मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?

मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?

पाचन तंत्र द्वारा उत्पन्न सामान्य शोर में शोर को बुलाया जाता है borborygmi . वे पूरी तरह सामान्य आवाज हैं लेकिन अगर वे अत्यधिक आवाज करते हैं मजबूत और लगातार और, सबसे ऊपर, दस्त, दर्द, पराजित करने या उल्टी करने के प्रयासों के साथ अन्य लक्षणों के साथ पशु चिकित्सक की यात्रा की आवश्यकता होगी।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम समझाएंगे क्यों एक बिल्ली की रिंग रिंग , सबसे संभावित कारण और उनके संभावित समाधान। Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि आपकी बिल्ली ने अपनी हिम्मत क्यों झुका दी है? iexcl- इसे खोजें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा हम्सटर व्हील का उपयोग क्यों नहीं करता?
सूची

पाचन गतिविधि

सामान्य पाचन गतिविधि में, जैसा कि हमने कहा है, परिणामस्वरूप शोर का उत्पादन होता है गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल आंदोलनों और गैसों। के बाद खाना यह सामान्य है कि, अगर हम कान को अपनी बिल्ली के पेट में डाल देते हैं, तो हम कुछ मुलायम borborygms सुनते हैं।

ये शोर विपरीत मामले में भी होते हैं, यानी, जब पेट खाली होता है। तब गैस क्या लगता है, हालांकि इस स्थिति में खुद को ढूंढना मुश्किल है क्योंकि हमारे बिल्ली के घर पर भोजन करने के लिए सामान्य बात है, इसलिए इसके लिए घंटों खर्च करना दुर्लभ है खाली पेट.

यदि आप बिल्ली के साथ मेल खाते हैं तो ये borborygms मजबूत हो सकते हैं बहुत अधिक हवा निगल लिया है जब हम खाते हैं, उदाहरण के लिए, अगर हम उसे कुछ खाना देते हैं जो उसे उत्तेजित करता है और चिंता से खाता है। इसे छोटे और लगातार भागों में भोजन देकर हल किया जाना चाहिए।

बाहर इस सामान्य आंत्र लगता है अगर हमारे बिल्ली बहुत मजबूत, सतत है और यह भी अन्य लक्षण प्रस्तुत करता है हम कुछ परिवर्तन है कि इसका कारण बताएं हमारी बिल्ली का बच्चा हिम्मत ध्वनि जाएगा के बारे में सोच सकते हैं। हम उन्हें निम्नलिखित खंडों में देखेंगे।

पाचन गतिविधि

दरिंदा

कभी-कभी, काफी borborygms आंतरिक परजीवी की उपस्थिति का संकेत हो सकता है। परजीवी जैसे coccidios या giardias वे दस्त भी पैदा करेंगे। यद्यपि स्वस्थ वयस्क बिल्लियों में परजीवी आमतौर पर किसी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, जानवरों में पहले से ही बीमार, बहुत पुराने या बहुत छोटे होते हैं, वे गंभीर हो सकते हैं, क्योंकि इन मामलों में एक गंभीर दस्त से तेजी से जन्म हो सकता है निर्जलीकरण.




इसलिए, यदि आपका बिल्ली का बच्चा गले से बर्बाद हो जाता है, तो आपको अपने पशुचिकित्सक को सूचित करना चाहिए, भले ही आपने इसे पहले से ही हटा दिया हो। आपका बिल्ली का बच्चा फिर से उल्लंघन करने में सक्षम है या जिस उत्पाद को प्रशासित किया गया है, उसमें परजीवी को शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा, यह पहचानना हमेशा आसान नहीं होता कि यह क्या है और कई मल नमूने और विभिन्न दिनों को लेना आवश्यक हो सकता है। बोर्बोरीग्मियास और दस्त के साथ हमारी बिल्ली देने से पहले कुछ डिवाइमर हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए क्योंकि अगर परजीवी परजीवी द्वारा लक्षण नहीं पैदा होते हैं तो यह प्रतिकूल हो सकता है।

पाचन पारगमन के विकार

इस खंड में हम विभिन्न कारणों को कवर करेंगे जो पाचन में बाधा डाल सकते हैं और इस कारण से, समझाएं कि हमारी बिल्लियों को उनकी हिम्मत क्यों लगती है। वे निम्नलिखित हैं:

  • विदेशी निकाय : यद्यपि यह कुत्तों में एक और अधिक आम समस्या है, बिल्लियों भी वस्तुओं, विशेष रूप से तार या तार है, जो उनकी आंतों पारगमन में बाधा और इसलिए rumbling लेकिन यह भी अवरोधों, चोट या छेद उत्पादन निगल लिया जा सकता है। इसलिए, यदि हमारे बिल्ली, प्लस उल्टी या भूख न लगना की दहाड़ प्रस्तुत हिम्मत, हम अपने पशु चिकित्सक के पास चालू करना होगा।
  • Malabsorption या खराब पाचन : कई कारण हैं जो पाचन तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं और इसे प्रभावी रूप से भोजन में निहित पोषक तत्वों को अवशोषित नहीं कर सकते हैं। बोर्बोर्गिमोस के अलावा, हमारी बिल्ली, गुणवत्ता फ़ीड के साथ भी खिलाया जाता है, अन्य लक्षणों के साथ भोजन सेवन, गैस या वजन घटाने में वृद्धि कर सकता है। यह एक ऐसी स्थिति है जिसे पशु चिकित्सा सहायता की भी आवश्यकता होगी। यह आमतौर पर अग्नाशयी समस्याओं के कारण होता है।
  • अतिरेक : हालांकि यह कुत्तों में अधिक आम है, बिल्लियों को भी शर्मिंदा किया जा सकता है, खासतौर पर यदि जानवर को उस भोजन तक पहुंच है जिसे वह विशेष रूप से पसंद करता है या यह एक बिल्ली है जिसे हम कुपोषित करते हैं और एक बार में बहुत अधिक खाते हैं। इस अत्यधिक सेवन के बाद हम आंत्र ध्वनि सुनेंगे और इन्हें कुछ घंटों में कम होना चाहिए। अगर वे जारी रहते हैं या अन्य लक्षण होते हैं तो हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। अगर हम अचानक अपनी बिल्ली के भोजन को बदल देते हैं तो Borborygms भी हो सकता है।
  • dysbiosis : हम इसे अपनी बिल्ली की पाचन तंत्र के सामान्य वनस्पति के परिवर्तन के रूप में समझा सकते हैं। इस माइक्रोबायोटा के संतुलन का ब्रेक स्पष्टीकरण हो सकता है कि हमारी बिल्ली की गड़गड़ाहट क्यों होती है। यदि यह संतुलन बहाल नहीं किया गया है, तो हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

जैसा कि हम देख सकते हैं, अगर हमारी बिल्ली के आंत एक विशिष्ट पल पर ध्वनि करते हैं, जो आम तौर पर खाने से पहले या बाद में होने वाला होता है, तो यह चिंता का कारण नहीं होगा और यह कुछ घंटों में खुद को भेज देगा। इसके विपरीत, अगर borborigmos उल्टी, दस्त के साथ या असुविधा का कोई अन्य संकेत हमें चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ.

इन्फ्लैमेटरी आंत्र रोग

हमारे बिल्ली लगातार आंत्र है जब समय के साथ विस्तार करने और इस तरह के अपघटन, उल्टी या पतले होने के रूप में अन्य लक्षणों के साथ कर रहे हैं इस तरह के बिल्लियों में आम सूजन की बीमारी के रूप में कुछ आंतों विकृति से पीड़ित है, के बारे में सोच सकते हैं भी लगता है वयस्कों।

कभी-कभी लक्षण हल्के और अस्पष्ट होते हैं, निदान करने में आसान नहीं होते हैं, जिसके लिए एंडोस्कोपी और बायोप्सी का उपयोग किया जा सकता है, जो इस बीमारी को अलग करने के लिए कार्य करता है आंतों लिम्फोमा . इस मामले में सूजन की बीमारी बताती है कि क्यों हमारी बिल्लियों को उनकी हिम्मत लगती है। जैसा कि हम देख सकते हैं, हालांकि बोरबोरिग आमतौर पर पैथोलॉजी को इंगित नहीं करते हैं, हमें उन पर ध्यान देना चाहिए, खासकर जब वे आखिरी होते हैं और बिल्ली अन्य लक्षण दिखाती है।

इन्फ्लैमेटरी आंत्र रोग

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती हैबिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती है
दो दिनों के लिए बिल्ली का आंत्र आंदोलन नहीं हुआ हैदो दिनों के लिए बिल्ली का आंत्र आंदोलन नहीं हुआ है
मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?मेरी बिल्ली अक्सर उल्टी क्यों होती है?
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
मेरी बिल्ली के खून के साथ संभावित दस्तमेरी बिल्ली के खून के साथ संभावित दस्त
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चागैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा
मेरी बिल्ली एक विदेशी घर में भोजन चोरी और पराजित कर रही हैमेरी बिल्ली एक विदेशी घर में भोजन चोरी और पराजित कर रही है
मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरे बिल्ली का बच्चा दस्त है, मुझे क्या करना चाहिए?
बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?बिल्लियों उल्टी क्यों करते हैं?
» » मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?
© 2022 TonMobis.com