बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?

नहीं, हमें अपने पालतू जानवरों को मानवीय बनाना बंद करना होगा। हम अपने स्वाद, स्वास्थ्य या मान्यताओं के अनुसार हमारी आहार संबंधी आदतों पर निर्णय ले सकते हैं। यदि हम एक शाकाहारी भोजन का पालन करते हैं, तो इंसान, क्या हमारी बिल्ली उसी तरह फ़ीड कर सकती है? फिर से नहीं चलो देखते हैं क्यों।
फेलिड्स ने अपने संपूर्ण विकासवादी विकास के दौरान एक अद्वितीय और सख्ती से मांसाहारी आहार खा लिया है, जिसने आहार विशेषज्ञता हासिल की है। इसमें पौष्टिक और चयापचय अनुकूलन शामिल हैं जो इस संबंध में अपनी आवश्यकताओं को बहुत विशिष्ट और सख्त बनाते हैं।
आपकी उच्च प्रोटीन की जरूरत है -आपके आहार के लगभग 30-40% - आपकी आवश्यकता के अतिरिक्त बैल की तरह , अमीनो एसिड जो दूसरों के बीच, आंखों और दिल की समस्याओं से बचने के लिए अपने पोषण में एक आवश्यक तरीके से उपस्थित होना चाहिए, केवल मांसाहारी आहार से ही मिल सकता है।
इसके अलावा, बिल्लियों का उपभोग करना चाहिए पूर्व-निर्मित विटामिन ए क्योंकि उनके पास बीटा-कैरोटीन को बदलने की क्षमता नहीं है, एक ऐसी क्रिया जो अन्य प्रजातियों में छोटी आंत के श्लेष्म द्वारा की जाती है।
एक और एमिनो एसिड की कमी, द arginine , गंभीर और तीव्र कमी के लक्षणों का कारण बनता है। बिल्लियों में अमोनियम कमी है कि उल्टी और असमन्वय और ऐंठन जो कोमा और मौत भी पैदा कर सकते हैं के रूप में मस्तिष्क संबंधी बीमारियों में परिणाम का कारण बनता है।
वही अन्य पदार्थों के लिए जाता है जैसे कि आराचिडोनिक एसिड , एक आवश्यक फैटी एसिड कि बिल्लियों संश्लेषित नहीं कर सकते हैं, जैसे विटामिन बी 12 और बी 1।
हमारी बिल्ली को उन सभी पोषक तत्वों को नहीं मिल सकता है, यदि यह पशु कच्चे माल के आधार पर आहार का उपभोग नहीं करता है। इस कारण से उन्हें अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप अनुकूलित एक विशिष्ट आहार की आवश्यकता है।

बिल्ली-123343_640
बिल्लियों के पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता है विशेष रूप से शाकाहारी या शाकाहारी भोजन अपने मालिकों के हिस्से पर। एक उच्च प्रतिशत की उपस्थिति के बिना पशु मूल के प्रोटीन , जिसका जैव उपलब्धता और आवश्यक अमीनो एसिड सामग्री भी सब्जी प्रोटीन की तुलना में अधिक है, और तत्वों अपने महत्वपूर्ण कार्यों को करने के लिए पेश करना होगा, इन जानवरों भी उपस्थित अंग विफलता या कई अंगों है कि उनके जीवन से समझौता तक पहुँचते हैं।
फेलिन के लिए, मांस या पशु प्रोटीन खाने से जीवित रहने के लिए जैविक रूप से आवश्यक है . सभी मांसाहारियों सख्त मांसाहार नहीं हैं, लेकिन स्वाभाविक रूप से, बिल्लियों हैं।




इसके अलावा, कुत्तों में क्या होता है इसके विपरीत, आपका शरीर कार्बोहाइड्रेट के एक कुशल पाचन के लिए अनुकूल नहीं है।
हमारी बिल्ली के कल्याण के लिए चिंता में जैविक रूप से उपयुक्त आहार शामिल होना चाहिए। हमें अपने पोषण को मानवीय नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाद के बारे मेंस्वाद के बारे में
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ
» » बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com