बिल्लियों पक्षियों का शिकार क्यों करते हैं?

बिल्लियों पक्षियों का शिकार क्यों करते हैं?

बिल्ली प्रेमियों के लिए यह स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि ये आराध्य बिल्लियों वन्यजीवन और दुनिया भर के पक्षियों जैसे कि कबूतर या चिड़ियों, बल्कि लुप्तप्राय प्रजातियों के पतन के लिए ज़िम्मेदार हैं।

हालांकि यह इन शिकारियों का एक बहुत ही आम व्यवहार है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है बिल्लियों पक्षियों का शिकार क्यों करते हैं और इस व्यवहार के बाद क्या वास्तविक परिणाम मौजूद हैं। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके संदेह हल करेंगे, पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को क्यों रोकते हैं?
सूची

बिल्लियों कबूतरों और अन्य पक्षियों को मारते हैं?

बिल्लियों हैं प्राकृतिक शिकारियों और वे मुख्य रूप से फ़ीड और जीवित रहने के लिए शिकार करते हैं। यह वह मां है जो युवा बिल्ली के बच्चे को शिकार अनुक्रम, जंगली बिल्लियों में एक आम शिक्षा सिखाती है लेकिन एक बड़े शहर में असामान्य है। इसी तरह, उनके प्रजनन के बावजूद, बिल्लियों को अपने शिकार कौशल का अभ्यास करते हैं भले ही वे भूखे न हों।

इसी कारण से, यहां तक ​​कि यदि कोई बिल्ली उस घर में रहती है जहां इसकी परवाह है और भोजन प्रदान करता है, तो यह एक मजबूत विकसित हो सकता है शिकार आवेग , इससे आपको सीखने में मदद मिलेगी गति, शक्ति, दूरी और पीछा के बारे में।

माताओं के लिए अपने पिल्ले के लिए मृत शिकार लाने के लिए आम बात है, इस कारण से कई निर्जलित बिल्लियों मृत जानवरों को अपने मालिकों को लाते हैं, मुख्य रूप से बिल्ली की मातृभाषा के कारण। अध्ययन के मुताबिक "वन्यजीवन पर घरेलू बिल्ली प्रजनन"माइकल वुड्स द्वारा, रॉबी ए मैकडोलैंड और स्टीफन हैरिस ने 9 86 बिल्लियों में आवेदन किया, शिकार शिकार के 69% स्तनधारियों और 24% पक्षियों थे।

बिल्लियों कबूतरों और अन्य पक्षियों को मारते हैं?

बिल्लियों कुछ पक्षियों के विलुप्त होने के लिए जिम्मेदार हैं?

यह अनुमान लगाया जाता है कि घरेलू बिल्लियों प्रति वर्ष लगभग 9 पक्षियों को मार डालो , एक व्यक्ति जो एक व्यक्ति से निपटने के दौरान कम प्रतीत हो सकता है, लेकिन अगर देश में बिल्लियों की कुल संख्या का विश्लेषण किया जाता है तो बहुत अधिक होता है।

बिल्लियों को संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ द्वारा एक आक्रामक प्रजाति के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, क्योंकि उन्होंने माना है कि उन्होंने योगदान दिया है 33 प्रजातियों का विलुप्त होना दुनिया भर के पक्षियों के। सूची में हम पाते हैं:

  • चथम बेलबर्ड (न्यूज़ीलैंड)
  • चथम फ़र्नबर्ड (न्यूजीलैंड)
  • चथम रेल (न्यूजीलैंड)
  • कराकारा डी गुआडालूप (गुआडालूप द्वीप)
  • बॉनिन के हौफिनच (ओगासवाड़ा द्वीप)
  • उत्तरी द्वीप स्निप (न्यूज़ीलैंड)
  • स्केपुलर बढ़ई (इस्ला डी गुआडालूप)
  • पेरिको डे मैक्वेरी (मैक्वेरी द्वीप)
  • Choiseul (सोलोमन द्वीप समूह) के कबूतर-पार्ट्रिज
  • मैकुलोसो स्क्रैपर (इस्ला डी गुआडालूप)
  • हवाईयन चिकी (हवाई)
  • रुबी रेएज़ुएलियो (मेक्सिको)
  • सफेद सिर वाली व्हेल (न्यूज़ीलैंड)
  • बेविक के राजा (न्यूजीलैंड)
  • Lyall के Xanicus (द्वीप स्टीफेंस)
  • दक्षिण द्वीप के पिपियो (न्यूजीलैंड)
  • Acantisita डी scrub (न्यूज़ीलैंड)
  • टोरटोला डी सॉकोरो (सॉकोरो द्वीप)
  • बोनिन का रोमांच (बोनिन द्वीप)



जैसा कि आप देख सकते हैं, विलुप्त पक्षियों के सभी अलग-अलग द्वीपों से संबंधित थे, जहां कोई बिल्लियों नहीं थे, और यह है कि द्वीपों में, स्थानिक निवास अधिक नाजुक है। इसके अलावा, 20 वीं शताब्दी में, उपरोक्त सभी उपरोक्त पक्ष विलुप्त हो गए यूरोपीय बसने वालों ने बिल्लियों की शुरुआत की , चूहों और कुत्तों के मूल के देशों से।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस सूची के अधिकांश पक्षियों ने शिकारियों की कमी के कारण विशेष रूप से न्यूजीलैंड में उड़ान भरने की क्षमता खो दी, जिससे उन्हें बिल्लियों और अन्य जानवरों के लिए आसान शिकार बना दिया गया।

बिल्लियों कुछ पक्षियों के विलुप्त होने के लिए जिम्मेदार हैं?

सांख्यिकी: क्षेत्र में बिल्लियों बनाम बिल्लियों

अध्ययन "संयुक्त राज्य अमेरिका के वन्यजीवन पर मुफ्त बिल्लियों की घरेलू बिल्लियों का असर"जर्नल ऑफ़ नेचर कम्युनिकेशंस द्वारा प्रकाशित यह कहता है कि बिल्लियों पक्षियों को मार देते हैं जीवन के पहले वर्षों के दौरान , जब वे उनके ऊपर कूदने के लिए पर्याप्त चुस्त हैं। यह भी समझाया गया है कि 3 पक्षियों में से 2 शिकार किए गए थे सड़क बिल्लियों . जीवविज्ञानी रोजर ताबोर के मुताबिक, एक गांव में एक बिल्ली 14 पक्षियों की औसत हत्या करेगी, जबकि शहर में एक बिल्ली केवल 2 होगी।

ग्रामीण इलाकों में शिकारियों की गिरावट (जैसे अमेरिका में कोयोट्स), त्याग और महान प्रजनन क्षमता बिल्लियों के कारण, उन्हें एक प्लेग माना जाता है। हालांकि, जैसे अन्य कारक वनों की कटाई मानव के हिस्से पर भी autochthonous पक्षियों की आबादी की कमी का पक्ष लिया है।

सांख्यिकी: क्षेत्र में बिल्लियों बनाम बिल्लियों

शिकार से बिल्ली को कैसे रोकें?

लोकप्रिय धारणा से पता चलता है कि एक घंटी रखो एक बिल्ली अपने संभावित पीड़ितों को सतर्क करने में मदद कर सकती है, लेकिन सच्चाई यह है कि, स्तनधारी सोसाइटी के अनुसार, पक्षी अपनी घंटी की आवाज़ के बजाए पहली बार दृष्टि के माध्यम से बिल्ली का पता लगाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि बिल्लियों वे सीखते हैं छील के बिना चलना चट्टानों का, ताकि शिकारी शिकार की मात्रा में कमी न हो। इसके अलावा, हमारी बिल्ली को घंटी लगाने के लिए अच्छा नहीं है।

देशी प्रजातियों की मौत से बचने के लिए केवल 100% प्रभावी उपाय है घर के अंदर घरेलू बिल्ली रखें और हमारी बालकनी पर एक सुरक्षा बाड़ बनाएं ताकि आप बाहर तक पहुंच सकें। यह भी सुविधाजनक होगा जंगली बिल्लियों को निर्जलित करें जनसंख्या को बढ़ने से रोकने के लिए, दुनिया भर के संगठनों द्वारा किए गए एक महंगे और बहुत ही जटिल कार्य।

शिकार से बिल्ली को कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों पक्षियों का शिकार क्यों करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का व्यवहारबिल्ली का व्यवहार
क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
बिल्ली के व्हिस्कर्स, वे क्या हैं और उनके कार्य क्या हैं?बिल्ली के व्हिस्कर्स, वे क्या हैं और उनके कार्य क्या हैं?
बिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्यबिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्य
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
» » बिल्लियों पक्षियों का शिकार क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com