डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?

डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?

मनुष्यों की तरह, बिल्लियों विभिन्न कारणों से डर दिखा सकते हैं। यह भावना एक महत्वपूर्ण है आपके अस्तित्व के सहयोगी , चूंकि यह उन्हें सतर्क रहने और संभावित शिकारियों या अन्य खतरों से बचने की अनुमति देता है। आपकी बिल्ली को चौंकाने के लिए सामान्य है और अपने पर्यावरण में कुछ जोरदार शोर या अज्ञात उत्तेजना से डरते हैं, क्योंकि उनकी इंद्रियां बहुत तेज होती हैं। हालांकि, डर एक के रूप में प्रकट हो सकता है नकारात्मक लक्षण अपने pussycat के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति का।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में, हम felines के बीच डर के मुख्य कारणों को सारांशित करते हैं। और यदि आप पूछते हैं डर के साथ एक बिल्ली से कैसे संपर्क करें आपकी मदद करने के लिए, आप नकारात्मक भावनाओं के बिना भयभीत या शर्मीली रेखा से संपर्क करने के लिए महत्वपूर्ण युक्तियां भी सीख सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: यमन गिरगिट या कैलिपट्रास को खिलााना
सूची

मेरी बिल्ली क्यों डरती है?

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, एक बिल्ली अज्ञात या आक्रामक उत्तेजना से आश्चर्यचकित होने से डर सकती है। यह उनका हिस्सा है अस्तित्व तंत्र . यदि आपकी बिल्ली का बच्चा बहुत जोर से आवाज सुनता है, उदाहरण के लिए, वह कुछ अंधेरे और जगह तक पहुंचने में मुश्किल हो सकता है, जहां उसे सुरक्षित महसूस करने के लिए शरण मिलती है। हालांकि, अगर आपकी बिल्ली बहुत डरती है या बहुत आसानी से डर जाती है, तो आपको सावधान रहना चाहिए और इसे जल्दी से पशु चिकित्सा क्लिनिक में ले जाना चाहिए किसी भी स्वास्थ्य समस्या से बाहर निकलें.

फेलिन जिनके पास शारीरिक और भावनात्मक दुर्व्यवहार का इतिहास है, जिन्हें त्याग दिया गया था या सड़कों पर पैदा हुए थे, विशेष रूप से मनोवैज्ञानिक विकारों के प्रति संवेदनशील हैं। यदि आपने हाल ही में एक पिल्ला या वयस्क बिल्ली को अपनाया है, तो आपको भय, असुरक्षा या आत्म-रक्षात्मक आक्रामकता के लक्षणों को तुरंत समझने के लिए अपने व्यवहार के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए। आपका सम्मान करना भी महत्वपूर्ण है अनुकूलन अवधि घर पर, जबकि हम नए पर्यावरण और इसके विभिन्न उत्तेजनाओं का पता लगाने के लिए अपनी जिज्ञासा को उत्तेजित करते हैं। एक विशेषज्ञ की मदद करना बहुत महत्वपूर्ण होगा नैतिकता या बिल्ली का बच्चा शिक्षा विशिष्ट दिशानिर्देश स्थापित करने के लिए जो आपके किट्टी को आत्मविश्वास को पुनः प्राप्त करने में मदद करते हैं और खुद को सुरक्षित तरीके से व्यक्त करते हैं।

यदि आपकी बिल्ली बहुत डरावनी या डरावनी है, तो यह कुछ नकारात्मक अनुभवों के बाद खराब सामाजिककरण या कुछ आघात का लक्षण भी हो सकता है। इसके अलावा, संभावित रोगजनक कारणों को रद्द करना आवश्यक है, जैसे बीमारियां जो उनकी संवेदी क्षमता को बदलती हैं या तीव्र दर्द का कारण बनती हैं।

उल्लेख किए गए सभी मामलों में, अपने बिल्ली के बिल्ली के डरावनी व्यवहार का कारण जानने के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है। पशु चिकित्सा क्लिनिक में, पेशेवर डर के कारण और उपचार की संभावनाओं का निदान करने के लिए उचित मूल्यांकन कर सकते हैं।

मेरी बिल्ली क्यों डरती है?

भय के साथ एक बिल्ली से संपर्क करने के लिए कदम से कदम

ऐसे कई कारण हैं जो बिल्ली को भयभीत और भयभीत कर सकते हैं। एक बिल्ली को एक नए घर में डराया जा सकता है, ऐसा लगता है कि यह सब कुछ से डरता है, इसलिए यह छिपा हुआ है और छोड़ना नहीं चाहता। यदि यह आपका मामला है और आप देखते हैं कि बिल्ली का बच्चा आप या किसी अन्य उत्तेजना से डरता है, तो इन युक्तियों पर ध्यान दें:

  1. शांत रहें और सामान्य रूप से कार्य करें यह एक "मूर्खतापूर्ण" सलाह प्रतीत हो सकती है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक डरावनी बिल्ली से संपर्क करने के लिए सबसे मौलिक पहलुओं में से एक है। जानवर बहुत संवेदनशील हैं और जल्दी ही हमारे मनोदशा में बदलावों को समझते हैं। यदि आप एक बदली हुई बिल्ली (डर या चिंता के साथ) के साथ एक डरावनी बिल्ली से संपर्क करते हैं, तो यह इस स्थिति के तनाव को बढ़ाएगा, और बिल्ली को खुद को बचाने या अपनी उपस्थिति से बचने के लिए प्रोत्साहित करेगा। आराम से शरीर की मुद्रा को बनाए रखने की कोशिश करें, घूरें या अचानक कार्रवाई न करें। आप किनारे से भी संपर्क कर सकते हैं।
  2. धीरे से बोलो : जैसा कि हमने उल्लेख किया है, बिल्लियों की बहुत संवेदनशील सुनवाई होती है। यदि आप जोरदार या चिल्लाने वाली डरावनी बिल्ली से संपर्क करते हैं, तो यह उत्तेजना बिल्ली के कानों के लिए आक्रामक होगी और जानवर की शांति को और परेशान करेगी। आदर्श रूप से कम, उच्च और सकारात्मक स्वरों में आत्मविश्वास संचारित करने के लिए आदर्श रूप से बात करना आदर्श है।
  3. धीरे धीरे और धीरे धीरे ले जाएँ : निश्चित रूप से, आपको बिल्ली के करीब आने के लिए चलना होगा, और आपको इसे शांत मुद्रा के साथ धीरे-धीरे करना चाहिए। लेकिन एक समझदार दूरी रखना महत्वपूर्ण है, खासकर अगर यह एक अज्ञात बिल्ली का बच्चा है। यदि आप तेजी से आगे बढ़ते हैं या पकड़ने के लिए दौड़ते हैं, तो बिल्ली इसे एक पीछा या खतरे के रूप में ले जाएगी। अपने शरीर की भाषा को हर समय देखें और यदि आप देखते हैं कि जब आप इसे देखते हैं तो आप दूर जाने या छिपाने की कोशिश करते हैं, समझदार दूरी रखें।
  4. उसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करें : बिल्ली के लिए आदर्श है कि आप अपनी दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित हों। एक डरावनी बिल्ली पर कूदना या बलपूर्वक इसे पकड़ने की कोशिश करना सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं है, क्योंकि वे जानवर से अधिक डर पैदा करते हैं और आत्म-रक्षात्मक व्यवहार के विकास का पक्ष लेते हैं। इसके अलावा, यह बहुत ही संभावना है कि बिल्ली अपनी प्रभावशाली चपलता के कारण किसी भी तरह से बचने का प्रबंधन करती है। आप उसे स्वादिष्ट भोजन, खिलौने या दयालु शब्दों से छिपाने से बाहर आने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

एक डरावनी या शर्मीली बिल्ली को आकर्षित करने के लिए युक्तियाँ




किसी भी बिल्ली को आकर्षित करने का सिद्धांत है अपनी जिज्ञासा को उत्तेजित करें ऐसे माहौल में जो कम से कम नकारात्मक या आक्रामक उत्तेजना प्रदान करता है, जैसे जोरदार शोर। यही कहना है: उसे कुछ वस्तु या कुछ सुगंध खोजना चाहते हैं पर्यावरण जिसमें आप सुरक्षित महसूस करते हैं शांति से आगे बढ़ने के लिए। बिल्लियों को मानसिक रूप से उत्तेजित होने से प्यार है, क्योंकि वे बहुत बुद्धिमान हैं। डरावनी या शर्मीली बिल्ली के विश्वास को प्राप्त करने के लिए यह उल्लेखनीय बिल्लीचर्या बुद्धि हमारी सर्वश्रेष्ठ सहयोगी होगी।

अगर आपने हाल ही में अपनी खूबसूरत बिल्ली का बच्चा अपनाया है, तो आपको समझना होगा कि प्रत्येक बिल्ली के पास नए घर के अनुकूल होने का अपना समय होता है। ऐसा लगता है कि आपका छोटा बच्चा कुछ हफ्तों के लिए छिपाने और डरने या शर्मिंदा होने में बहुत समय बिताता है, जो स्वाभाविक रूप से आपको चिंता कर सकता है। हालांकि, अगर आप सोच रहे हैं कि बिल्ली को छिपाने से कैसे बाहर निकालना है, तो आपको यह पता होना चाहिए आपको उसे कभी भी मजबूर नहीं करना चाहिए अधिक तनाव पैदा करने से बचने के लिए उसकी छिपी हुई जगह। आदर्श यह एक ऐसी वस्तु को खोजने के लिए आकर्षित करना है जो बहुत ही जिज्ञासा पैदा करता है, जैसे खिलौना, एक उत्तम कैंडी के साथ एक कार्डबोर्ड बॉक्स, या एक साधारण पेपर बैग या कार्डबोर्ड।

एक उत्कृष्ट विकल्प है कि उसे अपनी टिप पर रंगीन पंखों के साथ एक छड़ी दें, जो बिल्लियों के लिए सबसे मूल्यवान खिलौनों में से एक है। अपनी बिल्ली का बच्चा आकर्षित करने के लिए, आपको एक पक्षी की उड़ान को अनुकरण करने के लिए वंड को तरंग देना होगा, जिससे उचित दूरी तय की जा सके ताकि इसे सुरक्षित रूप से आगे बढ़ सकें। अपनी बिल्ली का बच्चा डराने के लिए धीरे-धीरे छड़ी को लहराते हुए शुरू करना याद रखें। थोड़ा सा, आप खेल की गति को बढ़ा सकते हैं, साथ ही मानसिक उत्तेजना की जटिलता भी प्रदान कर सकते हैं।

प्रत्येक अच्छी रवैया और अपनी बिल्ली के साहस के साहस के प्रदर्शन के लिए, अपने प्रयास को पहचानना और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करके उन्हें पुरस्कृत करना, उनके सीखने को उत्तेजित करना और उनके स्नेह को जीतना जारी रखना याद रखें। यह भोजन की पेशकश करने के बारे में नहीं है, आप उसके प्रति आवाज, सहारा या सकारात्मक दृष्टिकोण का भी उपयोग कर सकते हैं।

डर के साथ बिल्ली से संपर्क करना हमेशा आसान नहीं होता है या जो प्रकृति से शर्मीला होता है, मुख्य रूप से चरम तनाव की स्थिति में, जैसे बचाव। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, सड़कों में, नकारात्मक उत्तेजना या आक्रामक शोर से खुद को अलग करना बहुत मुश्किल है। इस कारण से, खेल में रूचि जागृत करने के बजाय, बिल्ली को आकर्षित करने के लिए आमतौर पर भोजन का उपयोग करना अधिक कुशल होता है। हमारे जैसे, बिल्लियों को अपने पसंदीदा व्यंजनों और व्यवहारों के लिए "नहीं" कहने में कठिन समय होता है। और यह ध्यान में रखते हुए कि जानवर को किसी प्रकार की हिंसा का सामना करना पड़ सकता है, यह डरना स्वाभाविक है और मनुष्य के साथ खेलने से बचें।

यह ध्यान देने योग्य है कि, उचित सामाजिककरण और अपने शिक्षक के समर्पण के साथ, एक बचाया बिल्ली अनुकूलित होगा और अपने नए घर में मस्ती करने के इच्छुक होगा।

एक डरावनी या शर्मीली बिल्ली को आकर्षित करने के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
मेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ हैमेरी बिल्ली बहुत डरा हुआ है
बिल्ली में तनाव के 5 लक्षणबिल्ली में तनाव के 5 लक्षण
मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली मेरे साथ बहुत स्वामित्व वाली है, मुझे क्या करना चाहिए?
अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?अगर मेरी बिल्ली ड्रायर से डरती है तो क्या करें?
अपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्सअपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्स
बिल्लियों अंधेरे स्थानों में क्यों छिपाते हैं?बिल्लियों अंधेरे स्थानों में क्यों छिपाते हैं?
मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, थोड़ा सा, मैं तुम्हें थोड़ा सा!
मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली अन्य बिल्लियों से संबंधित क्यों नहीं है?
» » डर या डर बिल्ली कैसे पहुंचे?
© 2022 TonMobis.com