एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें

एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें

हर कोई जानता है कि साफ-सुथरा बनाने और साफ रखने की बात आने पर फेलिन उत्कृष्ट होती है, लेकिन अगर हम किसी विशेष प्रकार की बिल्लियों के बारे में बात करते हैं तो चीज बदल जाती है। हालांकि यह भी खुद को तैयार सौदा, Sphynx बिल्लियों या गंजा बिल्लियों अन्य Pussycats स्वच्छ देखभाल की तुलना में अक्सर की एक श्रृंखला की जरूरत है क्योंकि उनकी त्वचा बहुत ही संवेदनशील है और अधिक वसा और गंदगी जमा करने के लिए जाता है।

यही कारण है कि विशेषज्ञों के लिए हम आपके निपटारे में डाल दिया एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें , इसलिए आप जानते हैं कि ये फेलिन किस प्रकार विशेष हैं और सफाई के दिनचर्या को नियमित रूप से उनके स्केलप प्रकार के लिए उपयुक्त साफ दिखने के लिए आवश्यक है।

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: स्पिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल करना
सूची

स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्लियों की सफाई

लोकप्रिय धारणा है कि स्फिंक्स बिल्ली के बाल नहीं हैं, वास्तव में यह सच नहीं है, क्योंकि वास्तव में उनके पास बहुत छोटा और पतला बाल कोट हमारे लिए लगभग अचूक है। लेकिन यह नहीं मतलब यह है कि बिल्लियों के इस नस्ल एक नियमित विशिष्ट सफाई है की जरूरत नहीं है, क्योंकि के बावजूद आप क्या सोचते हैं, स्फिंक्स बिल्लियों (और गंजा बिल्लियों आमतौर पर) अन्य जातियों की तुलना में अधिक होने की संभावना है गंदगी जमा करें, तेल की त्वचा और पसीना अत्यधिक है, इसलिए उन्हें नियमित स्वच्छता और विशेष देखभाल बनाए रखने की आवश्यकता है जिसे हम अब देखेंगे।

आम तौर पर, यह अनुशंसा की जाती है महीने में एक बार स्फिंक्स बिल्ली को स्नान करें (हर 20 -30 दिन), क्योंकि अन्यथा आप यह ध्यान देना शुरू कर देंगे कि आपकी त्वचा तेल हो जाती है और वसा जो इसे छोड़ देती है वह एक लाल रंग है। आप एक स्नान कभी नहीं लेते हैं, अपनी बिल्ली गंदा होने के लिए आपके शरीर में हानिकारक सूक्ष्मजीवों जमा के अलावा, यह भी उन सभी स्थानों और वस्तुओं उनके रास्ते को छू खिलवाड़ शुरू कर देंगे शुरू करते हैं और, होगा।

इसके अलावा, एक गंदे बिल्ली उदास और निराश महसूस कर रही है, इसलिए यदि आप एक स्वस्थ और खुश बिल्ली का बच्चा बनना चाहते हैं तो आपको अपनी स्वच्छता को नजरअंदाज नहीं करना पड़ेगा।

स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्लियों की सफाई

एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें

हालांकि बिना स्पिन्क्स बिल्ली या बालों के बिना एक और दौड़ स्नान करना किसी भी अन्य नस्ल की वयस्क बिल्ली को स्नान करने के समान ही है, सच्चाई यह है कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा अपने शरीर के कुछ निश्चित क्षेत्रों को साफ करें जहां अधिक गंदगी जमा हो जाती है आम तौर पर, इसे नट, नाखून और कान जैसी बाथटब में डालने से पहले।

आंखों के लिए, यह पता है कि बिल्लियों स्फिंक्स या मिस्र के पलकों की कमी है और इसलिए, उनके आंसू द्रव ज्यादा अन्य जातियों की तुलना में अधिक प्रचुर मात्रा में है, क्योंकि यह आँखों में रोगाणुओं बाहर रहता है और कुछ नेत्र रोग पैदा करने के लिए महत्वपूर्ण है । तो आपके पास होने वाली गंदगी और मलबे को हटाने के लिए अच्छी तरह से साफ कपड़े और नमकीन समाधान की मदद से हर हफ्ते अक्सर अपनी बिल्ली की आंखों को साफ करें।




नाखूनों Sphynx के अन्य शरीर के अंगों और इतने सब मोम कि उनके पंजे और córtaselas जब भी आप देख रहे हैं में जमा हो दूर करने के लिए सुनिश्चित करें कि स्नान से पहले सामान्य, जहां अधिक धूल जम जाता है में felines हैं खरोंच और / या घरेलू दुर्घटनाओं से बचने के लिए बहुत लंबा है। इस लेख में आप घर पर बिल्ली की नाखूनों को काटने के बारे में जानेंगे।

गंजा बिल्लियों भी कान जो आम तौर पर अन्य Pussycats की तुलना में बड़े होते हैं अंदर अन्य जातियों की तुलना में अधिक गंदगी जमा करने के लिए करते हैं, तो यह उन्हें साफ है उन्हें कुछ सफाई पालतू दुकानों में बेचा बूंदों को शुरू करने की सिफारिश की और निष्कासित होगा संचित मोम। यदि इन मामलों में आपको कोई संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

एक बार जब आप अपनी बिल्ली स्पिंक्स या बालों के बिना यह देखभाल प्रदान कर लेते हैं तो आप इसे पहले से ही स्नान कर सकते हैं:

  • बाथटब, टब या बाल्टी का प्रयोग करें जहां आपका पालतू फिट बैठता है और थोड़ा लेता है गर्म पानी इसे भरने के बिना ताकि आपकी बिल्ली का बच्चा उपयुक्त तापमान को नोटिस कर सके और न तो ठंडा हो और न ही गर्मी हो, क्योंकि इससे इसकी संवेदनशील त्वचा खराब हो सकती है।
  • शुरू करो धीरे धीरे गीला करो पूरे शरीर में सिर तक पहुंचने के बिना और फिर अपने बिल्ली के बच्चे के पैरों और पेट पर थोड़ा अधिक जोर देने के साथ धीरे-धीरे झुकाव।
  • फिर पूरे शरीर को बहुत सारे पानी से कुल्लाएं और उसी ऑपरेशन को दोहराएं, लेकिन अब केवल सिर पर ध्यान केंद्रित करें, ध्यान रखें कि नाक में या आंखों में पानी न डालें। यदि आप देखते हैं कि आप बहुत परेशान हो जाते हैं, तो अपने सिर को झुकाव के बजाय एक नम कपड़े का उपयोग करें और इसे धीरे-धीरे रगड़ें।
  • अंत में, इसे स्नान से हटा दें और इसे अच्छी तरह से सूखें मुलायम तौलिया यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी त्वचा पूरी तरह से सूखी है।
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें

एक स्फिंक्स या अशक्त बिल्ली के लिए उपयोग करने के लिए क्या शैम्पू?

अपनी स्फिंक्स बिल्ली या बालों वाली बिल्ली को स्नान करने से पहले आपको एक शैम्पू चुनना चाहिए जो आपकी विशिष्ट त्वचा की जरूरतों को पूरा करता है और इस मामले में, इनमें से केवल दो विकल्प चुनने के लिए हैं:

  • सबसे अधिक विकल्प एक खरीदने के लिए है बिल्लियों स्फिंक्स या विशिष्ट बालों के बिना शैम्पू किसी भी पालतू जानवर की दुकान या पशु चिकित्सा केंद्र पर जहां वे इसे बेचते हैं, जो आमतौर पर संवेदनशील त्वचा वाले बिल्लियों के लिए जेल होगा।
  • लेकिन अगर किसी भी कारण से आपको वह जेल नहीं मिलता है, तो आप हमेशा एक खरीद सकते हैं मानव शिशुओं के लिए विशिष्ट शैम्पू वे अपनी नाजुक खाल का ख्याल रखते हैं और एक तटस्थ पीएच रखते हैं।

सबसे ऊपर, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कभी भी एक मजबूत या अस्थिर शैम्पू का उपयोग नहीं कर सकते जो आपकी बालों वाली बिल्ली की संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सके।

एक स्फिंक्स या अशक्त बिल्ली को स्नान करने के विकल्प

अगर आपकी बिल्ली पानी से नफरत करती है लेकिन आपको पता है कि आपको इसे स्नान करना है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, तो एक विकल्प है जिसका आप उपयोग कर सकते हैं और यह है गीले पोंछे . बिल्लियों के लिए विशेष हैं, लेकिन आप संवेदनशील मानव त्वचा के लिए क्लीनर भी खरीद सकते हैं, और इससे आपको पानी को छूने की आवश्यकता के बिना अपनी स्फिंक्स बिल्ली को साफ करने में मदद मिलेगी। बेशक, यह नहीं आदर्श अब तक के रूप में संभव है बहुत छोटे पानी से अपनी बिल्ली को पढ़ाने के लिए है नहीं है अपने दुश्मन को 2 या 3 महीने पुराने से basting, है, क्योंकि यह परिणाम होगा एक वयस्क बिल्ली को स्नान करने के लिए सिखाना बहुत मुश्किल है।

एक स्फिंक्स या अशक्त बिल्ली को स्नान करने के विकल्प

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैंमेरे बिल्ली के बाल शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र में गिर जाते हैं
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
मेरी पूंछ मेरी बिल्ली द्वारा चली गई है और यह उसे परेशान करता हैमेरी पूंछ मेरी बिल्ली द्वारा चली गई है और यह उसे परेशान करता है
स्फिंक्स बिल्लीस्फिंक्स बिल्ली
किट्टी अपनी जरूरतों को रेत में नहीं बनाती हैकिट्टी अपनी जरूरतों को रेत में नहीं बनाती है
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभालएक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल
दुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियोंदुनिया में 10 सबसे दुर्लभ बिल्लियों
Lykoi या बिल्ली भेड़ियाLykoi या बिल्ली भेड़िया
» » एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
© 2022 TonMobis.com