क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?

क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?

मेरे पास आने वाले कुछ प्रश्न, एक और कुत्ते को कंपनी रखने के लिए संदर्भित करते हैं कि उनके पास पहले से ही है ताकि वे घर पर अकेले नहीं रहें जब परिवार काम पर जाता है या व्यवस्था करता है, घटनाओं में भाग लेता है। हालांकि, क्या यह निर्णय सही है?

यह घर पर दो कुत्ते बेहतर है

जवाब इस बात पर निर्भर करेगा कि जब दूसरा कुत्ता अपनाया जाता है और कुत्ते का प्रकार होता है। जब कोई व्यक्ति अकेलेपन से बचने के लिए दो कुत्तों को अपनाने की योजना बना रहा है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आदर्श समय उन्हें एक साथ अपनाना है। एक ही समय में दो पिल्लों को अपनाने से उन्हें समय के साथ, एक पैक के सदस्यों की तरह महसूस किया जाएगा जिसमें एक सदस्य अकेले नहीं छोड़ा जाएगा, इस प्रकार अलगाव चिंता से परहेज करेगा।

अब, यदि आप कुत्ते को अपनाते हैं तो कुत्ता जो पहले से ही घर पर है, वह वयस्क है, हम उस अलगाव की चिंता को हल नहीं करेंगे, क्योंकि कुत्ते को अकेले रहने की कोई चिंता नहीं है, बल्कि अपने मालिक से अलग होना है। इस मामले में, कुत्ते को अलगाव की चिंता से बचने के लिए शिक्षित करने की सलाह दी जाती है।
जबकि एक और कुत्ते को अपनाने के लिए कोई आदर्श उम्र नहीं है, यदि आप एक और प्यारे को अपनाने की सोच रहे हैं, तो इन युक्तियों का पालन करने का प्रयास करें:

आपका कुत्ता कैसा है यदि आपके कुत्ते के पास मिलनसार चरित्र है, तो क्षेत्रीय या स्वामित्व वाला कुछ भी नहीं है, तो यह केवल एक और कुत्ते को अपनाने के लिए सकारात्मक है। अन्यथा, पहले दिन से सह-अस्तित्व की समस्याएं हो सकती हैं जो पिल्ला वयस्क बन जाती है, क्योंकि अधिक तक पहुंच सकती है।

पिल्ला या कुत्ते को अपनाने से बचें, अगर कुत्ते जो घर पर पहले से ही रहता है वह 5 साल से अधिक पुराना है। क्यों? क्योंकि इस युग से, कुत्ते किसी भी तरह से युवा होने से रोकता है, थोड़ा धैर्य होता है और झुंड के लिए एक नए कुत्ते के प्रवेश द्वार हमेशा चिंता का एक अतिरिक्त प्लस होता है। शायद हम उसे अकेले रहने से बचेंगे, हम सोचेंगे कि अकेलापन से बचने से तनाव खत्म हो जाएगा, हालांकि, वह एक सामान्य और दैनिक चिंताजनक राज्य विकसित करेगा जो सुविधाजनक नहीं है। पिल्ला या युवा कुत्ते की लय कुछ उम्र में सुविधाजनक नहीं है।




कुत्ते को अपनाने पर नजर रखें। जाति या दौड़ के पार से दौड़ने वाले रेस या दो अलग-अलग दौड़: एक प्रभावशाली और विनम्र, कभी भी दो प्रभावशाली नहीं होते हैं, क्योंकि आपके पास उन्हें शिक्षित करने के लिए और अधिक काम होगा। क्षेत्रीय टकराव, प्रभुत्व इत्यादि होंगे। उस मामले में सबसे अच्छी चीज उनमें से एक को काटना होगा और इस प्रकार पिरामिड को पदानुक्रमित करना होगा। दो बिट्स को अपनाने से बचें। शायद कुछ भी नहीं होता है, लेकिन यदि वे दो प्रमुख बिट्स हैं, तो उनके बीच का रिश्ता इतना बुरा हो सकता है कि आपको एक पेशेवर के पास जाना है।

और पदानुक्रम की बात कर रहे हैं। यदि आप ऐसे मालिक हैं जो कुत्तों से प्यार करते हैं और दो से अधिक चाहते हैं, तो यह आपके हाथ में है जब तक आप जानते हैं कि उस झुंड को कैसे चैनल करना है। प्रत्येक कुत्ते को उन पदानुक्रमों के भीतर उनकी भूमिका निभानी होगी। हर कोई सक्षम नहीं है, इसलिए, ऐसे झुंड हैं जहां सह-अस्तित्व वास्तविक दुःस्वप्न है। इसके साथ सावधान रहें।

ध्यान रखें कि दो कुत्तों का मतलब व्यय को दोगुना करना है। यदि आप सभी खर्चों को दो से गुणा करते हैं और खाते आते हैं, तो आगे बढ़ें! अन्यथा, गोद लेने के बारे में भूल जाओ। इसे अपनाना बेहतर नहीं है, भविष्य में जानवर को त्यागने के लिए।

गोद लेने से पहले, अपने कुत्ते को भविष्य के साथी के साथ पेश करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि रसायन शास्त्र है और वे निर्णय लेने से पहले एक-दूसरे को जानते हैं। और एक बार जब आप इसे घर ले जाना चाहते हैं, तो इसे सीधे दर्ज न करें। दोनों कुत्तों की प्रस्तुति और पहला संपर्क घर के बाहर, एक तटस्थ स्थान पर, पार्क की तरह किया जाना चाहिए, ताकि वे एक साथ चलें और घर पर प्रवेश एक ही समय में किया जाना चाहिए। इस प्रकार, कुत्ता उस निर्णय का हिस्सा होगा।

कुत्तों के बीच किसी भी लड़ाई से पहले, आपको कभी हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। कुत्तों के बीच झगड़े पूरी तरह से सामान्य हैं और पदानुक्रम की आवश्यकता का जवाब देते हैं। ये झगड़े आम तौर पर परिवार की उपस्थिति में किए जाते हैं, और आम तौर पर समाप्त होते हैं जब प्रत्येक कुत्ते अपनी भूमिका ग्रहण करते हैं। जितना अधिक आप झगड़े में हस्तक्षेप करेंगे, उतना अधिक टकराव होगा।

एक कुत्ते को दूसरे से ज्यादा प्यार न दिखाएं। उन्हें समान रूप से इलाज किया जाना चाहिए और एक ही ध्यान प्राप्त करना चाहिए।
यदि आप एक कुत्ता है कि कई घंटे घर पर अकेली खर्च करता है और यह आर्थिक रूप से खर्च कर सकते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प एक और कुत्ते को अपनाने के लिए (जब तक आप ऊपर युक्तियों का पालन करें) उसे कंपनी रखने के लिए है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
अकेले रहने के लिए चिंता के साथ Schnauzerअकेले रहने के लिए चिंता के साथ Schnauzer
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंताकुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
» » क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
© 2022 TonMobis.com