एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी

बच्चे के जन्म की प्रतीक्षा करने से कहीं ज्यादा रोमांचक नहीं है। जबकि आप पालना के रंग के बारे में सोच रहे हैं और अपने नए बच्चे के लिए वस्तुओं का चयन कर रहे हैं, तो एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी को नजरअंदाज न करें। यह विवरण नए बच्चे के लिए परिवार कुत्ते की तैयारी कर रहा है।

आप कुत्ते को नए बच्चे के लिए कब तैयार करते हैं?

यदि आप सोच रहे हैं कि नए बच्चे के लिए अपने कुत्ते की तैयारी शुरू करने का सबसे अच्छा समय कब है, तो जवाब सरल है: अब! तब तक प्रतीक्षा न करें जब तक कि आप 9 महीने की गर्भवती न हों या जब तक बच्चा न आए, अन्यथा आपको अपने कुत्ते को घर पर बच्चे रखने के विचार से उपयोग करना चाहिए। बच्चे के आने से पहले जितना अधिक समय आता है, उतना ही अधिक संभावना है कि आपका कुत्ता होने वाले बदलावों से सहज रहेगा।

नए बच्चे के लिए कुत्ते को तैयार करना

परिवार के नए सदस्य के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं। निम्नलिखित युक्तियाँ आपके कुत्ते और आपके परिवार की मदद कर सकती हैं।
  • कुत्ते आज्ञाकारिता पर काम करें। नए कुत्ते के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए आपको पहले कदमों में से एक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण पर काम करना शुरू करना है। एक अच्छी तरह से व्यवहार किया कुत्ता जो आज्ञाकारिता के बुनियादी आदेशों को जानता है, नियंत्रण से बाहर होने वाले किसी भी व्यक्ति से संभालना आसान है। बैठने और पट्टा पर चलने के बुनियादी कौशल को निपुण करने से आप अपने नवजात शिशु की ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे आपके जीवन को और अधिक आसान बना दिया जाएगा।
  • कुत्ते के बुरे व्यवहार को नियंत्रित करें। कुत्तों की कई व्यवहारिक समस्याएं हैं जो परेशान या खतरनाक भी हो सकती हैं, जब आप नवजात शिशु की देखभाल कर रहे हों। भौंकने और विनाशकारी व्यवहार जैसी चीजें एक उपद्रव हो सकती हैं, जिससे आपके लिए और अधिक काम मिलते हैं और साथ ही बच्चे को डराते हैं। इन व्यवहारिक समस्याओं को दूर करने पर काम करना शुरू करें। आप किसी भी मुद्दे से निपटने में मदद के लिए कुत्ते हैंडलर को कॉल करने पर विचार करना चाह सकते हैं।



  • अपने कुत्ते को बच्चों के साथ सोसाइज करें। कई कुत्ते कभी भी बच्चों के आस-पास नहीं होते हैं जब तक कि उनका परिवार एक घर नहीं ले जाता। अगर हम नई आवाज़ और गंध जैसे बच्चे के साथ आने वाली हर चीज पर विचार करते हैं, तो दैनिक दिनचर्या में बदलाव, ध्यान साझा करना, यह महसूस करना आसान है कि यह कुत्ते के लिए भ्रमित और भयानक अनुभव हो सकता है। एक घर लाने से पहले बच्चों को पेश करके इन सभी चीजों के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें। आप अधिक मित्रों और परिवार के सदस्यों को आमंत्रित कर सकते हैं जिनके पास बच्चों को सामाजिककरण करने या यहां तक ​​कि बच्चों की आवाजों की रिकॉर्डिंग खेलने के लिए भी आमंत्रित किया जा सकता है। अपने बच्चे को घर लाने के समय, आपका कुत्ता सभी नई चीजों, ध्वनियों और गंधों के लिए तैयार होना चाहिए!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता और बच्चाकुत्ता और बच्चा
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
मैनुअल स्तन पंप तकनीकमैनुअल स्तन पंप तकनीक
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
10 महीने के बच्चे का विकास10 महीने के बच्चे का विकास
एक बच्चे के पालना के लिए गद्दे कितनी बार चाहिए?एक बच्चे के पालना के लिए गद्दे कितनी बार चाहिए?
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
» » एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
© 2022 TonMobis.com