कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम

कुत्तों और बिल्लियों में तेज नाखून और दांत होते हैं और एक व्यावहारिक रूप से अक्षम्य जिज्ञासा होती है। और यह संयोजन खतरनाक हो सकता है। अपने पालतू जानवर को सुरक्षित और घर के अंदर या बगीचे में रखने के लिए, पशु चिकित्सकों से इन युक्तियों का पालन करें:

दवाओं तक पहुंच से बाहर रखें। याद रखें कि कुत्ते और बिल्लियों पर्चे नहीं पढ़ सकते हैं। और तथ्य यह है कि एक दवा पैकेज "बाल-प्रमाण" डिजाइन किया गया है इसका मतलब यह नहीं है कि पशु अपनी सामग्री तक नहीं पहुंच सकता है। ध्यान रखें कि कुत्ता या बिल्ली कंटेनर को अपने दांतों से फाड़ सकता है। यदि आपका पालतू उन निडर खोजकर्ताओं में से एक है जो थूथन के साथ दरवाजे खोलने की अद्भुत क्षमता रखते हैं, तो सुनिश्चित करने पर विचार करें विशेष बालरोधी ताले के साथ दरवाजे।

जहरीले अपशिष्ट को हटा दें। कई घरेलू उत्पाद, जैसे कीटनाशक, कृंतक या एंटीफ्ऱीज़, घरेलू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं। उदाहरण के लिए, एंटीफ्ऱीज़ की एक छोटी मात्रा में इंजेक्शन जानवर के लिए घातक हो सकता है। जब भी आप ठेठ उत्पादों के साथ काम करते हैं तो पशु को दूर रखना उचित होता है। आपके मित्र की जांच करने से पहले, तुरंत किसी भी स्पैटर को साफ करने की सलाह दी जाती है।

बाइट्स से सावधान रहें। बागवानी उत्साही अक्सर घोंघे के लिए चारा डालते हैं और फिर कुत्ते या बिल्ली को बगीचे में स्वतंत्र रूप से घूमने की अनुमति देते हैं। इन बाइट्स में निहित पदार्थ घरेलू जानवरों के लिए कुकीज़ के रूप में इतना सुखद स्वाद है, इसलिए यह लगभग अनिवार्य है कि वे इसे खाते हैं, और यह एक अत्यधिक जहरीला उत्पाद है।




कचरा बंद कर सकते हैं। पालतू जानवरों के बहुमत के लिए, कचरे की सामग्री एक प्रामाणिक भोज है। गंध जितना अधिक गहरा होगा, उतना ही आप इसे पसंद करेंगे। अपने पाचन तंत्र के स्वास्थ्य की रक्षा और गंदगी को रोकने के लिए, कचरे के डिब्बे पर ढक्कन डालना सुनिश्चित करें और इसे जानवर की पहुंच से बाहर रखें।

इलेक्ट्रोक्यूशन से बचें। कई कुत्तों और बिल्लियों के तारों elГ © cВtricos एक hГЎbito परिणाम हो सकता है पर चबाने का आनंद fatales.В जब उपयोग में नहीं हमारे में मौजूदा elГ © ctricos अनप्लग उपकरणों को रखने के लिए वांछनीय है। दूसरी ओर, से बचने खतरा mueblesВ की या कालीन के नीचे केबल situГЎndolos detrГЎs। पिल्लों या बिल्ली के बच्चे के खिलाफ एक अल्पकालिक protecciГіn रूप में, आप इंसुलेटिंग टेप की एक मोटी परत है, जो काटने का harГЎ mГЎs difГciles के साथ किसी भी संपर्क में तार को कवर करने के लिए चुन सकते हैं। एक अन्य समाधान यह कुत्तों और बिल्लियों, विशेषता दुकानों में बेचा के लिए एक विशेष से बचाने वाली क्रीम के साथ केबल स्प्रे करने के लिए है।

पानी से सावधान रहें हालांकि कुत्ते और बिल्लियों अच्छे तैराक हैं, अगर वे पूल में आते हैं, तो वे बाहर नहीं निकल सकते हैं। पालतू जानवरों, विशेष रूप से पिल्ले या बिल्ली के बच्चे को पानी के पास खेलने की अनुमति न दें, जब तक कि आप उन्हें देखने के नजदीक न हों।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
अगर आपका कुत्ता जहर हो तो क्या करें?अगर आपका कुत्ता जहर हो तो क्या करें?
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घरअपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घर
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक नशा से बचने के लिए 14 सुझाव जहरकुत्तों और बिल्लियों के लिए एक नशा से बचने के लिए 14 सुझाव जहर
बिल्लियों के लिए एक हैच कैसे स्थापित करेंबिल्लियों के लिए एक हैच कैसे स्थापित करें
घरेलू बिल्लियों के लिए सुरक्षा युक्तियाँघरेलू बिल्लियों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
» » कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
© 2022 TonMobis.com