बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए: टिप्स

यदि आपके पास बिल्ली का बच्चा है तो हम आज जो प्रकाशित करते हैं उसे पढ़ने के लिए आपको अच्छा लगा! हम आपको बताते हैं कि बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

बिल्लियों के लिए कार्बनिक भोजन: एक अच्छा स्वस्थ विकल्प

वर्तमान में, बिल्लियों के लिए जैविक भोजन इसने आमतौर पर कारोबार किए जाने वाले खाद्य पदार्थों के ऊपर इन पालतू जानवरों को खिलाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

बिल्लियों के लिए घर का बना जैविक भोजन कैसे तैयार करें

यह बहुत आसान है अपने पालतू जानवर के लिए जैविक भोजन तैयार करें, इसके अलावा, आपको इसके बारे में विश्वास होगा कि आपने इसमें क्या रखा है, यह आपके पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ और अच्छा है।

सबसे पहले, जब हम खाना खरीदते हैं, तो हमें ध्यान देना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि वे प्राकृतिक हैं। आवश्यक सामग्री वे मांस, अंग मांस, शैवाल पाउडर, सामन तेल, ग्रंथि संबंधी पूरक और विटामिन ई और बी परिसर हैं।

वीसरा समृद्ध हैं पोषक तत्व और विटामिन, पाउडर शैवाल की तरह, यही कारण है कि इस नुस्खा में शामिल है।

इसके हिस्से के लिए, ई एल सामन तेल यह आवश्यक फैटी एसिड का एक उत्कृष्ट स्रोत है जिसे उन्हें अपने जीव के उचित कार्य करने की आवश्यकता होती है।

एल विटामिन और विटामिन कॉम्प्लेक्स के रूप में वे पालतू जानवरों या पशु चिकित्सकों के लिए किसी विशेष स्टोर में प्राप्त किए जा सकते हैं।

एक होना महत्वपूर्ण है मशीन जो अच्छी तरह से कुचलती है सभी अवयवों, एक उपयुक्त भोजन प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए ताकि किसी भी असुविधा के बिना इसे हमारे पालतू जानवरों द्वारा निगलना और पचाया जा सके।

इस तरह, आप तैयार कर सकते हैं आपकी बिल्ली के लिए कार्बनिक भोजन, एक आसान, सरल, तेज़ और कुशल तरीके से।

फेलिन के लिए घर का बना भोजन के बारे में जिज्ञासा

ऐसे कई पालतू मालिक हैं जो सोचते समय खिला उनके प्यारे जानवरों के बारे में, वे सोचते हैं घर विकल्प, जगह में या पारंपरिक संसाधित खाद्य पदार्थों के पूरक के रूप में। इस अर्थ में और विशेष रूप से फेलिन के संबंध में, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि भोजन कठोर और स्वस्थ होना चाहिए।

देने से पहले घर का बना खाना आपकी बिल्ली के लिए, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि मेनू हर दिन एक जैसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि इस तरह आप स्वास्थ्य की कमी तक पहुंच सकते हैं।

उदाहरण के लिए, मुझे हर दिन मीट की पेशकश करना एक गलती है, क्योंकि, लोगों के साथ होता है भोजन यह होना चाहिए विभिन्न सही स्वास्थ्य में प्रवेश करने में सक्षम होने के लिए।

ए का एक उदाहरण विभिन्न भोजन हम चावल और चिकन एक दिन की पेशकश करेंगे, हमेशा भोजन को उस आकार में काटते हुए जो हमारे पालतू जानवर को पचाने में आसान है। अगले दिन आप उसे अच्छी तरह पके हुए मांस, ट्यूना, कुछ फलों को पसंद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए मांजाजा की तरह।

अंत में, के संबंध में कार्बोहाइड्रेट आपको रोटी, कुकीज़, नूडल्स के साथ घनिष्ठ ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे जानवरों के लिए बनाए गए खाद्य पदार्थ नहीं हैं, जो उनके स्वास्थ्य में समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

आपकी बिल्ली के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है?

आमतौर पर ज्ञान की कमी होती है खिला जो दिया जाना चाहिए बिल्लियों , एक अज्ञान जो इन बीमारियों का कारण बन सकता है, क्योंकि उत्तरार्द्ध आमतौर पर खराब आहार के परिणामस्वरूप दिखाई देता है। इसे खिलाने के मामले में घर का बना भोजन या पैक किए गए खाद्य पदार्थ , इसके अवयवों की जांच करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनमें अक्सर कुछ ऐसे होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं।

प्रोटीन, यह बिल्लियों के आहार में सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। सब्जियों की प्रोटीन, मांस के रूप में, बिल्ली के विकास और विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

प्रोटीन जो कि पोर्क, चिकन, पूरे अंडे, टर्की, कई अन्य लोगों के बीच निकलते हैं, इन पालतू जानवरों के लिए पोषण का आवश्यक स्रोत हैं।

दूसरी तरफ, विटामिन , ए, ई, सी, बी के विटामिन परिसरों, यानी बी 12, बी 6, बी 2 और के, दूसरों के बीच, एंटीऑक्सीडेंट का सबसे अच्छा प्राकृतिक स्रोत हैं जो पालतू जानवरों की भोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

एंटीऑक्सीडेंट बिल्ली को स्वस्थ और अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए वे महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इससे इसे विभिन्न बीमारियों से मुक्त रखने में मदद मिलती है और इन्हें परेशान करने वाले लक्षणों और संकेतों से पीड़ित होने में मदद मिलती है।

आपके बिल्ली के लिए उपयुक्त खाद्य पदार्थ क्या नहीं हैं?

जैसा कि जाना जाता है, की एक महान विविधता है भोजन कि मनुष्यों का उपभोग हमारे पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त नहीं है, क्योंकि वे अपने स्वास्थ्य को काफी प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, अपनी बिल्ली को अपना खाना देने से बिल्ली को बुरी आदतों को विकसित करने में मदद मिलेगी, और उन खाद्य पदार्थों को खाने में मदद मिलेगी जो उनके लिए उपयुक्त नहीं हैं, बल्कि यहां तक ​​कि विषाक्त।

उन खाद्य पदार्थों में से जो बिल्लियों के लिए खतरा बन जाते हैं, कुछ घटकों के कारण उनमें इन पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं, यह खड़ा होता है प्याज, एवोकैडो, दूध और लहसुन, कई अन्य लोगों के बीच।




के मामले में प्याज, इनमें एक पदार्थ होता है जो बिल्लियों के रक्त कोशिकाओं को नष्ट करता है, जिससे एनीमिया हो सकता है। लहसुन और अन्य जड़ सब्जियों के समान पदार्थ होते हैं, जो इसका कारण बनते हैं।

दूसरी तरफ, एवोकैडो इसे बिल्लियों के लिए वास्तव में जहरीला माना जाता है, क्योंकि इसकी छाल और इसकी पत्तियों और बीजों में एक पदार्थ होता है जो आम तौर पर आपके पालतू जानवर में दस्त और उल्टी का कारण बनता है।

दूध , दूसरी तरफ, अगर इसे बिल्लियों के लिए जहरीला नहीं माना जाता है, तो इससे दुष्प्रभाव हो सकते हैं। सच में, वयस्क बिल्लियों के लिए दूध के साथ खिलाने के लिए अनावश्यक है, क्योंकि यह पौष्टिक आहार में योगदान नहीं देता है।

बिल्लियों का उपभोग करने वाले आवश्यक विटामिन क्या हैं?

उम्र, जाति और शारीरिक संविधान के अनुसार, मजबूत और स्वस्थ रहने के लिए बिल्ली को अलग-अलग देखभाल की आवश्यकता होगी। इस अर्थ में, पशुचिकित्सा हमें हमारे पालतू जानवरों की विशिष्टताओं के लिए उपयुक्त नियंत्रण, देखभाल और भोजन के बारे में सूचित सलाह देगा। किसी भी मामले में, बाजार प्रतिस्थापित करने के लिए निर्धारित विभिन्न घटकों की पेशकश करता है पोषण में कमी फेलिन का।

अगर आपकी बिल्ली की तस्वीर पीड़ित है भूख या एनीमिया की कमी , इस समस्या के प्रभावों का सामना करने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न विटामिन सुदृढ़ीकरण हैं।

यद्यपि हम अपने पालतू जानवरों को जो भोजन देते हैं, उससे खनिज और विटामिन को शामिल करना हमेशा अधिक सुविधाजनक होता है, लेकिन ये पूरक बहुत उपयोगी होते हैं पोषक तत्व बिल्ली के जीव से सही ढंग से अवशोषित नहीं किया जा रहा है।

जिन तरीकों से यह विटामिन और पोषक तत्वों को शामिल करता है, चाहे वह भोजन या मजबूती के माध्यम से हो, यह आवश्यक है कि आप उन्हें स्वस्थ रखने के लिए दैनिक प्राप्त करें।

उदाहरण के लिए, विटामिन ए इसे यकृत के छोटे साप्ताहिक हिस्सों के माध्यम से शामिल किया जा सकता है।

अंत में, यह हमारे पालतू जानवरों के कल्याण के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो शामिल है प्रकार ई, सी, डी, के विटामिन और जटिल बी

बिल्लियों को खिलाने के लिए उपयोगी टिप्स

बिल्लियों को खिलाने के संबंध में विशेषताओं में से एक उनकी मांग है। इससे उन्हें स्वस्थ खाद्य पदार्थ प्रदान करने के अर्थ में उन्हें खिलाने के लिए ध्यान देना आवश्यक होता है, जहां पानी एक आवश्यक भूमिका निभाता है। ध्यान में रखते हुए कि इसकी आवश्यकताओं और बिल्लियों को खिलाने के इसके रहस्य हैं, निम्नलिखित में हम आपको युक्तियों की एक श्रृंखला बताते हैं ताकि एक अपने felines की अच्छी भोजन।

इस प्रकार आप न केवल यह पाते हैं कि आपकी बिल्ली की पेशकश करने के लिए कौन से खाद्य पदार्थ सुविधाजनक हैं, बल्कि यह भी किस स्थिति में और इसे किस मात्रा में देना है। यद्यपि भोजन का मूल्य अक्सर संसाधित होता है या कुछ सलाह के महत्व को ध्यान में नहीं रखा जाता है, लेकिन भोजन के स्वास्थ्य के महत्व को समझना शुरू करना बेहद महत्वपूर्ण है।

अपनी बिल्ली को खिलाने के लिए पहली सिफारिशें

पहली बात जो ध्यान में रखी जानी चाहिए वह उन कंटेनरों में भोजन की पेशकश नहीं करना है जो उचित रूप से स्वच्छ नहीं हैं, क्योंकि इस तरह से यह बहुत संभावना है कि बिल्ली इसे नहीं लेना चाहती है। बदले में, यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हर किसी के पास कंटेनर हो या वे अपना कटोरा कहें।

ध्यान में रखने के लिए एक और मुद्दा का उपयोग नहीं करना है स्वचालित फीडर उन मामलों में जिसमें हम 24 घंटों के भीतर घर वापस नहीं लौट सकते हैं, क्योंकि भोजन पारित किया जा सकता है और इस प्रकार अतिसंवेदनशील हो सकता है।

सफाई यह हमेशा जरूरी है, इसलिए स्वच्छ कंटेनर रखने के अलावा जहां भोजन की पेशकश की जाती है, वहां आपके पास साफ जगह भी होनी चाहिए जहां वे खाते हैं, इसलिए कंटेनर के नीचे समाचार पत्र रखना सबसे अच्छा है।

बिल्ली खाने

बिल्ली कहाँ खाना चाहिए?

यह आवश्यक है कि बिल्ली हमेशा खाएं एक शांत जगह में . एक अच्छी जगह रसोईघर का एक कोना है जो साफ होना चाहिए और अन्य जानवरों में, यदि घर में अन्य पालतू जानवर हैं, तो भोजन चोरी नहीं कर सकते

बिल्लियों में overfeeding

जब बिल्लियों को अधिक मात्रा में लिया जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि वे एक में खत्म हो जाएंगे मोटापा, जिसमें दिल की समस्याएं भी शामिल हो सकती हैं। उन मामलों में जिसमें बिल्ली फैट और फैटेंस और कोई अधिक नहीं होता है, यह जांचना महत्वपूर्ण है कि कोई भी इसे दूसरी तरफ खिला रहा है। वैसे भी, कुछ स्थितियां हैं कि अत्यधिक वजन बढ़ाना न केवल आपके द्वारा खाए जाने वाले भोजन की मात्रा से संबंधित है, बल्कि इसके विपरीत यह एक परिणाम हो सकता है हार्मोनल असंतुलन।

बिल्लियों के लिए डिब्बाबंद भोजन

अगर बिल्ली को भोजन के रूप में पेश किया जाता है तो भोजन कैन्ड भोजन होता है, तो आपको निश्चितता होगी कि आपका आहार संतुलित और संतुलित है। पैक किए गए भोजन के अधिकांश ब्रांडों में आवश्यक पालतू तत्व होते हैं ताकि न केवल हमारे पालतू जानवरों का एक अच्छा पोषण सुनिश्चित किया जा सके, बल्कि सामान्य रूप से स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति भी हो। यही है, इन खाद्य पदार्थों में बिल्लियों को खिलाने के लिए विटामिन, पोषक तत्व और यहां तक ​​कि प्रोटीन भी शामिल होते हैं।

एक और सुझाव कभी-कभी अपने आहार को अलग करना है, उदाहरण के लिए कुछ स्थितियों में एक पू ताजा, अर्द्ध शुष्क या सूखा भोजन। इन अंतिम दो को आर्थिक, भूख बनाने और अन्य गुणवत्ता के आधार पर विशेषता है कि वे कई डबोरों में आते हैं। इसे पेश करने के लिए, हमें केवल पैकेज खोलना होगा और बिना किसी तैयारी के इसे एक हिस्सा देना होगा और पानी के साथ हमेशा अपने भोजन के साथ जरूरी है।

अंत में, के बारे में ताजा भोजन, सप्ताह में एक या दो बार अंडे, मुर्गियां, मीट इत्यादि देने की सिफारिश की जाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?
बिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाहबिल्लियों के लिए कच्चे आहार या बार्फ़ - उदाहरण, लाभ और सलाह
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
पूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियोंपूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियों
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
» » बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए: टिप्स
© 2022 TonMobis.com