बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?

बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?

बिल्लियों वे जानवर हैं जिन्हें पालतू जानवरों के रूप में घरों में प्रवेश करने के मामले में जबरदस्त उछाल का अनुभव हुआ है, इस खूबसूरत बिल्ली द्वारा अधिक से अधिक लोगों का निर्णय लिया जाता है जो धीरे-धीरे एक जानवर के आधार पर हमारा विश्वास प्राप्त कर रहा है थोड़ी सी देखभाल और बदले में हमें बहुत मज़ा और यहां तक ​​कि आकर्षण के क्षण भी प्रदान करते हैं।

हालांकि सड़क की चीजों में बदलाव, विशेष रूप से काले बिल्लियों के साथ, जो ऐतिहासिक क्रोध को प्रतीक या ओमेन माना जाता है जो उसके साथ पार होने के मामले में बुरी किस्मत के साथ आता है। इस लोकप्रिय धारणा की उत्पत्ति के बाद से यह बहुत लंबा रहा है कि पशु विशेषज्ञ में हम इस विश्वास से जुड़े कारण पर थोड़ा प्रकाश डालने की कोशिश करेंगे क्यों बुरा बिल्लियों बुरी किस्मत से जुड़े हुए हैं और यह भी समझने के लिए कि यह केवल एक मिथक है।

आप में भी रुचि हो सकती है: काले बिल्लियों की विशेषताएं
सूची

काले बिल्लियों के कारण बुरी किस्मत की मिथक की उत्पत्ति

मिथक को जलाने के लिए आग में ईंधन जोड़ने शुरू करने वाले पहले शहर को खोजने के लिए बहुत कुछ वापस जाना जरूरी है। इबेरियन प्रायद्वीप में सेल्ट्स थे पहली बार जो इस रंग की बिल्लियों को चुड़ैलों से जोड़ती थीं, क्योंकि उन्होंने पुष्टि की थी कि आप रात के काले फर के लिए अपने शानदार और उत्कृष्ट द्वारा प्रेरित थे और साथ ही साथ उन्होंने अन्य चीजों पर अपनी आंखों पर जोर दिया।

फ्रांसीसी संस्कृति में इसकी जड़ें ब्रेटन भूमि में जड़ें हैं, जो भी गिना जाता है विशाल चैट पलग की किंवदंती . यह एक विशाल काले बिल्ली के बारे में बात करता है जिसने रात को आतंकवादी मवेशियों और किसानों को हर बार प्रकट किया, जब तक कि राजा आर्थर उनका पीछा करने और मारने में कामयाब रहे।

इसके अलावा अवधि जिसमें काला प्लेग एक विशेष उछाल का सामना करना पड़ा, काले बिल्ली को दोषी ठहराया गया, अंधाधुंध सभी बिल्लियों का पीछा किया। साबित हुआ कि एक गलती थी क्योंकि बिल्लियों चूहों की आबादी को कम करने में सक्षम थे, इस टर्मिनल बीमारी के संचरण के सच्चे अपराधी।

काले बिल्लियों के कारण बुरी किस्मत की मिथक की उत्पत्ति

मध्य युग में जादूगर काले बिल्लियों के लिए सबसे खराब अवधि है

पिछली मान्यताओं के बावजूद, मध्य युग तक तब तक नहीं था जब काले बिल्लियों को सबसे खराब संभव उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। चुड़ैल शिकार बहाना था, वे थे राक्षसी प्राणियों माना जाता है जिसे हर कीमत से बचा जाना था . आपके घर के पास एक होने का केवल तथ्य यह हो सकता है कि आपको जादूगर के लिए फैसला किया गया था। और अंत में, एक निश्चित क्षेत्र से काले जादू को रोकने के लिए अनुष्ठानों में काले बिल्लियों को जला दिया गया।

16 9 2 और 16 9 3 के बीच सालेम में इस विश्वास के बकवास का उच्च बिंदु हुआ, जब यह धार्मिक चरमपंथ का खतरा स्पष्ट रूप से कथित जादूगर के लिए महिलाओं का न्याय करने का खतरा स्पष्ट हो गया। तथ्य यह है कि जादूगर के साथ ऐतिहासिक रूप से जुड़े किसी भी प्रतीक को उन्मूलन किया जाना चाहिए, इस तरह की बुरी किस्मत के साथ काले बिल्लियों का आनंद लेना चाहिए कि उसके नाम को कई साल पहले ही शाप दिया गया था।

यहां तक ​​कि एक व्यापक विश्वास भी था चुड़ैलों में खुद को काले बिल्लियों में बदलने की क्षमता थी पूरी आजादी के साथ सड़कों पर घूमने और अपने पीड़ितों की तलाश करने के लिए। इसलिए, एक काला बिल्ली देखकर लगभग चुड़ैल देखना पसंद था।




काले बिल्लियों के उत्पीड़न को न्यायसंगत साबित करने के लिए कहानियों में से एक, इन युवाओं में से एक के साथ सड़क पार करने वाले दो युवा लोगों की बात करते हुए, उनका पालन करने का फैसला किया और स्पष्ट रूप से एक अच्छे तरीके से समाप्त नहीं हुआ। उसे दंडित करने के लिए उन्होंने पत्थरों को फेंकना शुरू कर दिया और बिल्ली ने एक बूढ़े औरत के घर में शरण ली जिस पर चुड़ैल का आरोप लगाया गया था। अगले दिन दिखने वाली महिला खरोंच और चोटों के साथ एक निश्चित सबूत था कि वह एक बिल्ली बन गई थी और इसलिए एक चुड़ैल था ...

मध्य युग में जादूगर काले बिल्लियों के लिए सबसे खराब अवधि है

अन्य संस्कृतियों ने उन्हें बेहतर व्यवहार किया है

बेशक सभी जगहों और संस्कृतियों में भी उसी तरह से इलाज नहीं किया गया है। उदाहरण के लिए स्कॉट्स ने हमेशा यह माना है कि घर पर एक काला बिल्ली होने से परिवार को अच्छी किस्मत मिल जाएगी।

जापानी संस्कृति के लिए भी हमने भाग्यशाली बिल्ली या मेनकी नेको की कहानी में देखा है उन्हें ढाल के रूप में माना जाता है बुरी किस्मत के खिलाफ।

अन्य संस्कृतियों ने उन्हें बेहतर व्यवहार किया है

हमारे दिनों में काली बिल्ली

सौभाग्य से यह विश्वास कि काले बिल्ली बुरी किस्मत लाती है, बहुत कम संचारित होती है, कई लोग घर पर इस रंग की कीमती बिल्लियों की कंपनी का आनंद लेते हैं।

हालांकि, हम अभी भी इस चिल्लाहट है, अभी भी बहुत से लोग, अज्ञानता और पूर्वाग्रह के लिए धन्यवाद कहानियों या लोकप्रिय कहानियों के रूप में प्रेषित, वे अब भी मानते हैं कि उन्हें बुरी किस्मत का एक ओमेन है। सबसे बुरी चीज यह नहीं है कि यह समाज के एक निश्चित हिस्से को प्रभावित करती है, वहां प्रत्येक पागलपन के साथ, बुरी बात यह है कि यह इन खूबसूरत बिल्लियों के कल्याण को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है, जो कि किसी भी मामले में सहनशील नहीं है।

तो यदि आपके पास अवसर है और एक भटक बिल्ली का स्वागत करना चाहते हैं, तो यदि आपका रंग काला है तो आप उम्मीद का संदेश भेज देंगे। Iquest- आप इसे अपनाने से इन फेलिन में से किसी एक की किस्मत क्यों नहीं बदलते?

हमारे दिनों में काली बिल्ली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
बिल्लियों कैसे देखते हैं?बिल्लियों कैसे देखते हैं?
चीनी भाग्यशाली बिल्ली का इतिहास - मेनकी नेकोचीनी भाग्यशाली बिल्ली का इतिहास - मेनकी नेको
बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
हेमिंगवे, बिल्लियों का प्रेमीहेमिंगवे, बिल्लियों का प्रेमी
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
भाग्य बिल्लियों की किंवदंतीभाग्य बिल्लियों की किंवदंती
» » बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com