5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स

एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए 5 उपयोगी टिप्स
सीसी छवि: जिम.किंग

पालतू जानवरों को नए भागीदारों के साथ रहने के लिए आदी करना मुश्किल होता है। अपने गुरु के क्षेत्र, रीति-रिवाज और ध्यान, हमारे छोटे और प्यारे दोस्तों में कुछ नकारात्मक व्यवहार पैदा करते हैं जो बहुत ही क्षेत्रीय प्राणियों के रूप में होते हैं। हालांकि, अगर आप उन्हें दोस्त बनने में मदद करने के लिए धैर्य रखने के इच्छुक हैं, तो जानवर सही सद्भाव में रह सकते हैं।

इस अवसर पर, मैं आपको बिना किसी के एक बिल्ली के बच्चे को सामाजिक बनाने में मदद करने के लिए कुछ सुझाव दूंगा एक खरोंच हमले से मर जाते हैं प्रयास में

1. दबाओ मत

आपको सबसे पहले जो पता होना चाहिए, वह है कि आपको रिश्ते उत्पन्न करने के लिए अपने फेलिन पर दबाव डालना पड़ेगा। सबसे बड़ी गलती कुछ लोगों को दोनों बिल्ली के बच्चे को पकड़ और उन्हें एक साथ रखा, ताकि "करना चाहते हैं" या दोनों एक छोटी सी जगह में संलग्न छोड़ देते हैं, यह सोच कर कि वे बातचीत या हाँ करना होगा है।

उन्हें एक साथ रखकर केवल उन्हें खरोंच और एक-दूसरे से नफरत होगी। दूसरी तरफ, उन्हें घेरना उन्हें चिंता देगा, क्योंकि यह उनकी प्राकृतिक वास्तविकता से बहुत दूर है।

2. निष्पक्ष रहो

यदि आप दोनों एक दूसरे से प्यार करना चाहते हैं, तो आप प्रत्येक के साथ समान होना चाहिए। एक बिल्ली को दूसरे की तुलना में अधिक न करें और न ही विशेष रूप से अधिक उपहार दें। बिल्लियों को एक तरह का "ईर्ष्या" विकसित होता है जब वे देखते हैं कि उनके मालिक अपने साथियों में से एक से कम ध्यान देते हैं।

बिल्ली के बच्चे को भी उतना ही प्यार दें, ताकि कोई अकेला महसूस न करे, उदास हो या खाते में बहुत कम न हो।




3. उन्हें एक विकल्प मत दो

यह बिंदु दबाने से अलग है। आपको अपने इरादे से सूक्ष्म होना चाहिए, ताकि बिल्लियों को थोड़ा कम करके मिल जाए। उदाहरण के लिए, दो व्यंजन के बजाय,, साझा करने के लिए (यदि आप वर्ष अपनी पहली बिल्ली का बच्चा उपयोग करें, यह नहीं होगा) एक नया चुनें बिस्तर पर जाने के (थोड़ा वे करीब एक साथ झूठ से कम) दोनों के लिए एक बड़ा तकिया खरीद - करने के लिए कुछ वस्तुओं को साझा करें, apoco के सहवास उत्पन्न करेगा।

4. ध्यान दें

यदि वह अपने साथी के साथ हिंसक हो रहा है तो अपने बिल्ली का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। अगर आप देखते हैं कि दो हमलों में से एक या अपने अन्य पालतू जानवरों गुस्सा दिलाती है, आप उसे यह गलत है "उसे चुनौती दे" सिखाना चाहिए जब कार्रवाई में pilles। यदि आप कभी भी मारते थे या चिल्लाना, लेकिन यदि आप एक छोटे से पैट देने के लिए और कह सकते हैं "नहीं!" जब वे शत्रुतापूर्ण व्यवहार करते हैं।

5. समर्पित समय

उपर्युक्त सभी के लिए, आपको बहुत समय और धैर्य खर्च करना होगा (या कम से कम, जब तक वे साथ नहीं आते हैं)। अगर बिल्ली के बच्चे बहुत अच्छी तरह से नहीं मिलते हैं, तो उनके लिए ऐसा करना मुश्किल है यदि आप ध्यान नहीं देते हैं और उन्हें पर्याप्त प्यार नहीं देते हैं। पालतू जानवर रखना एक आसान काम नहीं है: जानवर आश्चर्य से भरे हुए हैं- लेकिन अगर यह प्यार के साथ किया जाता है, तो आप सुंदर परिणाम प्राप्त करते हैं।

याद रखें कि जानवरों को उनके प्रति आपका प्यार और स्वभाव महसूस होता है। कभी न भूलें कि आपको नाजुक होना है और हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। शुभकामनाएँ!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मां के बिना एक महीने के बिल्ली के बच्चे की देखभाल क्या है?मां के बिना एक महीने के बिल्ली के बच्चे की देखभाल क्या है?
एक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करेंएक वयस्क बिल्ली को सोसाइज करें
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
कुत्तों और बिल्लियों से कैसे संपर्क करेंकुत्तों और बिल्लियों से कैसे संपर्क करें
बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना हैबिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना है
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
एक ही घर में एक कुत्ता और एक बिल्ली कैसे हैएक ही घर में एक कुत्ता और एक बिल्ली कैसे है
घर पर एक नई बिल्ली कैसे जोड़ें?घर पर एक नई बिल्ली कैसे जोड़ें?
परिवार को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंपरिवार को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
» » 5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स
© 2022 TonMobis.com