क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?

क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
के माध्यम से छवि: https://pixabay.com/

पालतू जानवर वे सबसे अच्छी कंपनी हैं जो हम कर सकते हैं, खासकर जब हम स्वतंत्र बनना शुरू कर रहे हैं या हम परिवार बनाने के लिए पहले कदम उठाना चाहते हैं। लेकिन बच्चों के आगमन के साथ, यह समझना हमारे लिए मुश्किल है कि हम नवजात शिशु और हमारे बीच गठबंधन कैसे उत्पन्न करेंगे कुत्ता या बिल्ली. बिल्लियों के लिए, वहाँ मिथकों और एक बच्चा और एक बिल्ली के बीच गरीब सह-अस्तित्व के साथ जुड़े पूर्वाग्रहों की एक संख्या है, क्योंकि यह माना जाता है कि पालतू नवजात शिशु की जलन हो रही है, कि उसके रोने की आवाज या परेशान लग रहा है कर रहे हैं वे महसूस कर सकते हैं कि उनके क्षेत्र को धमकी दी गई है। हालांकि, यह संभव है कि, एक छत के नीचे, आपका बिल्ली का बच्चा और आपका बच्चा एक साथ रहना सीख सकता है।

एक बच्चे के आगमन के लिए उपयोग करने के लिए आपकी बिल्ली के लिए कुछ सुझाव

एक बच्चे के रोने के साथ बिल्ली को परिचित करें

पहले, नवजात शिशु के भविष्य के शोर के लिए बिल्ली को आदी करने की सिफारिश की जाती है। ऐसा करने का एक आसान तरीका इंटरनेट पर बेबी ध्वनियों को देखना है या यदि आपके पास एक परिचित व्यक्ति है जिसके पास एक छोटा बच्चा है, तो आप रोते या चिल्लाते समय इसे रिकॉर्ड करें। इसके बाद, घर के परिवार के नए सदस्य के आगमन से पहले, बिल्ली को बिल्ली के बच्चे की उपस्थिति में खेला जाना चाहिए, ताकि आपका पालतू शोर से परिचित हो जाए और इससे तनाव न हो।

गंध महत्वपूर्ण है

जानवरों को आमतौर पर गंध के माध्यम से अपने पर्यावरण में उपयोग किया जाता है, इसलिए बच्चे की खुशबू को पहचानना भी एक अच्छा विचार है। ऐसा करने के लिए, जब बच्चे का जन्म और क्लीनिक या अस्पताल में अब भी है है, हम अनुशंसा करते किसी को तुम पर भरोसा है कि घर में एक कपड़ा, तौलिया, कंबल या बच्चे की गंध से युक्त कपड़े लेते हैं, इसलिए बिल्ली में शामिल अपने सामान्य aromas के।

पर्यवेक्षित बैठकें

बच्चे और बिल्ली के साथ रहने के लिए सीखने के लिए, जाहिर है, आपको उन्हें एक कमरे में एक साथ रखना होगा। हालांकि, यह बिल्ली के साथ अकेले शिशु को छोड़ने के लिए, के रूप में यह अप्रत्याशित परिस्थितियों और स्थितियों उत्पन्न किया जा सकता अपने नियंत्रण से बचने के (और अपने पालतू जानवरों की वजह से नहीं किया जाएगा) को रोकने के लिए संभव नहीं होगा अनुशंसित नहीं है। यह अनुशंसा की जाती है कि बिल्ली और बच्चे के बीच मुठभेड़ों का पर्यवेक्षण किया जाए। आदर्श रूप में, उन्हें एक प्राकृतिक वातावरण में, गैर-मजबूर तरीके से उत्पन्न किया जाना चाहिए, और जो भी पर्यवेक्षण के प्रभारी है उसे शांत लेकिन दृढ़ होने की आवश्यकता होगी। यह बिल्ली के लिए एक बुरा संकेत होगा, स्थिति से पहले डर या चिंता दिखा रहा है।




अपने पालतू जानवर को अलग मत छोड़ो

आम तौर पर, नवजात शिशु के आगमन के साथ, पालतू जानवर पृष्ठभूमि में जाते हैं (अनिवार्य रूप से, उनके स्वामी, उन्हें अलग छोड़ना चाहते हैं)। तथ्य यह है कि एक बिल्ली को प्यार और ध्यान प्राप्त नहीं होता है, यह अवसाद, आक्रामकता, अलगाव या बच्चे के प्रति बिल्ली के बच्चे के हिस्से पर ईर्ष्या का कारण बन सकता है। यह एक पालतू जानवर के साथ समय बिताने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर जब एक नए सदस्य के परिवार मिलती है क्योंकि आप दिखा रहे हैं हालांकि बच्चों को कोर में एकीकृत कर रहे हैं, वहाँ हमेशा अपने पुसीकैट के लिए समय और प्यार है।

अच्छे व्यवहार को मजबूत करें

यदि बिल्ली सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया करती है, जब आप बच्चे से मिलते हैं, तो आपको उसे इस व्यवहार के लिए पुरस्कृत करना चाहिए। उपर्युक्त, इस तरह से आप व्यवहार को आदत बनने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, क्योंकि बिल्ली उस विशिष्ट कार्रवाई से जुड़े इनाम की प्रतीक्षा करेगी। एक सहवास, खिलौना, भोजन या कुछ मिनट का खेल, आपके बिल्ली का बच्चा दिखाने के लिए एक अच्छा इनाम होगा कि आप उसे अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए पुरस्कृत कर रहे हैं।

वह पालतू जानवर और बच्चा थोड़ी देर के लिए सो नहीं है

हालांकि हम नेटवर्क के माध्यम से, या हमारे सामाजिक नेटवर्किंग संपर्कों, फ़ोटो और बिल्लियों बच्चों के साथ सोने के वीडियो के बीच देखा है, नवजात शिशु के मामले में, (उनकी नींद के दौरान) एक जानवर के करीब अनुशंसित नहीं है। ऊपर, चूंकि शोर, आंदोलन या बच्चे के किसी भी अनैच्छिक व्यवहार से, बिल्ली के बच्चे को परेशान कर सकते हैं और इसके हिस्से पर एक अप्रत्याशित प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि, बच्चे के विकास के पहले वर्षों के दौरान, बिल्ली के बच्चे के साथ सोना नहीं है।

एक बिल्ली आपके बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त बन सकती है और उन्हें सहानुभूति, धैर्य और जिम्मेदारी जैसे मूल्य सिखा सकती है। यही कारण है कि दोनों को अपने माता-पिता से एक आवश्यक वातावरण प्राप्त करना चाहिए और प्राप्त करना चाहिए ताकि वे सही ढंग से विकसित हो सकें, साथ ही एक-दूसरे से प्यार और सम्मान करना सीख सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी पहली बार बिल्ली में दो बिल्ली के बच्चे थे लेकिन यह खून बह रहा नहीं हैमेरी पहली बार बिल्ली में दो बिल्ली के बच्चे थे लेकिन यह खून बह रहा नहीं है
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
नवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएंनवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएं
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
मुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करेंमुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करेंनवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें
नवजात शिशु के बिल्ली में धीमी गति और दर्द की शिकायत होती हैनवजात शिशु के बिल्ली में धीमी गति और दर्द की शिकायत होती है
नवजात शिशु खाना नहीं लेना चाहतानवजात शिशु खाना नहीं लेना चाहता
नवजात शिशु के लिए चीजेंनवजात शिशु के लिए चीजें
» » क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com