एक आश्रय पालतू अपनाने की मिथक और वास्तविकताओं

एक आश्रय पालतू अपनाने की मिथक और वास्तविकताओं
सीसी छवि: Antofagasta नगर पालिका

यह तेजी से लोकप्रिय हो रहा है अंगीकरण पालतू जानवरों के लिए, यह विभिन्न संगठनों और लोगों के लिए धन्यवाद जो इस विकल्प को बढ़ावा देने के लिए ज़िम्मेदार हैं और जानवरों की देखभाल करने के अपने काम के माध्यम से इसे सुविधाजनक बनाते हैं। बचाव सड़कों का, उन्हें निश्चित घरों में शामिल करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, इस विकल्प के आस-पास कई मिथक और वास्तविकताएं हैं, इसलिए हमने एक ऐसी सूची विकसित की है जो इस विकल्प पर विचार कर रहे लोगों के लिए मार्गदर्शन के रूप में कार्य कर सके और अभी तक फैसला नहीं किया है।

मिथकों

1. रोगों की उपस्थिति: संगठनों पशु आश्रयों है कि उन्हें सड़क से बचाया है और उनके साथ स्वस्थ वितरित करने के लिए पशुओं के स्वास्थ्य सहित एक महत्वपूर्ण रखरखाव के काम शुरू किया है और यहां तक ​​कि अपने नए परिवारों को टीका लगाया, तो रोगों की उपस्थिति सड़क से सीधे बचाया जानवरों के मामले में कम हो जाती है या हैचरी से खरीदा, उत्तरार्द्ध मामले में, आप पशु, जो आश्रयों, जो पशुओं के लिए महान नैतिक प्रतिबद्धता है में ऐसा नहीं होता है के कल्याण में मौद्रिक ब्याज प्राथमिकता दे सकते हैं।

2. दौड़ के कोई जानवर नहीं हैं: कई नस्ल कुत्तों को त्याग दिया जाता है और आश्रयों पर पहुंच जाता है, उन्हें ढूंढना मुश्किल हो सकता है, लेकिन असंभव नहीं है।

3. वे व्यवहार संबंधी समस्याएं पेश करते हैं: कभी-कभी, एक धारणा है कि आश्रय जानवरों के पास अन्य जानवरों की तुलना में अधिक व्यवहारिक समस्याएं होती हैं। वयस्कों के लिए, यह सोचा है कि छोटे से यह नहीं होने, अच्छी तरह से सिखाया नहीं किया जाएगा, सच तो यह है जब एक वयस्क कुत्ते को गोद लिया है, यह उनके चरित्र को जानने का लाभ दिया है और जब चुनाव इस प्रकार शामिल करने के लिए वह यह है कि । पिल्लों के लिए, शरण से वे किसी भी अन्य पिल्ला व्यवहार के रूप में कई समस्याओं पेश कर सकते हैं और यह उनके प्यार और धैर्य के साथ पढ़ाने के लिए तैयार होने के लिए महत्वपूर्ण है।

4. वे आक्रामक हैं: एक अन्य आम डर है कि जानवर अपने नए परिवार के हैं और इस आक्रामक व्यवहार करने के लिए अच्छी तरह से पता नहीं है, लेकिन यह आम तौर पर ऐसा नहीं होता है, हालांकि, आमतौर पर प्यार के लिए आभारी दिखाया गया है और देखभाल कि वे प्रदान करते हैं बहुत वफादार साथी हो रहे हैं।

5. वे जानवरों को आघात कर रहे हैं : ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि आश्रय वाले जानवर आघात और भय पेश करेंगे। सच्चाई यह है कि आश्रयों के जानवर अपनी विविधता के लिए खड़े हो जाते हैं, भयभीत, हंसमुख, शांत और चंचल हैं, यह सिर्फ कुछ पूछना है। यकीन है कि वहाँ के बाद त्याग दिया और भूख, ठंड और बीमार जानवरों के संपर्क में पीड़ित, कुछ भयभीत होने का कारण बन सकता है जिनमें से कई कहानियाँ हैं, लेकिन वहाँ भी जानवरों कि अपने नए रहने की स्थिति को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर रहे हैं, या करने के लिए बहुत छोटा पहुंचने आश्रयों और यहां तक ​​कि कुछ पैदा हुए हैं।




वास्तविकताओं

1. नैतिक निर्णय: यह स्पष्ट रूप से सबसे महत्वपूर्ण बात है, क्योंकि जब एक पालतू जानवर को अपनाने केवल उसकी मदद नहीं करेगा, देखभाल और एक घर उपलब्ध कराने, लेकिन यह भी है कि जानवरों की सड़कों पर घूमते हुए की मात्रा को कम करने में मदद, एक बुरा जीवन से अवगत कराया और प्राप्त कर सकते हैं बीमारियों के वाहक होने के लिए।

2. वे बिक्री के लिए नहीं हैं : पशु आश्रयों बिक्री के लिए नहीं हैं, इसलिए वे जो लोग एक पालतू जानवर के लिए स्नेह और शर्तें हैं के लिए एक अच्छा विकल्प है, लेकिन एक खेत या नैतिक कारणों ऐसा करने के लिए नहीं करने के लिए खरीदने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं है।

3. वयस्क, एक अच्छा विकल्प: इसका फायदा यह है कि इसका स्वभाव और निश्चित आकार ज्ञात है, इसके अलावा, यह पिल्ला के पागल चरण से गुजरता नहीं है, जहां वे नियमों को अनदेखा करने और बचपन के खेल के लिए प्रवृत्ति को और अधिक विनाशकारी होते हैं।

4. उन्हें मदद चाहिए: बेशक, हालांकि आश्रय जानवरों को अच्छी जिंदगी की स्थिति देने के लिए प्रयास करते हैं, वे घर से बेहतर कुछ नहीं करते हैं जहां उन्हें प्यार, देखभाल और विशेष ध्यान मिलता है।

5. विविधता: आश्रय उन जानवरों की विविधता के लिए खड़े हैं जो वे बंद करते हैं। सभी आकार, आयु, रंग और स्वभाव हैं। यह सिर्फ देखने और परामर्श करने का मामला है, निश्चित रूप से एक से अधिक आपके दिल को चुरा लेता है।

कुत्तों और बिल्लियों को अपनाने से हमेशा एक हाथ पर एक अच्छा विकल्प है, तो आप कंपनी रखने हो और अन्य एक जानवर की मदद करने, जब तक आप इसे जिम्मेदारी करते हैं की निश्चितता होगा, प्रतिबद्धता संभालने सब देखभाल प्रदान करने स्नेह, स्वास्थ्य और पोषण के मामले में इसकी आवश्यकता होती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दियामैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दिया
मैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
कुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्तकुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्त
छोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीकेछोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीके
ज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना हैज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना है
मैं सेविले में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं सेविले में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
पनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिएपनामा से पशु बाढ़ से बचाया जाना चाहिए
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
» » एक आश्रय पालतू अपनाने की मिथक और वास्तविकताओं
© 2022 TonMobis.com