नवजात शिशु के लिए चीजें

कपड़ा

यदि आप अपने बच्चे को साधारण एक-टुकड़े स्लीपर में पहनने का फैसला करते हैं या शर्ट, टॉप, लम्बे पैंट और मोजे के सभी उपकरण शामिल हैं, तो सभी बच्चे के कपड़े दिन में तीन या अधिक बार बदलने के लिए तैयार रहें पुनर्जन्म और डायपर विस्फोट के लिए। अपने हाथ में पर्याप्त कपड़े रखें कि आपको हर दिन अपने कपड़े धोने की जरूरत नहीं है। अक्सर आठ पूर्ण टीमों की सिफारिश की जाती है। सहायक उपकरण में दो या दो से अधिक सूती टोपी, बुनना जैकेट, दस्ताने और जीत, कई बीबीएस, और मौसम, टोपी और एक बंदर के आधार पर शामिल हैं। शिशु बहुत तेजी से बढ़ते हैं, इसलिए नवजात आकार में कपड़े तीन महीने तक उपयोगी हो सकते हैं।

डायपर

क्लॉथ डायपर या डिस्पोजेबल डायपर जरूरी हैं, क्योंकि वे एक तरह के बच्चे के पोंछे हैं। एक दिन में 10 डायपर पर, आपको लगभग 70 डिस्पोजेबल या कुछ दर्जन कपड़े डायपर, साथ ही साथ कई सप्ताह के अंतराल के लिए कई कवर डायपर की आवश्यकता होगी। डायपर आमतौर पर 10 पाउंड से अधिक बच्चों को फिट नहीं करते हैं, इसलिए आकार में बहुत से नवजात शिशु को तब तक न खरीदें जब तक कि आप नहीं जानते कि आपका बच्चा कितना बड़ा होगा। अन्य उपकरणों में डायपर बाrier क्रीम और डायपर पाल शामिल हो सकता है।


सप्लाई

दो या दो से अधिक नर्सिंग ब्रा, साथ ही साथ नैपकिन के कप के साथ स्तनपान करना आसान है। बोतल से भरे बच्चों को कम से कम एक दर्जन की बोतलें, एक बोतल धोने वाले ब्रश और शिशु फार्मूला की आवश्यकता होगी। अगर फॉर्मूला विशेष रूप से खिलाता है, तो एक बच्चा हर 24 घंटों में दस 4 औंस की बोतलों से गुज़र सकता है और पाउडर दूध के 26-औंस तक या हर चार दिनों में कम उपयोग कर सकता है।

सो

एक पालना या बासीनेट का उपयोग किया जा सकता है। कुछ माता-पिता अपने बच्चों के साथ सह-नींद का आनंद लेते हैं। सभी मामलों में, एक फर्म गद्दे, एकाधिक चादरें और दो या अधिक हल्के कंबल की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पालना गद्दे, पालना और पालना या बासिनेट अनुमोदित सुरक्षा हैं।

स्नान


बच्चे को एक खरीदे गए ऊन में, सिंक में, सामान्य बाथरूम में या यहां तक ​​कि एक बड़े रसोईघर पैन में डुबोया जा सकता है। साबुन या एक तौलिया के रूप में कुछ प्रकार के साबुन या शिशु धोने की आवश्यकता होती है।

ट्रांसपोर्ट

यदि आपका बच्चा कार से यात्रा करने जा रहा है, यहां तक ​​कि कभी-कभी, कार सीट को पर्याप्त आकार की आवश्यकता होती है। जब आप कार के बिना यात्रा कर रहे हों या अपने गंतव्य पर उपयोग के लिए एक घुमक्कड़ भी बहुत उपयोगी हो। एक कंगारू फ्रंट की तरह एक बैग या बच्चे को लपेटें, जब आप बाहर हों या घर पर हों तो अपने बच्चे को निष्पादित या शांत कर दें। एक डायपर बैग भी उपयोगी है।

अतिरिक्त

थर्मोमीटर, नाखून कैंची, दवा बुखार और बल्बस नाक जैसी स्वास्थ्य देखभाल वस्तुओं, भी उपयोगी हैं। अन्य वस्तुओं पर आप विचार कर सकते हैं बच्चों के लिए मनोरंजन आइटम, जैसे मोबाइल फोन, रैटल या pacifier। फर्नीचर में एक बदलती, आरामदायक या रॉकिंग सीट शामिल हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षणबच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण
ऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओ
छोटे बच्चों के लिए डिज्नी युक्तियाँछोटे बच्चों के लिए डिज्नी युक्तियाँ
आवश्यक बच्चे रिकॉर्ड सूचीआवश्यक बच्चे रिकॉर्ड सूची
दाई को कब लाने के लिए क्या सामानदाई को कब लाने के लिए क्या सामान
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
एक नई माँ के लिए उपहारएक नई माँ के लिए उपहार
2 साल के साथ यात्रा करने के लिए आवश्यक तत्व2 साल के साथ यात्रा करने के लिए आवश्यक तत्व
» » नवजात शिशु के लिए चीजें
© 2022 TonMobis.com