अगर मुझे एक छोड़ी गई बिल्ली मिलती है तो क्या करना है

अगर मुझे एक छोड़ी गई बिल्ली मिलती है तो क्या करना है

यह एक आम सवाल है कि जब हम देखते हैं तो पशु प्रेमी हमसे पूछते हैं सड़क पर बिल्ली ऐसा लगता है कि छोड़ दिया जाना है। इस सवाल को पूछने के अलावा, ऐसे अन्य पहलू भी हैं जो हमें भ्रमित करते हैं और जिसमें हम नहीं जानते कि प्रतिक्रिया कैसे करें, जैसे कि: iquest- बिल्ली वास्तव में त्याग दिया है या यह अन्वेषण कर रहा है? Iquest- क्या मैं इसे छू सकता हूँ? Iquest- क्या मैं तुम्हें खिला सकता हूँ? या एक बहुत ही महत्वपूर्ण, Iquest- मैं इसे ले और घर ले लो?

कुत्तों और बिल्लियों का त्याग यह एक समस्या है जो बढ़ रही है। बहुत से लोग नहीं जानते कि कैसे जिम्मेदारी से निपटना है और इसे एक अच्छे घर में गोद लेने के लिए देने से पहले, वे इसे सड़क पर छोड़ना पसंद करते हैं। तो, यदि आप सड़क पर एक बिल्ली में भागते हैं और यह आपके घर को अपने घर ले जाने के लिए पार करता है, तो याद रखें कि आपके पूरे जीवन में आपको अपना परिवार होना चाहिए।

यदि यह आपके साथ हुआ है और आपको नहीं पता कि AnimalExpert में क्या करना है, तो हम आपको कुछ आवश्यक दिशानिर्देश देना चाहते हैं ताकि आप जान सकें यदि आपको एक छोड़ी गई बिल्ली मिलती है तो आपको क्या करना चाहिए.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करना है?
सूची

पहचानें कि क्या यह एक त्याग वाली बिल्ली है

बिल्लियों का जन्म खोजकर्ता होता है और घरेलू जानवर होने के बावजूद, वे अभी भी एक निश्चित जंगली सार को संरक्षित करते हैं जिससे उन्हें बाहर जाने और दुनिया को देखने की आवश्यकता होती है। अधिकांश बिल्लियों इस तरह काम करते हैं, हालांकि कुछ बेहद घर का बना है। उस ने कहा, आपको सड़क पर एक बिल्ली मिल सकती है और लगता है कि इसे छोड़ दिया गया है, लेकिन वास्तव में, दिन के अंत में लौटने का घर है।

थोड़ी देर के लिए बिल्ली का निरीक्षण करें और इसकी शारीरिक स्थिति और व्यवहार का विश्लेषण करें। यदि आप इसे देखते हैं बिल्ली कॉलर पहन रही है , वह भोजन (लेकिन सख्त नहीं) के माध्यम से rummaging है, वह अपने घर में प्रवेश करना चाहता है, उसके पास अच्छा वजन और एक स्वस्थ कोट है, उसके पास अपना घर हो सकता है। यदि, इसके विपरीत, बिल्ली खराब स्थिति में है, कुपोषित है, बीमारी का संकेत है या बहुत डरा हुआ है, आपको एक त्याग वाली बिल्ली मिली है।

पहचानें कि क्या यह एक त्याग वाली बिल्ली है

लोगों को चेतावनी दीजिए

पड़ोसियों को सूचित करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस स्थान पर आपने बिल्ली छोड़ी है, वह आपकी सुरक्षा के लिए खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करती है। ऐसा कहने के लिए, कि यह एक ऐसे स्थान पर है जहां इसे संरक्षित किया जा सकता है और खुले या सड़क या रेल मार्गों के नजदीक नहीं हो सकता है।

यदि आपके पास पहले से ही यह विषय हल हो गया है और आपको लगता है कि बिल्ली कुछ घंटों तक जीवित रह सकती है, तो आप आवाज को पानी में आगे बढ़ सकते हैं। अपने मोबाइल के साथ एक तस्वीर ले लो और क्षेत्र के पड़ोसियों से पूछो यदि आप बिल्ली खो चुके हैं, तो आधिकारिक कार्यालयों, पशु चिकित्सकों और पशु संघों में जाएं। यदि आप मालिक से संपर्क करना चाहते हैं तो आप कुछ पोस्टर को अपनी तस्वीर और अपने फोन नंबर से प्रिंट भी कर सकते हैं। ध्यान रखें कि बिल्लियों लंबी दूरी की यात्रा करना पसंद करते हैं।

लोगों को चेतावनी दीजिए

मैं इसे लेता हूं या छोड़ देता हूं?




iquest- बिल्ली यकीन नहीं है कि आपको यह कहां मिला? अब यह दिलचस्प बात है। कम समय में आपको अपना विश्वास कमाने चाहिए ताकि वह आपके साथ आएगा, या कम से कम, इसे लेने के लिए आपको बहुत सी लड़ाई नहीं देनी चाहिए। आपको खुद को धैर्य से बांटना होगा और थोड़ा समय उपलब्ध होगा।

इस पर कुछ खाना रखने का अभ्यास करें और जैसे ही आप इसे खाएं, आप थोड़ा और डाल दें। इस तरह आप त्याग किए गए बिल्ली के साथ कुछ आत्मविश्वास और सुरक्षा बनाएंगे। खाने के बाद, उसके करीब आने या फर्श पर बैठने की कोशिश करें और उसे आपके करीब आने दें। जब आप इसे अपनी बाहों में रखते हैं तो गर्म करने के लिए तैयार एक अच्छा कपड़ा कंबल तैयार करें। यह प्यार का श्रम है।

मैं इसे लेता हूं या छोड़ देता हूं?

मैंने इसे पहले ही लिया है, अब मैं क्या करूँ?

सबसे पहले, आपको करना है उसे एक पशुचिकित्सक के पास ले जाओ यह सत्यापित करने के लिए कि आपके पास पहचान चिप नहीं है और आपकी भौतिक स्थिति की समीक्षा करें। जब आप इसे घर ले जाने का फैसला करते हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली का कोई मालिक न हो। यदि आप देखते हैं कि दिन बीतते हैं और कोई भी आपके संपर्क में नहीं आता है, तो आप अगले चरण के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं: उसका मालिक ढूंढें या उसे घर दें . यहां प्रतिबिंब महत्वपूर्ण है। आपको न केवल विश्लेषण करना होगा यदि आपके घर में आरामदायक होने के लिए जगह है, लेकिन आपकी गतिशीलता और आपके जीवन में जगह है। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख "किसी भटक बिल्ली को अपनाने के लिए युक्तियाँ" को याद न करें।

हालांकि यह सच है कि बिल्लियों कुत्तों से अधिक स्वतंत्र हैं, वे अभी भी जीवित प्राणी हैं जो हमारे सम्मान और देखभाल के लायक हैं। यदि प्रतिबिंब से जटिलताएं उत्पन्न होती हैं, तो नए परिवार को खोजने के लिए सबकुछ करते समय इसे कुछ दिनों तक स्वागत करना सर्वोत्तम होता है।

मैंने इसे पहले ही लिया है, अब मैं क्या करूँ?

अगर बिल्ली एक बच्चा है

बिल्ली की पिल्लों के साथ, इसकी नाजुकता के कारण, अधिक रैपिडिटी के साथ कार्य करना आवश्यक है। जब हम एक बिल्ली के बच्चे से मिलते हैं, तो हमें पहले यह जांचना होगा कि मां मौजूद नहीं है और यह देखने के लिए अधिकतम 3 घंटे प्रतीक्षा करें कि यह लौटता है या नहीं। अगर बिल्ली अकेली है, तो यह बहुत डरा होगा, लेकिन यह आक्रामक नहीं होगा (यह एक बच्चा है)। आपको बच्चे को पकड़ना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके इसे खिलाने का एक तरीका खोजें , अपनी मां के बिना वह जीवित रहने का जोखिम नहीं चलाता है। उसके बाद, उसे एक विशेषज्ञ के पास ले जाएं।

यदि मां मौजूद है तो आपको और भी सावधान और मरीज होना चाहिए, और समझें कि अब आप संभावित त्याग की स्थिति में दो (या अधिक) बिल्लियों की उपस्थिति में हैं, इसलिए हमने जो भी प्रक्रिया उपरोक्त वर्णित की है, वह अधिक जटिल होगी। इस कारण से, एक पशुचिकित्सा के पास जाओ और संपर्क करें समाजों और जानवरों के संरक्षक निकटतम बिल्लियों की मदद करने के लिए हमेशा निकटतम सलाह दी जाती है।

अगर बिल्ली एक बच्चा है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मुझे एक छोड़ी गई बिल्ली मिलती है तो क्या करना है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?
मेरी बिल्ली गले से बीमार हैमेरी बिल्ली गले से बीमार है
मनुष्यों के डर से बिल्लीमनुष्यों के डर से बिल्ली
मुझे सड़क में एक टूटे पैर के साथ एक बिल्ली मिलीमुझे सड़क में एक टूटे पैर के साथ एक बिल्ली मिली
त्याग दिया बिल्ली उसके पंजा पर घाव हैत्याग दिया बिल्ली उसके पंजा पर घाव है
एक बिल्ली ने मुझे बाहों में काट दिया है और यह सड़क से हैएक बिल्ली ने मुझे बाहों में काट दिया है और यह सड़क से है
बचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट हैबचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट है
क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?क्या यह मेरी बिल्ली को बाहर नहीं जाने में बुरा है?
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
» » अगर मुझे एक छोड़ी गई बिल्ली मिलती है तो क्या करना है
© 2022 TonMobis.com