एक बिल्ली को अपनाने के 5 कारण

बिल्ली को अपनाने के 5 कारण

एक बिल्ली को अपनाना यह एक है बुद्धिमान निर्णय यदि आप एक स्वच्छ, स्नेही, मजेदार और स्वतंत्र पालतू जानवर का आनंद लेना चाहते हैं। एक पालतू जानवर जो इसके रखरखाव के लिए थोडा समय चुरा लेगा और जिसका पालतू जानवर अधिकांश पालतू जानवरों के लिए सस्ती है।

इसके अलावा, यदि आप पशु आश्रय में जाते हैं और वयस्क बिल्ली को अपनाने के लिए अपना गोद लेने पूरी तरह से मुक्त हो जाएगा। इसके अलावा कई अवसरों पर ऐसे व्यक्ति होते हैं जो पिल्लों को देते हैं कि उनकी बिल्लियों ने जन्म दिया है।

यदि आप इस आलेख को अंत तक ExpertoAnimal से पढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो आप देखेंगे कि हम आपको देंगे बिल्ली को अपनाने के 5 कारण.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली को अपनाने से पहले आपको 5 चीजें जाननी चाहिए
सूची

1. वे उपयोगी हैं

बिल्लियों बड़े हैं कृंतक शिकारी . ग्रामीण इलाकों में अवांछित कंपनी जहां घरों में आम तौर पर चूहों या यहां तक ​​कि चूहों का अलगाव होता है जो घरों को अपने मालिकों की थोड़ी सी लापरवाही पर जीतने के लिए तैयार करते हैं।

कृंतक के मल और fleas गंभीर बीमारियों और विभिन्न प्रदूषण, साथ ही उनके काटने और खरोंच से रेबीज फैल सकता है। गर्मी पर हमला रोकने के लिए एक बिल्ली या दो अनिवार्य सेना हैं।

इस मामले में पहला कारण यह है कि बिल्लियों वे बहुत उपयोगी हो सकते हैं अवांछित किरायेदारों को दूर करने के लिए। हालांकि आप यह देखने के लिए नापसंद कर सकते हैं कि कैसे बिल्ली और माउस सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं।

1. वे उपयोगी हैं

2. वे किसी भी घर के अनुकूल हैं

एक फ्लैट में कोई फर्क नहीं पड़ता कि बिल्ली कितनी छोटी है यह किसी भी कोने में फिट बैठता है और यह अन्य प्रकार के पालतू जानवरों की आवश्यकता के काम की मात्रा का कारण नहीं बनता है। उन्हें घर के बाहर अपनी जरूरतों को चलने या निकालने की आवश्यकता नहीं है।

यह ज्ञात है कि बारिश या बर्फ कुत्तों को विदेश में अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता है। दूसरा कारण यह है कि बिल्लियों के साथ सहअस्तित्व अधिक आरामदायक है.

2. वे किसी भी घर के अनुकूल हैं

3. उनके पास भावनात्मक आजादी है




भावनात्मक रूप से बिल्लियों अन्य पालतू जानवरों के रूप में जटिल नहीं हैं। कुत्तों में, उदाहरण के लिए, बहुत मजबूत जड़ी-बूटियों के साथ दौड़ होती है, और घर पर अकेले होने का तथ्य उन्हें बहुत ही मोर्टिफाइड बनाता है, क्योंकि वे घर के निवासियों के काम और स्कूल जाने पर अपने पैक से अलग महसूस करते हैं।

अधिकांश बिल्ली नस्लों इस प्रकार के तनाव को पीड़ित नहीं करते हैं, छोड़ दिया महसूस मत करो हर दिन कुछ कुत्तों की नस्लें इस भावना को पीड़ित करने के लिए बहुत प्रवण होती हैं: जर्मन चरवाहे और मुक्केबाज उन दौड़ों के उदाहरण हैं जो अकेले महसूस करने से नफरत करते हैं।

अफगान ग्रेहाउंड एक विपरीत उदाहरण है: यदि आप काम पर जाते हैं, तो वे किसी भी प्रकार के बोझ के बिना चार या पांच घंटे तक झपकी लेते हैं। बिल्ली को अपनाने का तीसरा कारण यह है कि यह है आपको खुश करने के लिए काफी आसान है.

3. उनके पास भावनात्मक आजादी है

4. उत्कृष्ट भोजन आत्म-नियंत्रण

बिल्लियों के किसी अन्य पालतू जानवर के सामने एक और बड़ा फायदा यह है कि वे फ़ीड के सेवन को स्वयं नियंत्रित करते हैं। आप घर से एक हफ्ते या दस दिन दूर जा सकते हैं, कि यदि आप वापस लौटने पर पर्याप्त कंटेनर, पानी और रेत छोड़ते हैं, तो आप पाएंगे घर में आदेश और छेड़छाड़ की . इस स्थिति में एकमात्र चेतावनी यह है कि एक से दो बिल्लियों को छोड़ना बेहतर है। इस तरह वे ऊब नहीं पाएंगे।

कुत्तों, चाहे उनकी शारीरिक जरूरतों के मुद्दे पर ध्यान दिए बिना, यदि आप उन्हें एक सप्ताह के लिए पर्याप्त भोजन छोड़ देते हैं, तो वे इसे तीन दिनों में खाएंगे क्योंकि वे इसे केवल एक दिन में नहीं कर पाएंगे, हालांकि वे निश्चित रूप से प्रयास करेंगे। कुत्ते फटने के लिए खाते हैं, जो बिल्लियों अभ्यास नहीं करते हैं। वे संतुष्ट और पर्याप्त तक खाते हैं . केवल कुछ खाद्य पदार्थों जैसे हैम या ग्रील्ड चिकन स्तन (भोजन जो सीटी) के साथ, थोड़ा सा अतिरिक्त करने में सक्षम होंगे।

बिल्ली को अपनाने का चौथा कारण यह है कि आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता का आनंद लें (सप्ताहांत और यात्राएं)।

4. उत्कृष्ट भोजन आत्म-नियंत्रण

5. स्नेह

कुछ जानवरों को पता है अपना स्नेह दिखाओ बिल्लियों के रूप में करते हैं। इस अध्याय में कुत्ते भी अच्छे नोट लेते हैं, क्योंकि वे स्नेही होते हैं। लेकिन गिनी सूअर, तोते, मछली, मेंढक, खरगोश - और विविध पालतू जानवर कई कुत्तों और बिल्लियों द्वारा दिखाए गए अनुसार अपने पारिवारिक माहौल के इंसानों के प्रति स्नेह की तीव्रता के साथ बातचीत करने और दिखाने में सक्षम नहीं हैं। बिल्ली को अपनाने का पांचवां अच्छा कारण यह है कि वे आपको स्नेह के अपने विचलित प्रदर्शनों से उत्साहित कर सकते हैं।

5. स्नेह

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली को अपनाने के 5 कारण , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
पाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनानेपाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनाने
क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
» » एक बिल्ली को अपनाने के 5 कारण
© 2022 TonMobis.com