बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व - साथ मिलकर युक्तियाँ

बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व - साथ मिलकर युक्तियाँ

बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व पर यह लेख बहुत संभव है कि अब बहुत ज्यादा दिलचस्पी जगा नहीं है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता कर सकते हैं कि आप घर पर बिल्लियों, समय में आप या आपकी पत्नी गर्भवती है, के बारे में शुरू करने के लिए है, तो बिल्लियों और बच्चों के बीच मौजूद रिश्तों के बारे में परामर्श लें।

संभावित व्यवहार के बारे में संदेह होने के लिए तार्किक है कि जब वे खुद को "दूसरे" बच्चे के साथ पेश करते हैं तो फेलिन होने जा रहे हैं, और मैं "अन्य" शब्द का उपयोग करता हूं क्योंकि बहुत से लोग अपने पालतू जानवरों को अपने बच्चों के रूप में देखते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह एक गलती है, हमें बस यह जानना चाहिए कि प्रत्येक जानवर बहुत अलग है और बच्चे के आने से पहले, शायद उनका रवैया बदल सकता है।

लेकिन अगर आप कोई डर नहीं होना चाहिए, भले ही जैसा कि आप जानते बिल्लियों, जानवरों बहुत कम अपने वातावरण में बदलाव के लिए दिया जाता है कुछ सुझाव और ExpertoAnimal पर सिफारिशों के साथ हमारा सुझाव है कि आप देख कैसे संक्रमण सभी और के लिए आसान बना दिया है मारे गए सबसे कम संभव संख्या। पढ़ना और खोजना जारी रखें बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व साथ में साथ मिलकर सुझाव.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक कुत्ते और बिल्ली के साथ पाने के लिए युक्तियाँ
सूची

घर पर बच्चे के आने से पहले विचार

तो वह बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व संभव के रूप में अनुकूल होने के लिए, आप नवजात घर है कि बिल्लियों उन्हें देख लगभग रूप में यदि वे एलियंस थे आता है से पहले ध्यान में रखना है। मूल रूप से यह क्योंकि वे, अजीब और शोर (जैसे रो के रूप में), अलग गंध फेंकना एक खिलौना के रूप में बिल्ली पर विचार, सब के बाद, एक पूरी तरह से अप्रत्याशित व्यवहार है, अगर इतना अपने माता पिता के लिए, कल्पना क्या इसके लिए मतलब होगा गरीब बिल्ली

जब बच्चा घर आता है, व्यावहारिक रूप से बिल्ली को समेकित किया जाता है, तो तुरंत अप्रचलित हो जाएगा। बच्चे के लिए अनुकूलन सरल होगा, यह एक तर्कसंगत जानवर है जो "परीक्षण-त्रुटि" विधि के आधार पर सीख जाएगा, हालांकि बिल्ली के लिए यह अधिक कठिन होगा क्योंकि यह परिवर्तन के लिए बहुत जानवर नहीं है.

यही कारण है कि सह-अस्तित्व के पहले क्षण बहुत महत्वपूर्ण होंगे और, निश्चित रूप से, हम दोनों एक दूसरे के करीब होने पर नजर डालेंगे। आम तौर पर अगर बिल्ली बच्चे के पास नहीं रहती है, तो यह इससे बचने की कोशिश करेगी, लेकिन नवागंतुक उत्सुक होगा (बिल्ली से भी ज्यादा) और यदि वे साथ नहीं जाते हैं तो वे स्पार्क कूद सकते हैं ...

घर पर बच्चे के आने से पहले विचार

बच्चे और बिल्ली के बीच सही प्रस्तुति कैसे बनाएं




पहला दृष्टिकोण मौलिक है, असल में, बच्चे के जन्म के पहले पलों के बाद, घर के कुछ कंबल या कपड़े के साथ घर लौटने के लिए अच्छा होगा और उसे बिल्ली को पेश किया जाए ताकि वह इसे गंध कर सके, गंध से परिचित होना शुरू करें.

यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि जब हम ऐसा करते हैं, हम बिल्ली को हमारे सभी प्रेम, प्रशंसा और यहां तक ​​कि व्यवहार भी प्रदान करते हैं, ताकि आप उस गंध को पहली पल से अच्छी चीजों से जोड़ सकें। इस तरह बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व दाहिने पैर पर शुरू होगा।

घर पर बच्चे का आगमन :

  • पहले क्षणों महत्वपूर्ण है, किसी भी अच्छे उत्सुक जानवर है कि मूल्य, बिल्ली संदिग्ध और भयभीत नवजात के बीच से संपर्क करेगा, जो बिंदु पर हम बहुत सावधान रहना लेकिन बहुत शांत कार्य, बिल्ली को पथपाकर और बहुत धीरे से बात कर करना होगा की तरह हैं । बिल्ली के लिए किसी में उसे डरा के बिना स्पर्श बच्चे पास दो विकल्प हैं, यदि आप अपनी बिल्ली पर भरोसा है, permíteselo, जैसा कि आप देख कोई खतरा नहीं है कि वहाँ अगर तुम, विश्वास नहीं उसे धीरे दूर मिलता है, या सज़ा उसे करने की कोशिश समय।
  • अगर बिल्ली बच्चे से डरती है, तो आपको इसके व्यवहार को मजबूर नहीं करना चाहिए। उसे थोड़ा डर थोड़ा और जल्दी या उसके बाद वह फिर से बच्चे से संपर्क करेगा।
  • अगर सबकुछ जिस तरह से हो, तो आपको पहले संपर्क को बहुत लंबे समय तक जाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए, बिल्ली के ध्यान को अन्य चीजों में बदलना चाहिए।
बच्चे और बिल्ली के बीच सही प्रस्तुति कैसे बनाएं

आपकी बिल्ली और अपने बच्चे के बीच सह-अस्तित्व के लिए टिप्स

यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं तो आप यह प्राप्त करेंगे कि बच्चे और बिल्ली के बीच का रिश्ता पूरी तरह से सुरक्षित है और बच्चे के बढ़ने के साथ आपकी दोस्ती बढ़ जाएगी।

  1. बिल्ली के आस-पास होने पर बच्चे से अपनी आंखें न लें। जब बच्चा सो रहा है तो यह सुविधाजनक है कि अगर बिल्ली के लिए उसके पालना तक पहुंच सरल है, तो दरवाजा बंद रहता है।
  2. अगर बच्चे को आपकी त्वचा पर एलर्जी प्रतिक्रिया होती है तो पहले पल से जांचें, यदि ऐसा है, तो यह निर्धारित करने के लिए डॉक्टर के पास जाएं कि यह जानवर के बालों से हो सकता है या नहीं।
  3. बच्चे आने से पहले, वह बिल्ली के शेड्यूल या स्थानों को समायोजित करने की कोशिश करता है जहां वह खाता है और नवजात शिशु की जरूरत है। बिल्ली के लिए परिवर्तन, पूर्वानुमान का समय बेहतर होगा।
  4. वह अपनी गंध और साथ ही उसकी आवाज के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। घर के लिए किसी भी क्षेत्र को बच्चे के लिए vetoed नहीं किया जाना चाहिए।
  5. स्क्रैचिंग के जोखिम को कम करने के लिए नियमित रूप से बिल्ली को नाखूनों को काटें। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  6. बिल्ली को तब तक स्पष्ट होना चाहिए जब बच्चा अपनी बाहों में है या खिलाया जा रहा है, जैसे कि चढ़ाई करना और बंद होना या पालना में जाना।
  7. आप अपने पालतू जानवर को अच्छी तरह जानते हैं, जितना संभव हो सके अपने शरीर की अभिव्यक्ति में भाग लें। जब इसे ध्यान देने की ज़रूरत होती है, तो हमें इसे जब भी संभव हो, उसे देना चाहिए, और अगर यह उत्तेजित हो जाता है, तो इसे शांत छोड़ना और बच्चे को अपने आस-पास से दूर रखना बेहतर होता है।
  8. काफी हद तक, बिल्ली का व्यवहार उस शिशु का प्रतिबिंब होगा जो उसके मालिकों द्वारा दिखाए गए क्षणों में दिखाया गया है। क्या हो सकता है इसके लिए डर न दिखाने का प्रयास करें, बिल्ली शांत महसूस करेगी और बच्चे को अपनी गति से संपर्क करने में सक्षम होगी। इसे सही तरीके से शिक्षित करने के लिए, इसे आत्मविश्वास के वोट की भी आवश्यकता होती है।
  9. प्रत्येक बिल्ली एक अलग दुनिया है, जिसे आप पहले से जानते हुए चरित्र और व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए, आप बच्चे के बारे में कुछ व्यवहारों को देख सकते हैं।
  10. हमेशा, मैं दोहराना, हमेशा, आपको घर या अपार्टमेंट की स्वच्छता का ख्याल रखना चाहिए। यह बिल्ली उन स्थानों तक नहीं जाती है जहां बच्चा अधिक समय बिताता है और हर समय इसे यथासंभव स्वच्छ रखने की कोशिश करता है।

आप देखेंगे कि बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व कैसे खुशी में बदल जाएगा वे आपको बहुत अच्छे और भावनात्मक क्षण देने जा रहे हैं . यह भी ध्यान रखें कि हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि पालतू जानवरों के साथ बड़े होने वाले बच्चे वर्षों से बीमारियों के विकास के जोखिम में कम हैं।

आपकी बिल्ली और अपने बच्चे के बीच सह-अस्तित्व के लिए टिप्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व - साथ मिलकर युक्तियाँ , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्वबिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
बिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्यबिल्लियों के व्यवहार के बारे में मिथक और सत्य
» » बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व - साथ मिलकर युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com