कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?

कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?

हम पहले से ही जानते हैं कि हमारा कुत्तों वे बहुत समझदार हैं, है ना? लेकिन जो हम नहीं जानते थे वह है कि उनके सभी गुणों में से, यह जानने की क्षमता है कि उनके मालिक विश्वसनीय हैं या नहीं . कम से कम यह जापान में क्योटो विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एक अध्ययन द्वारा खुलासा किया गया था। जांच में, विशेषज्ञ अकिको ताकाका की अध्यक्षता में, विशेषज्ञों ने 34 हेयर स्टाइल का अध्ययन किया जो तीन राउंड में भाग लेते थे, जहां उन्हें अलग-अलग सिखाया जाता था चाल.

पहले में, वे जहा उन्हें दूसरा भोजन में एक पैकेज में छिपा दिया था की खोज करने सीखा, वे एक खाली कंटेनर से पता चला है और अंत में तीसरे में, एक ही व्यक्ति उन्हें अपनी उंगली से एक खाद्य कंटेनर दिखाया। बाद में यह था कि पिल्ले ने शोधकर्ताओं के निर्देशों का जवाब नहीं दिया, जो ताकाका के अनुसार, इसका मतलब है कि कुत्ते अपने अनुभव का आकलन करने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि व्यक्ति को भरोसेमंद माना जा सकता है या नहीं .

तीन राउंड के अंत में, एक अन्य शोधकर्ता ने पहले जवाब दिया और कुत्तों ने इस नए व्यक्ति के सभी निर्देशों का पालन किया। Takaoka के लिए आश्चर्य की बात है कि कैसे कुत्तों इतनी जल्दी "एक इंसान उनके विश्वास अवमूल्यन" और कहा। "कुत्तों एक और अधिक परिष्कृत सामाजिक खुफिया हमने सोचा कि इस सामाजिक खुफिया चुनिंदा मनुष्यों के साथ अपने लंबे इतिहास के दौरान विकसित की है "।

वास्तव में, यदि वे मानते हैं कि कोई व्यक्ति अपने विश्वास के योग्य नहीं है, तो वे अपने निर्देशों का पालन करना बंद कर देते हैं। इसका कारण यह है यह पाया गया है कि कुत्तों को समझने जब किसी एक गेंद, भोजन या कुछ भी दिखाने के लिए अपनी उंगली के साथ उन के लिए कुछ है, वे वे क्या दिखाया जाता है की जाँच के लिए जाना जाएगा कहते है। इसलिए, अगर उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में अनुभव होता है जिसने उनसे झूठ बोला है, तो वे वे भरोसा करना बंद कर देंगे और का पालन करना .




इस अध्ययन के बाद, विशेषज्ञ ने कहा कि वह भेड़िये जैसे कुत्तों के नजदीक प्रजातियों का परीक्षण करने की कोशिश करेगी। ताकाका का कहना है कि ये जांच "गहरा प्रभाव" प्रकट कर सकती हैं पालतू जानवर कुत्तों की सामाजिक खुफिया जानकारी पर पड़ा है.

इस शोधकर्ता के बयान के बारे में आप क्या सोचते हैं?

स्रोत: बीबीसी

छवि सीसी क्रिस कैरिलो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
भोजन हमें कुत्तों के करीब लायाभोजन हमें कुत्तों के करीब लाया
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
बिल्लियों गुरुत्वाकर्षण defying पीते हैंबिल्लियों गुरुत्वाकर्षण defying पीते हैं
» » कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?
© 2022 TonMobis.com