपने देखभाल करने वाले पर निर्भर करते हैं।

हालांकि यह आमतौर पर अनुशंसित है एक मासिक स्नान , सभी स्फिंक्स बिल्लियों को जल्दी से गंदा नहीं मिलता है। इसी कारण से, आपको अपनी त्वचा के बनावट, गंदगी का संचय और यहां तक ​​कि अपने त्वचा में एक लाल स्वर के बारे में पता होना चाहिए। याद रखें कि आपकी त्वचा में छोटे गुना गंदगी और सूक्ष्मजीवों को जमा कर सकते हैं, जिससे अन्य बीमारियों के बीच खरोंच की उपस्थिति हो सकती है।

बाथरूम के लिए, हम उपयोग करेंगे स्फिंक्स बिल्लियों के लिए विशिष्ट उत्पाद , चूंकि स्नान से अधिक या अनुपयुक्त उत्पादों के उपयोग से बिल्ली में चिकना त्वचा हो सकती है और इसके नाजुक त्वचा में भी गंभीर परेशानी हो सकती है। अगर हमें स्फिंक्स बिल्लियों के लिए विशिष्ट उत्पाद नहीं मिलते हैं, तो हम संवेदनशील त्वचा बिल्लियों के साथ-साथ बिल्ली पोंछे के लिए शैम्पू की तलाश भी कर सकते हैं। यदि आप स्फिंक्स बिल्ली को अच्छी तरह से तैयार नहीं करते हैं, जिसे मिस्र की बिल्ली भी कहा जाता है, तो आपकी त्वचा की उपस्थिति और अनुभव बहुत कम हो जाता है। जो गरीब जानवर को असहज और उदास होने का कारण बनता है।

स्फिंक्स बिल्ली की ओकुलर स्वच्छता




स्फिंक्स उन्हें eyelashes की कमी है , जिसके लिए अन्य जातियों में उसकी आंखों की देखभाल सामान्य से अधिक कठोर है। वे संक्रमण के अधीन हैं, इसलिए निरंतर स्वच्छता सर्वोपरि है। यह भिगोना चाहिए बाँझ गौज शारीरिक खारा के साथ (यह फार्मेसियों और कुछ सुपरमार्केट में अधिग्रहण किया जाता है)। इस गीले धुंध के साथ बिल्ली की आंख सावधानी से धोया जाएगा। प्रत्येक आंख के लिए एक अलग धुंध का उपयोग किया जाना चाहिए।

बिल्ली कान स्वच्छता स्फिंक्स

आंखों के साथ, हमें स्फिंक्स बिल्ली के कानों की पूरी तरह से स्वच्छता भी बनाए रखना चाहिए, जिसमें एक निश्चित प्रवृत्ति है पतंग, तेल और मोम जमा करें अगर वे उचित आवृत्ति के साथ साफ नहीं हैं। अपनी बिल्ली के कानों को साफ करने के लिए बाँझ धुंध का भी उपयोग करें। आपको केवल अपनी उंगली को गज के साथ घूमने की आवश्यकता होगी और इस संचय को खत्म करने के लिए इसे श्रवण मंडप के अंदर सावधानी से ले जाना होगा।

अंत में, संचित गंदगी को काटने और हटाने के महत्व को हाइलाइट करें नाखून . स्क्रैपर का आदत उपयोग हमें बिल्ली के लिए समृद्ध और सकारात्मक गतिविधि होने के अलावा, उन्हें कम बार-बार कटौती करने में मदद करेगा।

स्फिंक्स बिल्ली के स्नान और स्वच्छता

घरेलू तापमान और अन्य

स्फिंक्स बिल्ली एक बिल्ली है कि विशेष रूप से घर के अंदर रहना चाहिए , चूंकि बाहरी तत्वों के संपर्क में आपको बहुत बीमार हो सकता है।

घरेलू तापमान

सबसे पहले हमें यह सिफारिश करनी चाहिए कि, पूरे साल, हमारे घर का तापमान लगभग 22-25 है ordm सी। कम तापमान हमारे नाज़ुक बिल्ली के खाने में सर्दी, फ्लू और असुविधा का कारण बन सकता है।

सर्दी में अतिरिक्त देखभाल

घर की गर्मी को बचाने के हमारे प्रयासों के बावजूद, तापमान अत्यधिक गिर सकता है और हमें इसे ठीक से संरक्षित करने की आवश्यकता है। इसके लिए हम बिल्लियों के लिए कपड़े का उपयोग कर सकते हैं और बिस्तर या घोंसले और कंबल पेश कर सकते हैं। इसलिए जब आपको आवश्यकता हो तो आप शरण ले सकते हैं। हम आपके गीले खाद्य के डिब्बे या घर का बना व्यंजन भी गर्म कर सकते हैं जिसे हम कभी-कभी तैयार करते हैं।

गर्मियों में अतिरिक्त देखभाल

एक्सपोजर सूर्य की किरणें वे सनस्ट्रोक और यहां तक ​​कि गंभीर जलन भी कर सकते हैं। इस कारण से गर्मियों के मौसम में सूर्य के संपर्क में नजर रखने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है और तुरंत किसी भी समस्या का पता लगाने के लिए अपने त्वचा और व्यवहार पर विशेष ध्यान दें।

घरेलू तापमान और अन्य

स्फिंक्स बिल्ली के रोग और स्वास्थ्य समस्याएं

जाना महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक हर 6 या 12 महीने तुरंत किसी भी बीमारी का पता लगाने और यह सत्यापित करने के लिए कि आपकी स्वास्थ्य स्थिति उचित है। इसके अलावा, पशुचिकित्सा हमें टीकाकरण कार्यक्रम और सही ढंग से हमारी स्फिंक्स बिल्ली के चित्रण का पालन करने में मदद करेगा। कुछ सबसे आम बीमारियों या स्वास्थ्य समस्याओं में से कुछ हो सकते हैं:

  • खराब गंध : आमतौर पर स्फिंक्स बिल्ली की स्वच्छता में कमी के कारण होता है। याद रखें कि आपको वसा और पसीने के अत्यधिक उत्पादन के साथ-साथ अपनी आंखों, कानों और जननांगों को साफ करने के लिए इसे हर 1 या 2 महीने धोना चाहिए।
  • खाज : यह सबसे आम त्वचा की समस्याओं में से एक है और सीधे बिल्ली में स्वच्छता की कमी से संबंधित है। यह अन्य संक्रमित जानवरों और मनुष्यों के संपर्क में होने पर भी संक्रमित हो सकता है।
  • एलर्जी : सभी प्रकार की बिल्लियों के साथ, स्फिंक्स बिल्ली भोजन या पर्यावरणीय एलर्जी से पीड़ित हो सकती है। हम आमतौर पर उन्हें त्वचा में विस्फोट से पता लगाते हैं।
  • बिल्ली का बच्चा immunodeficiency : इसके अलावा बिल्ली एड्स के रूप में जाना जाता है, इस रोग एक ही प्रजाति और उसके परिणामों के व्यक्तियों के बीच बेहद संक्रामक है, गंभीर हैं के बाद से पशु प्रतिरक्षा प्रणाली खो देता है और एक नियमित आधार पर बीमार होने की संभावना है। यह संक्रमित बिल्ली काटने और यौन संभोग के माध्यम से संचरित होता है।
  • फेलिन कोरोवायरस : यह एक वायरस है जो आसानी से बदलता है और कमजोरी, उल्टी या दस्त सहित हमारी बिल्ली के खाने में बहुत अलग लक्षण पैदा कर सकता है। कोई विशिष्ट उपचार नहीं है, कोरोवायरस के लक्षणों को कम किया जाना चाहिए।
  • फेलिन संक्रामक पेरिटोनिटिस : आमतौर पर उपरोक्त वर्णित बिल्ली के कोरोवायरस के कारण होता है, और यह रक्त वाहिकाओं की सूजन है।
  • हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी : बिल्लियों में यह एक बहुत ही आम बीमारी है और इसकी उत्पत्ति अनुवांशिक है। यह आमतौर पर प्रजनन रेखाओं में दिखाई देता है जिसमें एक ही परिवार के सदस्यों का नस्ल पैदा होता है, पिल्लों के स्वास्थ्य में बहुत नकारात्मक होता है, जो इस प्रकार की बीमारियों को आसानी से विकसित करने के लिए आते हैं।

हमारी सलाह के बाद, जब भी आवश्यक हो, संभावित बीमारियों पर ध्यान देना और पशु चिकित्सक के पास जाना, हमारी स्फिंक्स बिल्ली इसे रख सकती है 14 से 20 साल के बीच दीर्घायु.

स्फिंक्स बिल्ली के रोग और स्वास्थ्य समस्याएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • स्फिंक्स बिल्ली के बर्तनों की नियमित स्वच्छता बनाए रखना याद रखें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
स्फिंक्स बिल्लीस्फिंक्स बिल्ली
शॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैनशॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैन
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
किट्टी अपनी जरूरतों को रेत में नहीं बनाती हैकिट्टी अपनी जरूरतों को रेत में नहीं बनाती है
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
प्रोफाइल: बिल्ली tonkinesप्रोफाइल: बिल्ली tonkines
दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियोंदुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
» » एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल
© 2022 TonMobis.com