कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं

जैसे ही लोग एक-दूसरे को बधाई देने के लिए हाथ हिलाते हैं, कुत्ते अपने बटों को गंध करते हैं। हर किसी के पास एक विशेष गंध है और स्नीफिंग कहने का उसका तरीका है: "हैलो! क्या हो रहा है? "

आपके कुत्ते की गंध गुदा कोशिकाओं में उत्पन्न होती है, गुदा के प्रत्येक किनारे पर स्थित दो जमा होते हैं जिनमें गंध निकलने वाला तरल होता है। जब वे अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं, तो कुछ तरल निकलते हैं, जो उन्हें अपने क्षेत्र को सीमित करने और स्वयं को अन्य कुत्तों के साथ पेश करने की अनुमति देता है। इस तरह वे जान सकते हैं कि किसने उनसे संपर्क किया है।

बैग आमतौर पर बिना किसी समस्या के खाली हो जाते हैं। लेकिन कभी-कभी तरल को बरकरार रखा जाता है और फिर वे घिरे हो जाते हैं। यह विशेष रूप से छोटे कुत्तों में है, इस तथ्य के लिए कि बैग में छेद तरल से बचने के लिए बहुत छोटे होते हैं। कभी-कभी, मल कोशिकाओं पर आवश्यक दबाव डालने के लिए पर्याप्त फर्म नहीं होती हैं, या तरल निकालने के लिए बहुत मोटी होती है। जो कुछ भी कारण है, तरल का संचय बैग की सूजन का कारण बनता है, जो असुविधा का कारण बनता है। न्यू यॉर्क के फेयरपोर्ट के एक पशुचिकित्सा लॉरेल कद्दात्ज़ कहते हैं, "छिद्रित गुदा कोशिकाएं भी संक्रमित हो सकती हैं।"

"कुत्ते जो इस समस्या का सामना करते हैं, इस क्षेत्र को एक क्षणिक राहत पाने के लिए चाटना करते हैं। वे फर्श पर भी भिगोते हैं और अपने बटों को खरोंच करते हैं। समस्या यह है कि कभी-कभी यह क्षेत्र अधिक परेशान होता है "- जेम्स नॉक्सन, एम्स में आयोवा विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा स्कूल में त्वचा विज्ञान के पशुचिकित्सक और प्रोफेसर कहते हैं।

राहत प्रदान करें




छिद्रित गुदा sacs सुखद नहीं हैं, लेकिन वे आमतौर पर गुरुत्वाकर्षण नहीं है। आमतौर पर, उनका आसानी से इलाज किया जाता है। दबाव से छुटकारा पाने के लिए तरल निकालने के लिए पर्याप्त है। ज्यादातर लोग अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं, लेकिन घर पर इस समस्या को हल करना इतना मुश्किल नहीं है। यहां यह कैसे प्राप्त करें।

  • गुदा sacks निचोड़ थोड़ा समय लगता है, तो आराम मिलता है . "कुत्तों pequeГ ± ओएस, क्या mГЎs fГЎcil कागज periГіdico`- के साथ कवर एक मेज पर डाल दिया जाता है के संबंध में जॉन Giannone, पशुचिकित्सा यॉर्कटाउन हाइट्स, न्यू यॉर्क में कहते हैं। बड़े कुत्तों को बाथटब या स्नान में इलाज किया जा सकता है क्योंकि इन सतहों को आसानी से साफ किया जाता है और कुत्ते के बाद धोने की अनुमति मिलती है। यदि नहीं, तो आप फर्श पर समाचार पत्र पत्र भी डाल सकते हैं।

डॉ। गियानोनो कहते हैं, "अपने हाथ गंदे होने से बचने के लिए, डिस्पोजेबल दस्ताने का उपयोग करें।" Vaseline या जिलेटिन के साथ दस्ताने की उंगलियों को चिकनाई। बोरे से तरल इकट्ठा करने के लिए आपको पेपर रूमाल या सूती बॉल की भी आवश्यकता होगी। "

  • कुत्ते को अपनी गर्दन के चारों ओर एक और हाथ के चारों ओर एक हाथ डालकर कुत्ते को पकड़ने में मदद करने के लिए किसी को प्राप्त करें। कुत्तों को प्यार नहीं करना पसंद है, इसलिए उन्हें शांत रखने में मदद की आवश्यकता होगी।
  • गुदा sacs गुदा के दोनों किनारों पर, थोड़ा कम है। बैग के पीछे अपनी उंगलियों के साथ दबाव डालें और ध्यान से "सॉर्ट करें"। अधिकांश मामलों में, यह तरल बाहर आ जाएगा। डॉ। गियानोनेव कहते हैं, "आप एक ही समय में बैग को एक बार या दोनों में निचोड़ सकते हैं।" लेकिन इसे ध्यान से करें, क्योंकि यदि आप बहुत मेहनत करते हैं तो आप बैग को नुकसान पहुंचा सकते हैं और रक्तचाप या अन्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं। "

निवारक उपायों

कई कुत्ते जीवन में कम से कम एक बार इस समस्या से ग्रस्त हैं और कुछ में यह स्थिर है। हालांकि आमतौर पर गुरुत्वाकर्षण नहीं, कुत्ते असुविधाजनक होते हैं और इससे निपटना बहुत मजेदार नहीं होता है। गुदा बेकार की बाधा को रोकने के लिए, यहां पशु चिकित्सक सलाह देते हैं।

  • मेज से बचे हुए खींचें। "यह जब भोजन की तलाश में मेज के करीब पहुंच एक कुत्ते के लिए कोई कहना मुश्किल है, लेकिन बचा मल नरम और इसलिए एक प्राकृतिक खाली बोरियों anales`- डॉ Giannone कहते बाधा कर सकते हैं।
  • क्षेत्र साफ़ करें . मल, विशेष रूप से लंबे बालों वाले कुत्तों के, गुदा के चारों ओर बालों से अवरुद्ध हो सकते हैं, जो क्षेत्र को परेशान कर सकते हैं और गुदा sacs clog। इन समस्याओं को पीड़ित करने की संभावना को कम करने के लिए गुदा क्षेत्र के बाल कट करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूजन गुदा क्षेत्र के साथ टेरियरसूजन गुदा क्षेत्र के साथ टेरियर
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
मेरे कुत्ते के गुदा पर काला दागमेरे कुत्ते के गुदा पर काला दाग
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
गुदा गुदा के बगल में गेंद को वापस कर देगागुदा गुदा के बगल में गेंद को वापस कर देगा
फ्रैक्चर के कारण पेरिआनल घाव के साथ पिल्लाफ्रैक्चर के कारण पेरिआनल घाव के साथ पिल्ला
» » कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
© 2022 TonMobis.com