पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन

पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन

हमारे लिए संतोषजनक कुछ भी नहीं है कि एक स्वस्थ और लंबे समय से रहते थे पालतू जानवर जो हमें जब तक संभव हो के लिए उनके स्नेह और साहचर्य देते हैं, इस कारण के लिए, अब तक एक समस्या होने से हमारे प्यारे मित्र की उम्र बढ़ने एक मंच सकारात्मक क्षणों से भरा है नहीं है और प्यारी, जहां हमारे पालतू जानवर वह हमें पहले से कहीं ज्यादा जरूरत है और यह हमें अधिक ध्यान और स्नेह देने का मौका देता है।

हालांकि, मनुष्यों के साथ होता है, उम्र बढ़ने एक ऐसी प्रक्रिया है जो शरीर के सामान्य शरीर विज्ञान को बदल देती है, एक प्रक्रिया जिसके दौरान दोनों जानवरों और लोगों की अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं।

दीर्घकालिक फेलिन की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करने के लिए, कभी-कभी पोषक तत्वों की खुराक की आवश्यकता होती है और इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन.

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
सूची

बिल्लियों में उम्र बढ़ने की प्रक्रिया

हमारे बिल्ली की लंबी उम्र के साथ-साथ अपने जीवन की गुणवत्ता की देखभाल अपने पालतू दैनिक प्राप्त करता है, और अगर यह सही है और उनके सभी शारीरिक, मानसिक और सामाजिक जरूरतों को कवर करने में सक्षम हैं, हमारी बिल्ली तक पहुंच सकता है से निर्धारित होता है वास्तव में 12 साल से अधिक रहते हैं, वास्तव में कुछ 21 साल या उससे अधिक उम्र तक पहुंचते हैं।

हालांकि यह सच है कि बिल्लियों स्वस्थ तरीके से उम्र दे सकते हैं, यह कम सच नहीं है कि बुढ़ापे की प्रक्रिया में शामिल है आपके शरीर में महत्वपूर्ण बदलाव , चलो देखते हैं कि वे क्या हैं:

  • चयापचय और गतिविधि को कम करता है, बिल्ली अधिक आलसी हो जाती है और अधिक वजन में पड़ जाती है।
  • प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाती है और संक्रामक बीमारियों से पीड़ित होने का बड़ा खतरा होता है।
  • तरल पदार्थ का सेवन कम करता है और निर्जलीकरण का एक बड़ा जोखिम चलाता है।
  • उनका व्यवहार बदल सकता है, बिल्ली को मालिक से अधिक प्यार और कंपनी की जरूरत है।
  • यह हड्डी और degenerative रोगों पीड़ित होने का खतरा बढ़ जाता है।

हमारी बिल्ली की उम्र बढ़ने के दौरान हमें जरूरी है अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना और जब हम समझते हैं कि हमारे पालतू ठीक नहीं हैं तो पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाएं।

विभिन्न देखभाल के माध्यम से हम दीर्घायु से जुड़े जोखिमों को कम कर सकते हैं और इस उद्देश्य के लिए उपयोग किए जाने वाले सर्वोत्तम उपकरणों में से एक भोजन है।

बिल्लियों में उम्र बढ़ने की प्रक्रिया

पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन की खुराक

हमारी बिल्ली की उम्र बढ़ने के दौरान शरीर के वजन में वृद्धि को रोकने के लिए खाने की आदतों को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है, इसके लिए हमें देना होगा प्रतिदिन लगातार भोजन शॉट्स लेकिन एक छोटी राशि में।




सूखी फ़ीड की भी सिफारिश की जाती है क्योंकि दांतों में प्लेक के गठन को रोकने के लिए यह अधिक उपयोगी होता है, हालांकि, भूख की कमी की समस्याओं से पहले हमें गीले भोजन के लिए निर्णायक होना चाहिए।

एक बार जब हमारी बिल्ली ठीक से खाती है और इसके जीवन स्तर के साथ, हम इसका उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं विटामिन पर आधारित पोषक तत्वों की खुराक , चूंकि पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन हमारे पालतू जानवरों को निम्नलिखित फायदे लाएगा:

  • ग्रेटर जीवन शक्ति और ऊर्जा
  • प्रतिरक्षा प्रणाली की क्षमता को सुदृढ़ बनाना
  • हड्डी और अपरिवर्तनीय बीमारियों की रोकथाम (विटामिन पर्याप्त हड्डी चयापचय के लिए आवश्यक कई रासायनिक प्रतिक्रियाओं में भाग लेते हैं)
  • भूख विनियमन

विटामिन की खुराक के उपयोग पर विचार करने से पहले यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आहार दिशानिर्देश पर्याप्त हैं एक अच्छा आहार बदलने के लिए पोषक तत्वों की खुराक का उपयोग नहीं किया जा सकता है , लेकिन इसे पूरक करने के लिए।

पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन की खुराक

पुरानी बिल्लियों को विटामिन कैसे प्रशासित करें?

किसी भी परिस्थिति में आप अपनी बिल्ली पोषक तत्वों की खुराक नहीं दे सकते हैं जिन्हें मानव उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया है, क्योंकि हमारे पालतू जानवरों की सूक्ष्म पोषक तत्वों की आवश्यकताएं हमारे से बहुत अलग हैं।

विटामिन वे बिल्लियों के लिए विशिष्ट होना चाहिए और आजकल हम उन्हें विशेष दुकानों में और कई प्रस्तुतियों में आसानी से पा सकते हैं, इसलिए हम उस प्रारूप को चुन सकते हैं जो हमारी बिल्ली के लिए सबसे आरामदायक है।

हालांकि, आपकी बिल्ली को पोषक तत्वों की खुराक के प्रशासन से पहले यह आवश्यक है अपने आप को पशुचिकित्सा द्वारा सलाह दीजिए , वह एक बुनियादी अन्वेषण करेगा और विटामिन पूरक की सिफारिश करेगा जो आपकी बुढ़ापे के दौरान आपकी बिल्ली की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप है।

पुरानी बिल्लियों को विटामिन कैसे प्रशासित करें?

लंबे समय तक बिल्लियों के लिए अन्य युक्तियाँ

अगर आप अपनी बिल्ली को देखने का आनंद लेना चाहते हैं स्वस्थ तरीके से उम्र बढ़ने और जीवन की गुणवत्ता को संरक्षित करना , हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्नलिखित युक्तियों पर विशेष ध्यान दें:

  • 8 साल की उम्र से, बिल्ली को कम से कम 2 पशु चिकित्सा समीक्षा की आवश्यकता होती है, भले ही यह रोगजनक लक्षण प्रस्तुत करे या नहीं।
  • भोजन और पानी के माध्यम से हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी बिल्ली गिंगिवाइटिस की उपस्थिति को रोकने के लिए पर्याप्त मौखिक स्वच्छता बनाए रखे।
  • जब वह सो रहा है, तो उसे उसे जगा नहीं जाना चाहिए, न ही उसे परेशान करना और न ही उसे किसी भी तरह परेशान करना, उसे आराम करने और शांत रहने की जरूरत है, वह एक पुराना जानवर है।
  • यदि आप पहले स्वयं के रूप में खुद को तैयार नहीं करते हैं, तो हमें समय-समय पर अपने कोट को ब्रश करना चाहिए।
  • आपकी पुरानी बिल्ली को छेड़छाड़ की असाधारण खुराक की जरूरत है, उसे अपना स्नेह या अपना समय देने पर कंजूसी न करें।
लंबे समय तक बिल्लियों के लिए अन्य युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन , हम आपको हमारे गेरियटिक्स अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उम्र बढ़ने के लिए बेहतर उम्र बढ़ने से प्राकृतिक प्रगति हुई हैउम्र बढ़ने के लिए बेहतर उम्र बढ़ने से प्राकृतिक प्रगति हुई है
एक गुणवत्ता फ़ीडएक गुणवत्ता फ़ीड
लंबा जीवनलंबा जीवन
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
7 साल से अधिक बिल्लियों7 साल से अधिक बिल्लियों
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिनल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन
हमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करेंहमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करें
पालतू जानवरों की भोजन परपालतू जानवरों की भोजन पर
» » पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन
© 2022 TonMobis.com