क्या कुत्तों के लिए बेचना सामान्य है?

क्या कुत्तों के लिए बेचना सामान्य है?

लोगों की तरह, कुत्तों को अपने शरीर से गैसों को खत्म करने के लिए बेल्ट। आम तौर पर ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जानवर ने सेवन के दौरान हवा निगल लिया है, हालांकि यह बेकार है निरंतर और आवर्ती यह एक संकेत हो सकता है कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

कुत्ते के लिए बेचना सामान्य बात है , फिर भी, कुछ मामलों में उन कारणों का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण होगा जो उन्हें पैदा कर रहे हैं, खासकर जब यह एक लक्षण हो सकता है रोग . ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको मार्गदर्शन करने और आपके कुत्ते में बेल्चिंग से बचने के लिए कुछ सुझाव देंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा हम्सटर व्हील का उपयोग क्यों नहीं करता?
सूची

कुत्ते बेल्ट क्यों करते हैं?

गैसों वे तरल पदार्थ होते हैं जिनमें पाचन के दौरान बड़ी आंत में प्रपत्र होता है और उत्पन्न होता है। वे मुख्य रूप से खाने वाले भोजन की किण्वन या खाने की स्थिति में निगलने वाली हवा की उपस्थिति के कारण होते हैं। यह पूरी तरह से सामान्य और प्राकृतिक कुछ है।

iquest- क्या होता है अगर कुत्ते के पास बहुत सारी गैस है? अगर हम अलग मामलों के बारे में बात नहीं करते हैं, तो कुछ जानना महत्वपूर्ण है का कारण बनता है वह बेल्चिंग का कारण बनता है कुत्ते में, नीचे हम सबसे आम समझाते हैं:

  • फलों और सब्ज़ियों जैसे कच्चे खाद्य पदार्थ लें।
  • कम गुणवत्ता वाले भोजन
  • मॉलोसॉइड नस्लों, जैसे कि बॉक्सर, पग या बुलडॉग बरगंडी, जो अनजाने में भोजन पर अत्यधिक हवा लेते हैं।
  • तनाव और सामान्यीकृत चिंता।
  • प्रतिस्पर्धी भोजन, जो तब प्रकट होता है जब कुत्ता अन्य जानवरों के साथ खाता है।
  • रोग।

जब कुत्ता दोहराया जाता है और लगातार हमें पता होना चाहिए कि गैसों का उत्पादन हो सकता है दर्द . अगर हम इसे हल करना चाहते हैं तो इस समस्या का कारण ढूंढना जरूरी है।

कुत्ते बेल्ट क्यों करते हैं?

कुत्तों में गैसों के लिए उपचार

जब कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो इसे संकेत दिया जा सकता है एक हासिल करें एंटीवायरसिडाड फीडर . ये सामान्य कटोरे होते हैं, लेकिन एक अनियमित संरचना के साथ, जो उन्हें एक ही समय में खाने से रोकता है और जो समृद्धि और मज़े का स्रोत भी हो सकता है।

भोजन में वितरण करने के लिए भी सलाह दी जाएगी विभिन्न शॉट्स , उदाहरण के लिए दो या तीन में, इस तरह कुत्ता अधिक तृप्त महसूस करेगा और कम गैस जमा करेगा।

यदि आप धीमी खिलाने वाले कटोरे पर बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो आप अभ्यास कर सकते हैं seaching, एक घर्षण उत्तेजना गतिविधि जो आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त को आराम करने और अपना सेवन धीमा करने में मदद करेगी। तनाव से पीड़ित कुत्तों के लिए यह गतिविधि अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।




भोजन की पेशकश के समय, यदि आपके पास है कई जानवर घर पर, आप उन्हें खिलाने के लिए चुन सकते हैं अलग कमरे , इस तरह आप प्रतिस्पर्धी भोजन से बचेंगे। आपको इस समय के दौरान उसे उत्तेजित करने की भी कोशिश नहीं करनी चाहिए, ताकि वह आराम कर सके।

जब आप देखते हैं कि आपका कुत्ता बेल्ट, कुछ ऐसा जो उसे असहज महसूस करता है, तो आप उसे शांत करने की कोशिश कर सकते हैं और उसे मालिश के साथ उसकी मदद कर सकते हैं जो आप छाती से गर्दन तक कर सकते हैं ताकि उसे गैसों को आसानी से खत्म करने में मदद मिल सके।

इसके अलावा ...

आसन्न जीवन शैली और शर्त पर बचें शारीरिक गतिविधि गैसों से छुटकारा पाने के लिए यह एक उत्कृष्ट उपाय है, क्योंकि हम आपके चयापचय को तेज करेंगे और समृद्ध गतिविधियों को पूरा करेंगे, जो न केवल आपके कल्याण को बेहतर बनाने में मदद करेगा, बल्कि वे इसके प्राकृतिक निष्कासन का भी पक्ष लेंगे।

कुछ लोग कुत्तों के लिए क्लासिक वायुमंडल गोलियों का उपयोग करते हैं, अन्य लोग इसका उपयोग पसंद करते हैं prebiotics , जो आंतों के वनस्पति को संतुलित करने में मदद करता है, या सक्रिय कार्बन , एक अवशोषक जो पेट को हानिकारक खाद्य पदार्थों से बचाने में मदद करता है। किसी भी मामले में हम हमेशा उल्लिखित उत्पादों की पेशकश करने से पहले पशुचिकित्सा से सलाह देते हैं।

चिंता करने का समय कब है?

यदि आप देखते हैं कि कुत्ता पीड़ित है दस्त और गैस प्रचुर आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, क्योंकि यह बीमारी का लक्षण हो सकता है। गैसों से संबंधित कुछ सबसे आम बीमारियां हैं:

  • पेट घुमावदार : बड़ी मात्रा में तरल पदार्थ, भोजन या गैसों के कारण पेट फैलता है और अनुबंध करता है। हम कुत्ते को बहुत घबराएंगे और पेट के साथ बहुत फैलाएंगे। यह एक चिकित्सा आपातकालीन है और आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए क्योंकि यह जानवर के जीवन को खतरे में डाल देता है।
  • कोलिक या कोलाइटिस : बड़ी आंत की सूजन है जो गैस का कारण बन सकती है। कुत्ते कमजोर, उदासीन होते हैं और रक्त या श्लेष्म के संभावित निशान के साथ बहुत छोटे मल को खाली कर देते हैं।

यदि आपको कोई असामान्यता दिखाई देती है, जैसे अत्यधिक पेंटिंग, उल्टी, रक्त या सांस लेने में कठिनाई, संकोच न करें और अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से संपर्क करें , यहां तक ​​कि एक टेलीफोन कॉल के माध्यम से, एक गंभीर समस्या को रद्द करने के लिए जिसके लिए आपातकालीन कार्रवाई की आवश्यकता होती है।

चिंता करने का समय कब है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्तों के लिए बेचना सामान्य है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार
मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता हैमेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता है
कुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचेंकुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचें
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
कुत्तों में गैसों से कैसे बचेंकुत्तों में गैसों से कैसे बचें
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
प्राकृतिक कोलन सफाई उत्पादों को आवश्यक क्यों हैं?प्राकृतिक कोलन सफाई उत्पादों को आवश्यक क्यों हैं?
» » क्या कुत्तों के लिए बेचना सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com