कैसे भटक बिल्लियों दूर ड्राइव करने के लिए?

कैसे भटक बिल्लियों दूर ड्राइव करने के लिए?

सड़क बिल्लियों की उपस्थिति घर में, यह हमेशा स्वागत नहीं होता है, खासकर अगर वे सजावटी या बगीचे के पौधे को डिफैकेट, खुदाई और तोड़ते हैं। वास्तव में, इसे खतरनाक स्थिति माना जा सकता है यदि यह जंगली बिल्लियों भी है, क्योंकि वे उचित रूप से सामाजिककृत नहीं होते हैं और परजीवी और वायरल रोगों के वाहक हो सकते हैं, जो कारक माता-पिता और जानवरों के मालिकों की चिंता कर सकते हैं।

इसलिए, हालांकि हम अपने आप को पशु चिकित्सकों पर विचार करते हैं, लेकिन जब हम अपने बगीचे या छत में दिखाई देने वाली भयानक बिल्लियों को दूर करना चाहते हैं तो हम खुद को गंभीर दुविधा के साथ पा सकते हैं। iquest- बिल्लियों के लिए वास्तव में एक प्रभावी प्रतिरोधी है? Iquest- उन्हें चोट पहुंचाने के बिना बिल्लियों का पीछा कैसे करें? iquest- क्या प्रभावी और टिकाऊ भटक बिल्लियों को डराने के लिए कुछ विधि लागू करना संभव है? या इससे भी बदतर: यह सड़क बिल्लियों भी नहीं हो सकता है, लेकिन घरेलू बिल्लियों जो खुद को राहत देने के लिए अपने बगीचे का लाभ उठाते हैं। iquest- तब हमें क्या करना चाहिए?

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे सड़क बिल्लियों को दूर करने के लिए कैसे बुनियादी और प्रभावी युक्तियों के साथ, हम कुछ प्रस्ताव देंगे घरेलू उपचार उपयोग करने के लिए और हम व्याख्या करेंगे कि मल और मूत्र की समस्या को कैसे हल किया जाए। यदि आपको सड़क बिल्लियों की उपस्थिति में कोई समस्या है, iexcl- यह आलेख आपको रूचि देता है!

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ
सूची

बिल्लियों मेरे घर क्यों आती हैं?

भटक बिल्लियों को डराने में सक्षम होने के लिए, यह आवश्यक होगा कारण पता है यह इस स्थिति का कारण बन रहा है, हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह हमेशा संभव नहीं होगा। बिल्लियों बहुत सक्रिय जानवर हैं और हालांकि वे हमेशा उसी क्षेत्र में जाते हैं, जिसे वे स्वयं मानते हैं, वे पहुंच सकते हैं कई किलोमीटर यात्रा करें शिकार, स्नीफ और व्यायाम के लिए दैनिक आधार पर।

हो सकता है कि बिल्लियों को आपके घर पर सहजता से आ जाए या उपलब्ध किसी भी स्थान का उपयोग करके नस्ल के लिए अपने बगीचे का लाभ उठाया हो। वे हो सकते हैं अपने कचरे से भोजन प्राप्त करना क्योंकि वे भूखे हैं, पक्षियों की उपस्थिति के कारण आपकी छत पर शिकार करते हैं या वे आपके घर को मानते हैं "आपके क्षेत्र" का हिस्सा और, उस पर मलहम और पेशाब करने के बाद, वे यह सुनिश्चित करने के लिए अक्सर लौटते हैं कि यह अभी भी उनका निशान है, अंकन के विभिन्न रूपों का उपयोग करके, जैसे रगड़ना, पेशाब करना और खरोंच करना।

चाहे आपने इस घटना का कारण पाया हो या नहीं, यहां कुछ युक्तियां और सामान्य युक्तियां दी गई हैं ताकि आप जान सकें कि बिल्लियों को घर से दूर कैसे रखा जाए, iexcl- बहुत प्रभावी और उन्हें चोट पहुंचाए बिना!

बिल्लियों मेरे घर क्यों आती हैं?

मेरे घर से सड़क बिल्लियों का पीछा कैसे करें?

भटक बिल्लियों को दूर करने के लिए घरेलू उपचार का जिक्र करने से पहले, हमें घर के कुछ पहलुओं का विश्लेषण करना होगा और यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना होगा कि हम हैं समस्या के कारण पर हमला करना , उपस्थिति स्वयं नहीं। इस बिंदु को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है यदि हमारा लक्ष्य भटक बिल्लियों के लिए हमारे आंगन, बगीचे, बगीचे या छत को छोड़ना है हमेशा.

iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि बिल्लियों को अपने बगीचे से बाहर रखने के लिए क्या करना है? इन 8 युक्तियों का पालन करें:

  1. बैग बंद करके और एक बंद कंटेनर में रखकर अपने कचरे को खाने से बचें।
  2. खाने से बचने के लिए घरेलू उपचार के साथ अपने घर से चूहों और चूहों को दूर चलाएं।
  3. यदि आप जमीन पर भोजन की खोज करते समय बिल्लियों को खिलाने से रोकने के लिए, उच्च क्षेत्रों में फीडर का उपयोग करने पर जंगली पक्षियों को शर्त लगाना पसंद करते हैं।
  4. घोंसले या आश्रयों की तलाश में बगीचे का अन्वेषण करें जो वे आश्रय के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  5. उन्हें प्रभावित किए बिना उन्हें डराने के लिए प्राकृतिक घर के पुनर्विक्रेताओं का उपयोग करें।
  6. फेरोमोन को खत्म करने के लिए एंजाइमेटिक उत्पादों के उपयोग के साथ घर की अच्छी सफाई करता है।
  7. यदि आप किसी शहर में रहते हैं, तो शरण पशु संग्रह सेवा से संपर्क करें।
  8. यदि आप किसी शहर में रहते हैं, तो टाटा हॉल से परामर्श लें कि क्या बिल्लियों की आबादी को निर्जलीकरण और नियंत्रित करने के लिए जिम्मेदार सड़क बिल्लियों की उपनिवेशों का प्रबंधक है या नहीं।

बाजार में आपको कुछ भी मिलेंगे बिल्लियों से डरने के लिए उत्पाद के रूप में "बिल्ली repellents" कृत्रिम सूत्रों से तैयार किया है कि कुछ शिकारियों के मूत्र में अप्रिय या नकल उतार पदार्थों, हालांकि, इन उत्पादों रहे हैं जाना जाता है वे हमेशा प्रभावी नहीं होते हैं.

सबसे अच्छा विकल्प यह है कि हमने उन आठ युक्तियों को गठबंधन करना है जिन्हें हमने कुछ घर के बने उत्पादों के साथ संयोजित करके प्रदान किया है ताकि बिल्लियों को डराने के लिए हम आपको दिखाएंगे, उपाय हैं कि आप बिना किसी कीमत के घर पर खुद को कर सकते हैं और यह भी बहुत प्रभावी हैं।

भी याद रखें इन सुझावों को अपने पड़ोसियों और परिवार के साथ संवाद करें ताकि वे एक ही दिशानिर्देशों का पालन करें और इस तरह से बचें कि कुछ आस-पास के आवास के कारण फेलिन को आकर्षित किया जा सकता है।

सड़क बिल्लियों को डराने के लिए 7 घरेलू उपचार

यदि आप बिल्लियों के घर का पीछा करने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस खंड में आपको कई प्रस्ताव मिलेगा, जो उपर्युक्त युक्तियों के साथ संयुक्त हैं, बहुत प्रभावी हैं। यह उन बिल्लियों को डराने के लिए घर के बने उत्पादों के बारे में है जिन्हें आप पैसे खर्च किए बिना तैयार कर सकते हैं।

1. बिल्लियों को डराने के लिए साइट्रस

बगीचे बिल्लियों और बर्तनों को डराने के सबसे प्रभावी उपचारों में से एक साइट्रस का उपयोग है, जो एक सरल और सस्ता समाधान है। आप कर सकते हैं नींबू peels का लाभ ले लो , संतरे, नींबू, अंगूर और टेंगेरिन जो आपके भोजन हैं और उन्हें बर्तनों में या अपने पौधों के बगल में रखें। एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उर्वरक होने के अलावा, वे बिल्लियों के लिए एक प्रतिरोधी के रूप में भी काम करेंगे।

आप साइट्रस फलों को आधे में भी काट सकते हैं दीवारों से उन्हें साफ़ करें , बर्तन और अन्य क्षेत्रों जहां बिल्लियों अक्सर, उद्देश्य के साथ जब तक गंध को जितना संभव हो सके impregnated। यह गंध अनिश्चित काल तक नहीं टिकेगी, इसलिए आपको हर 3-4 दिनों में एक ही प्रक्रिया को दोहराना होगा, हालांकि, यह काफी आम है कि बिल्लियों को साइट्रस अरोमा से आकर्षित नहीं किया जाता है।

2. बिल्लियों के लिए प्रतिरोधी पौधे




यदि आप अपने बगीचे में husks और मलबे रखने का विकल्प नहीं सोचते हैं, तो आप चुन सकते हैं प्रतिरोधी पौधों को रखें अपने बगीचे में बिल्लियों के लिए जो आपके इंद्रियों के लिए सुखद अरोमा के साथ अपने घर को भर देगा लेकिन फेलिन के लिए नहीं। कुछ बिल्ली प्रतिरोधी पौधे हैं:

  • लैवेंडर
  • अजवायन के फूल
  • Eucaliptus
  • बुश "कोलस कैनाना"
  • Geranios
  • अजवायन के फूल
  • तुलसी

3. बिल्लियों को डराने के लिए काली मिर्च

आपके बगीचे के रणनीतिक स्थानों में काली मिर्च पाउडर छिड़कने का चयन करने के लिए एक और अधिक कठोर और कुछ और आक्रामक समाधान हो सकता है। इसके साथ आप क्या प्राप्त करने जा रहे हैं खुजली का कारण बनता है बिल्ली की नाक में जब यह गंध आती है, जिसके परिणामस्वरूप उसके लिए कष्टप्रद छींकों की एक श्रृंखला होगी। इस प्रकार, कई बराबर एपिसोड के बाद, बिल्ली का बच्चा उन स्थानों को एक असुविधाजनक साइट से जोड़ देगा और, इसलिए, इसे देखने से रोक देंगे।

4. बिल्लियों को पीछे हटाने के लिए कॉफी

साइट्रस या पौधों में से कुछ की तरह, कॉफी आमतौर पर एक है असहज सुगंध बिल्लियों के लिए, उनके कारण ठीक है तीव्रता . नींबू छिलके की तरह ही हम बर्तन और हमारे बगीचे के विभिन्न क्षेत्रों, जो भी हमारे संयंत्रों के लिए उर्वरक के रूप में सेवा से कॉफी बीन्स फैल सकता है।

5. सिरका के साथ बिल्लियों के लिए प्रतिरोधी

एक और बहुत ही प्रभावी उपाय जो हमारे बगीचे में बिल्लियों को पीछे हटाने में हमारी मदद कर सकता है सफेद सिरका , जो उनके लिए विशेष रूप से अप्रिय है। आप एक विसारक में सिरका और पानी का मिश्रण डाल सकते हैं और इसे उन इलाकों के पास फैला सकते हैं जो बिल्ली का बच्चा अक्सर होता है, तीव्रता के साथ छिड़काव सुगंध अच्छी तरह से प्रजनन करने के लिए और इस तरह एक शक्तिशाली प्रतिरोधी के रूप में कार्य करते हैं।

6. बिल्लियों के लिए गार्डन बाड़

यदि हम वास्तुशिल्प तत्वों के बारे में बात करते हैं जो बिल्लियों को आपके डोमेन में प्रवेश नहीं कर सकते हैं, तो हम निश्चित रूप से एक की स्थापना के लिए जिक्र कर रहे हैं बिल्लियों के लिए बाड़ आपके घर के परिधि के साथ। यदि आप बाड़ मारा तो भी अधिक प्रभावी होगा कुछ झुकाव बाहर की ओर , फेलिनों पर चढ़ने के लिए इसे और भी कठिन बनाना।

7. एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें

अगर आपके घर में चांदी का पेपर है, तो आपके पास अपने फेलिन आगंतुकों को असहज बनाने के लिए एक शक्तिशाली टूल है। आदर्श रूप में, आपको कागज़ का एक टुकड़ा निकालना चाहिए और उसे उस क्षेत्र में रखना चाहिए जहां वे आम तौर पर जाते हैं इस बनावट पर कदम उठाने पर असहज.

Iquest- मैं और क्या कर सकता हूँ?

यह स्पष्ट हो सकता है कि नहीं सभी सलाह आप सभी आवारा बिल्लियों कि अपने घर में घात लगाती दूर डरा में प्रभावी हो जाएगा दे दिया है, प्रत्येक बिल्ली अलग है और हर कोई अपने खुद के चरित्र और विपरीत परिस्थितियों से निपटने का तरीका है। इसके अलावा, यद्यपि ऐसी गंधें हैं जो आम तौर पर बिल्लियों से घृणा करती हैं, न कि सभी उन्हें उसी तरह से पीछे हटाना। हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि तत्वों के सही संयोजन के साथ आप प्राप्त कर सकते हैं, बिल्ली का बच्चा नुकसान पहुंचाए बिना , कि आपके क्षेत्र में पहुंच और रहने के लिए बाधाओं की चुनौती बन जाती है, और इसलिए, उनके हितों के लिए एक कम शत्रुतापूर्ण जगह मांगी जाएगी।

यदि आप अधिक चाल सीखना जारी रखना चाहते हैं, तो नीचे हम आपको बिल्लियों को पेशाब करने और अपने घर में पराजित करने से रोकने के लिए कुछ सुझाव दिखाएंगे, जो कि क्षेत्र के अंकन का भी अर्थ है (और इसलिए उसकी वापसी ), साथ ही साथ अन्य felines का अंकन कि वे आपके घर से संपर्क कर सकते हैं और दावा कर सकते हैं।

सड़क बिल्लियों को डराने के लिए 7 घरेलू उपचार

क्या करना है कि बिल्लियों बगीचे में बकवास नहीं करते हैं?

यदि आपके घर में सड़क बिल्लियों की उपस्थिति के बारे में आपको सबसे ज्यादा परेशान करता है तलछट और मूत्र की बुरी गंध , नीचे हम बताएंगे कि कैसे बिल्लियों को अपने बगीचे में या अपने घर के बर्तनों में धकेलने से रोकें:

  1. अपने आप को एक बागवानी फावड़ा प्राप्त करें।
  2. जब भी आप एक जंग या एक बयान देखते हैं, इसे हटा दें, जिसमें पृथ्वी से घिरा हुआ पृथ्वी भी शामिल है।
  3. फिर सिरका या किसी अन्य पदार्थ के साथ क्षेत्र को छिड़कें जो घर के बने प्रतिरोधी के रूप में कार्य करता है।
  4. एंजाइमेटिक उत्पादों के साथ मूत्र के साथ साफ बर्तन, दीवारें और फर्श।
  5. अमोनिया या ब्लीच का उपयोग करने से बचें।

इन युक्तियों के बाद न केवल आप खराब गंध को खत्म कर देंगे , आप भी होंगे पूरी तरह से फेरोमोन वापस लेना कि बिल्ली का बच्चा आपके घर में जाने में सक्षम है, जो उसे उस क्षेत्र को पहचानने से रोक देगा और अन्य फेलिन को अंकन के उद्देश्य से आने से रोक देगा, इस प्रकार सड़क बिल्लियों की उपस्थिति को खत्म कर देगा।

यह भी याद रखें कि कुछ बीमारियां हैं जो बिल्लियों को भटकने के माध्यम से फैल सकती हैं, इसलिए वापसी करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके अलावा, यह न भूलें कि मांसाहारियों के मल पौधों के लिए उर्वरक के रूप में काम नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें घर पर रखना कभी अच्छा विचार नहीं है।

उन भटकने वाली बिल्लियों को डराने के लिए ट्रिक्स जिन्हें आप उपयोग नहीं करना चाहिए

नीचे हम आपको कुछ बिल्लियों को डराने के लिए "दिखाएंगे" जिन्हें आप उपयोग नहीं करना चाहिए। हम यह भी समझाएंगे कि इसका उपयोग क्यों नहीं किया गया है, ध्यान दें:

  1. बिल्लियों के लिए जहर : जहरों का उपयोग उन घरों में बहुत खतरनाक हो सकता है जहां बच्चे और अन्य पालतू जानवर हैं, क्योंकि उन्हें दुर्घटना से पीड़ित किया जा सकता है। इसके अलावा, एक बगीचे या फलों के पेड़ होने के मामले में, बिल्ली का बच्चा इन पदार्थों को ले जा सकता है और आप उन्हें अनजाने में निगल सकते हैं।
  2. विषाक्त repellents का उपयोग करें : व्युत्पन्न समस्याएं पिछले मामले की तरह ही हैं, इसके अतिरिक्त, आप अपने बगीचे के वनस्पतियों और जीवों को नुकसान पहुंचाएंगे।
  3. एक बिल्ली डराओ : सबसे संभावित बात यह है कि, जब बिल्ली को डराते हुए, यह एक डरावनी तरीके से भाग जाता है। हालांकि, ऐसा हो सकता है कि वह नहीं जानता कि छुपाएं या छोड़ना है और संघर्ष हमले में समाप्त होता है। यदि आपने कभी आक्रामक बिल्ली को कभी नहीं देखा है तो इस तरह की तकनीकों को आजमाएं, जो आपके खिलाफ भी हो सकती है, जिससे गंभीर चोटें आती हैं।
  4. एक बिल्ली गीला : सर्दी या गर्मी में, बिल्ली को गीला करना, क्रूरता का विषय है। स्नान में रक्षा की एक महत्वपूर्ण कमी का कारण बनता है, जो कि बिल्ली के स्वास्थ्य की खराब स्थिति का पक्ष ले सकता है।

अनुकूल तकनीकों पर शर्त लगाना बेहतर है जो दिखाते हैं कि उन्हें मारने के बिना बिल्लियों का पीछा करना, उन्हें चोट पहुंचाना या उन्हें नुकसान पहुंचाया जाना।

उन भटकने वाली बिल्लियों को डराने के लिए ट्रिक्स जिन्हें आप उपयोग नहीं करना चाहिए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे भटक बिल्लियों दूर ड्राइव करने के लिए? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
दो बिल्लियों के बीच आक्रमणदो बिल्लियों के बीच आक्रमण
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
एक बिल्ली का पीछा कैसे करेंएक बिल्ली का पीछा कैसे करें
तस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैंतस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैं
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
» » कैसे भटक बिल्लियों दूर ड्राइव करने के लिए?
© 2022 TonMobis.com