अगर मेरी बिल्ली डर जाती है तो मैं क्या करूँ?

अगर मेरी बिल्ली डर जाती है तो मैं क्या करूँ?
सीसी छवि: क्रिस्टीना रत्ज़

एक डरावनी बिल्ली से निपटना काफी मुश्किल हो सकता है, खासतौर से क्योंकि यह हमेशा आपको बातचीत करने और रिश्तों में सुधार करने का मौका दिए बिना छिपेगा। यह आम नए चेहरे घर के लिए बिल्लियों एक डरावना व्यवहार किया है, लेकिन इसमें भी एक के लिए जो बिल्ली एक नया पालतू के आगमन के रूप में इस तरह के उपयोग नहीं किया गया दर्दनाक स्थितियों या नई उत्तेजनाओं के वर्षों के लिए विकसित कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए कि इस स्थिति पर काबू पाने में आपका व्यवहार महत्वपूर्ण होगा और आपके द्वारा किए गए हर इशारे के लायक होंगे। एक बिल्ली जो आपके घर से डरती है वह इंसानों या चीजों के साथ पिछले नकारात्मक अनुभवों के कारण आनुवांशिक विरासत के रूप में अनियंत्रित हो सकती है। यह मनुष्यों के साथ सामाजिककरण की कमी के कारण भी हो सकता है। किसी भी मामले में प्रयास और धैर्य के साथ आप फेलिन के विश्वास और आत्म सम्मान में पर्याप्त सुधार प्राप्त कर सकते हैं।

सड़क से उठाए बिल्लियों के साथ सौदा

यदि आपको अभी एक त्याग किए गए बिल्ली का बच्चा मिला है जो आप मदद करना चाहते हैं और शायद आपके साथ रहने के लिए अपनाना चाहते हैं, तो यह बहुत कम संभावना है कि यह थोड़ा डरावना है। यदि आप एक पिल्ला हैं तो निराशा न करें क्योंकि उन्हें आराम और अनुकूलित करने के लिए आमतौर पर काफी आसान होता है। इसके लिए कई रणनीतियां हैं जिन्हें हम आपको सूचीबद्ध करते हैं ताकि आप अपने लिए सबसे आसान विकल्प चुन सकें।

* अनुकरण करता है संबंध स्थापित करने के लिए एक बिल्ली का व्यवहार। बहुत करीब मत आना क्योंकि यह खतरनाक प्रतीत हो सकता है। यह बेहतर है कि आप इसे छूए बिना आधा सर्कल में दूरी कम करें। आप बस उसकी तरफ बैठते हैं और वह धीरे-धीरे आत्मविश्वास प्राप्त करेगा। आप इसे देख सकते हैं, धीरे-धीरे झपकी ले सकते हैं और फिर बिल्लियों के बीच संवाद करने का एक आम तरीका देख सकते हैं।

* रुको अपने भोजन पर ध्यान केंद्रित करने और धीरे-धीरे आते हैं। धीरे-धीरे पीछे की ओर स्ट्रोक करें और देखें कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है। यदि वह चलता है, तो उसे बाकी के शांत भोजन खाते हैं और अगले भोजन के लिए फिर कोशिश करें। आखिरकार यह purr शुरू हो जाएगा और आप अपना डर ​​खो देंगे।




* इसे गाइड करें एक कमरे में जहां वह छुपा नहीं सकता है। ऊंचाई में अंतर को कम करने के लिए दरवाजा बंद करें और फर्श पर बैठें। उसे आसानी से जगह का पता लगाने दें और हर बार जब वह आपसे संपर्क करता है तो स्थिति को मजबूर किए बिना उसे पकड़ने की कोशिश करें। आखिरकार यह अधिक आत्मविश्वास लेगा और वितरित किया जाएगा।

हमेशा के रूप में, धैर्य मौलिक है। जितना छोटा होगा, इसे आराम करना आसान होगा। अगर किसी कारण से आपको वयस्क बिल्ली मिलती है जिसका उपयोग लोगों के लिए नहीं किया जाता है तो यह संभवतः वह घायल हो गया था और खुद से फाड़ने में असमर्थ था, यही कारण है कि आप उसे ले जा सकते हैं। हालांकि, जब आप इसे पुनर्प्राप्त करते हैं तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे निर्जलित करें और इसे सड़क पर वापस जाने दें जब तक कि आपके पास इसे कम करने के लिए बहुत समय न हो। यदि आप इसे घर पर छोड़ने में बने रहते हैं और आपके पास इसे अनुकूलित करने के लिए आवश्यक समय नहीं है तो अधिकतर तनाव और भय का जीवन बन जाएगा।

बिल्लियों के साथ सौदा करें जो आपके साथ रहने वाले डर विकसित कर चुके हैं

यहां यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक महत्वपूर्ण आत्म-विश्लेषण करें और विश्लेषण करें कि आप या आपके परिवार के सदस्यों ने इस स्थिति का क्या कारण हो सकता है। बिल्ली को गलत तरीके से दुरुपयोग नहीं किया गया है, लेकिन शायद कोई ऐसा व्यक्ति है जो लगातार तनाव डालता है और बाकी की ओर अपनी नकारात्मक ऊर्जा को प्रसारित करता है। बिल्लियों ऊर्जा के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए वे इस प्रकार के व्यवहार से मुख्य प्रभावित होंगे।

एक बार शत्रुतापूर्ण व्यवहार का पता चला जो सीधे या परोक्ष रूप से बिल्ली को प्रभावित करता है, अंत की तलाश करना और बिल्ली की वसूली पर काम करना शुरू करना महत्वपूर्ण है। यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपनी जगह का सम्मान करें, इसे छिपाने दें और अपनी इच्छित दूरी को रखें। हालांकि, हर बार जब आप आराम से आराम करते हैं और व्यवहार करते हैं, तो आपको इसे पुरस्कृत करना होगा ताकि वह अपनी शांति को इनाम के साथ जोड़ सके। सकारात्मक ऊर्जा को संचारित करना भी महत्वपूर्ण है जो उन नकारात्मक लोगों से मुकाबला करते हैं जो उन्हें उस राज्य में ले जाते हैं।

यह आपके घर के सामान्य माहौल को शांत संगीत और गतिविधियों के साथ सुधारने की कोशिश करता है जहां हर कोई आपकी बिल्ली भी साझा कर सकता है। संकेत है कि चीजें हैं जो आप को डराने और चीजें हैं जो आप मन की शांति और सुधार करने के लिए convivencia.Recuerda हमेशा अपनी बिल्ली के लिए सम्मानजनक स्थान नहीं है कि संचार का लाभ लेता है पर वितरित कर देगा पर ध्यान, एक हमलावर जो उसे वंचित में बदलना नहीं है शांतता और समय को अपना काम करने दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लियामेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लिया
मेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता हैमेरी बिल्ली ने अपनी भूख खो दी है और अकेले रहना चाहता है
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
अपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्सअपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्स
» » अगर मेरी बिल्ली डर जाती है तो मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com