मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता है

मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता है

कभी-कभी, देखभाल करने वाले चिंता कर सकते हैं अगर वे अपने कुत्ते के झटके में शोर सुनते हैं, क्योंकि कोई भी गैर-दृश्य विकार प्रश्नों का स्रोत है, खासकर इसकी गंभीरता के संबंध में। ExpertoAnimal के इस लेख में हम समझाएंगे अगर कुत्ता आपके गले की तरह बहुत लगता है तो क्या करना है.

हम समीक्षा करेंगे संभावित कारण इस विकार के बारे में और हम संभव समाधानों को इंगित करेंगे, अन्य संभावित लक्षणों में भाग लेने के अलावा सीखने के अलावा जो चित्र के महत्व को प्रभावित कर सकते हैं और इसलिए, पशुचिकित्सा में जाने के लिए तत्काल आवश्यकता में।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे मेरा हम्सटर स्नान करने के लिए?
सूची

कुत्ते की हिम्मत

पाचन तंत्र कुत्ता मुंह से गुदा तक समझता है और यह खाने वाले भोजन को पचाने के लिए ज़िम्मेदार है, ताकि पोषक तत्वों का उपयोग किया जा सके और अपशिष्ट समाप्त हो जाए। इसके कार्य को विकसित करने के लिए पैनक्रिया, पित्ताशय की थैली और यकृत की मदद की आवश्यकता होती है।

यह प्रणाली, इसकी सामान्य गतिविधि के दौरान, गैसों को उत्पन्न करते समय आंदोलनों, शोर पैदा करता है . आमतौर पर, यह सब काम शारीरिक किया है और किसी का ध्यान नहीं जाता है, तो यह है कि, केवल कुछ मामलों में, देखभाल करने वालों स्पष्ट रूप से सुन सकते हैं कि हमारे कुत्ते बहुत हिम्मत लगेगा है।

इन ध्वनियों को बुलाया जाता है borborygmi और, विशेष रूप से, वे आंतों के माध्यम से गैसों की गतिशीलता से उत्पन्न शोर हैं। जब ये अक्सर या अत्यधिक मात्रा में सुनाई जाती है और अन्य लक्षणों के साथ भी आवश्यक हो सकता है हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करें.

निम्नलिखित खंडों में हम विभिन्न स्थितियों को प्रस्तुत करेंगे जिसमें हम इन शोरों को जानने के लिए सुन सकते हैं प्रत्येक स्थिति में कैसे कार्य करें.

मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ और उल्टी की तरह लगता है

अगर हमारे कुत्ते को बहुत अधिक गड़बड़ और उल्टी लगती है, तो यह कई कारणों से हो सकती है। सबसे पहले, यह संभवतः एक गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल असुविधा पेश करेगा खराब स्थिति में भोजन का सेवन या, सीधे, कचरा। यह कुछ के कारण भी हो सकता है संक्रमण या यहां तक ​​कि उपस्थिति एक अजीब शरीर . ये सभी कारण पाचन तंत्र में सूजन के लिए ज़िम्मेदार हैं जो उल्टी पैदा करने में सक्षम हैं।

कुत्तों को उल्टी करना आसान होता है, इसलिए यह अजीब बात नहीं है कि हमारा कुत्ता समय-समय पर अलार्म के कारण होता है। लेकिन अगर उल्टी rumbling के साथ है, बंद नहीं करते या कुत्ते अन्य लक्षणों से पता चलता, पशु चिकित्सा क्लिनिक के लिए एक यात्रा के लिए आवश्यक है, के रूप में यह कारण की पहचान और उचित उपचार निर्धारित करने के लिए हमारे कुत्ते की जांच के आरोप में इस पेशेवर हो जाएगा ।

कभी-कभी, उल्टी और आंत्र की आवाज पुरानी हो जाती है और अन्य लक्षण हो सकते हैं, खासतौर पर वे जो त्वचा को प्रभावित करते हैं, जैसे कि जिल्द की सूजन गैर मौसमी pruritus के साथ। यह आम तौर पर परामर्श का कारण होता है और पशुचिकित्सा को खुजली की उत्पत्ति का भेदभाव करना चाहिए, अन्य संभावित कारणों (खरोंच, पिस्सू काटने की त्वचा आदि) का फैसला करना चाहिए।

पाचन तंत्र को प्रभावित करने वाले लक्षणों में, बोर्बोरीगम्स या उल्टी के अलावा, हम ढीले मल या पुरानी दस्त को पा सकते हैं। यह सब का संकेत हो सकता है खाद्य एलर्जी . इस प्रकार की एलर्जी विभिन्न कारणों से ट्रिगर की जा सकती है। हमेशा की तरह तंत्र उठता से कुत्ते के शरीर में एक खाद्य प्रोटीन (बीफ, चिकन, डेयरी उत्पाद, आदि) के प्रति प्रतिक्रिया करता जैसे कि यह एक रोगज़नक़ थे और इस तरह यह लड़ने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली को सक्रिय करता है।

निदान के लिए, एक का उपयोग करता है उन्मूलन आहार , एक नए प्रोटीन के आधार पर जो कुत्ते ने कभी भी इंजेस्ट नहीं किया है (लगभग छह हफ्तों तक चयनित या हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन के साथ पहले से तैयार वाणिज्यिक आहार हैं)। यदि लक्षण कम हो जाते हैं, उस समय के बाद इसे प्रारंभिक भोजन में वापस कर दिया जाता है। यदि लक्षण वापस आते हैं, तो एलर्जी को सिद्ध माना जाता है। एलर्जी द्वारा उत्पादित लक्षणों का इलाज करना भी आवश्यक हो सकता है।

मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ और उल्टी की तरह लगता है

मेरा कुत्ता उसकी हिम्मत की तरह बहुत लगता है और उसने बहुत खा लिया है




कभी-कभी, विशेष रूप से कुत्तों में जो बहुत तेज़ी से खाते हैं, भोजन के लिए बड़ी चिंता के साथ, पाचन तंत्र शोर का उत्पादन कर सकता है जब यह किसी के अधीन होता है अधिभार , वह है, जब जानवर ने बड़ी मात्रा में भोजन किया है। यह आमतौर पर तब होता है जब कुत्ता अकेला होता है और मानव उपभोग के लिए फ़ीड या किसी अन्य भोजन की बोरी का उपयोग करता है और बड़ी मात्रा में (किलो) निगलता है।

इन मामलों में यह भी देखना संभव है, सूजन पेट . आम तौर पर, पाचन के इंतजार के इंतजार के अलावा कुछ और करने के बिना कुछ घंटों के भीतर शोर और सूजन कम हो जाती है। जब तक बॉक्स के रूप में कुत्ते के लिए अधिक भोजन प्रदान नहीं करना चाहिए, और यदि हम किसी भी अन्य लक्षण या कुत्ते को देखने के अपने सामान्य गतिविधि हासिल नहीं है और अभी भी ध्वनि बहुत हिम्मत, हम मूल्यांकन के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा।

लेकिन, कभी-कभी, कुत्ते ने केवल अपनी सामान्य राशन खाई है और, यहां तक ​​कि, उसकी हिम्मत बहुत अच्छी लगती है। इस मामले में हम एक समस्या का सामना कर सकते हैं पोषक तत्वों के malabsorption या maldigestion , जो तब होता है जब पाचन तंत्र ठीक से भोजन को संसाधित करने में सक्षम नहीं होता है। यह आमतौर पर छोटी आंत में या पैनक्रिया में भी समस्या का परिणाम होता है। ये कुत्ते पतले होंगे हालांकि वे भूख से खाते हैं। इसके अलावा, दस्त जैसे अन्य पाचन विकार प्रकट हो सकते हैं। इसके लिए पशु चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होती है, क्योंकि उपचार शुरू करने के लिए मैलाबॉस्पशन का विशिष्ट कारण निर्धारित किया जाना चाहिए।

मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता है और खाया नहीं है

विपरीत मामलों में हमने पिछले खंडों में देखा है, कभी-कभी कुत्ते की गड़गड़ाहट बहुत अच्छी लगती है वे खाली हैं . कुत्तों में यह बेहद दुर्लभ धारणा है जो आज मनुष्यों के साथ रहती है, क्योंकि हम देखभाल करने वाले आमतौर पर उन्हें एक बार या कई बार खिलाते हैं, इसलिए वे कभी भी घंटों तक उपवास नहीं करते हैं। हां, हम अपने कुत्ते की गड़बड़ी में शोर सुन सकते हैं, जिसमें बीमारी के कारण, लंबे समय तक खाने से रोकें। यदि ऐसा होता है, तो आदत के भोजन को बहाल करने के बाद, गेंदबाजी की आवाज़ें बंद होनी चाहिए।

वर्तमान में, हम उन कुत्तों को पा सकते हैं जो मामलों में भूख की वजह से बहुत भूखे लगते हैं त्याग या दुर्व्यवहार जानवरों . इसलिए, अगर हम सड़क से कुत्ते को चुनते हैं या सुरक्षात्मक संगठनों के साथ सहयोग करते हैं, तो हम कुत्तों को देख सकते हैं कि उनके गले शोर करते हैं। हम कुपोषण की स्थिति में, इसके अलावा, वे पतले, कुछ भी कैशेक्टिक, देख सकते हैं।

एक बार भोजन ठीक होने के बाद बोरबोरगम्स को रोकना चाहिए। इन कुत्तों के लिए उन्हें कम से कम भोजन और पानी की पेशकश करना सुविधाजनक है, यह सत्यापित करना कि वे इसे सहन करते हैं, छोटी मात्रा में कई बार . इसके अलावा, उन्हें अपने शारीरिक रूप से गंभीर और खतरनाक बीमारियों में जानवरों के लिए संभावित रूप से गंभीर और खतरनाक बीमारियों की उपस्थिति को देखने के लिए उनके स्थिरांक, अपमान और निर्णय लेने के लिए एक पशु चिकित्सा समीक्षा की आवश्यकता होगी।

अगर मेरा कुत्ता बहुत बुरा लगता है तो मैं क्या करूँ?

संक्षेप में, हमने विभिन्न कारणों को देखा है जो हमारे कुत्तों के लिए ज़िम्मेदार हो सकते हैं। हमने यह भी संकेत दिया है कि पशुचिकित्सा के कार्यालय में जाना जरूरी है। आइए इस खंड में समीक्षा करें कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है :

  • गले के शोर के साथ संगत लक्षणों की उपस्थिति में भाग लें।
  • कुत्ते ने खाया भोजन के संभावित अवशेषों की तलाश करें।
  • पशुपालन पर जाएं यदि गले का शोर कम नहीं होता है और लक्षणों को बढ़ाता या खराब करता है।

और, के रूप में निवारक उपायों , हम निम्नलिखित पहलुओं में भाग ले सकते हैं:

  • एक भोजन दिनचर्या स्थापित करें, ताकि कुत्ता भूख न जाए, लेकिन बीमार होने का खतरा नहीं चलाता है। स्थापित से कुछ भी मत देना। इसी तरह, अगर हम इसे हड्डी से पुरस्कृत करना चाहते हैं, तो हमें पशु चिकित्सा सलाह मांगनी चाहिए, क्योंकि सभी उपयुक्त नहीं हैं और पाचन विकार पैदा कर सकते हैं।
  • कुत्ते की पहुंच से बाहर खाना रखें, खासकर यदि आप लंबे समय तक अकेले रहेंगे। यह सिफारिश मानव उपभोग के लिए कुत्ते के भोजन और भोजन दोनों को संदर्भित करती है।
  • कुत्ते को सड़क पर जो कुछ भी मिलता है उसे खाने न दें या अन्य लोगों को आपको भोजन न दें।
  • कुत्ते को किसी भी संभावित खतरनाक वस्तु में प्रवेश करने से रोकने के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाए रखें।
  • एक convalescence के बाद, खाने से थोड़ा कम पुन: पेश करें।
  • और, हमेशा के रूप में, पशु चिकित्सक के पास जाने के समय इंतजार मत करो।
अगर मेरा कुत्ता बहुत बुरा लगता है तो मैं क्या करूँ?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…
पाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्वपाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्व
अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?
कुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करेंकुत्ते के साथ कुत्ते की देखभाल करें
मेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन हैमेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन है
कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारणकुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
बिल्ली में पौष्टिक कमी का पता लगाने के लिए कैसेबिल्ली में पौष्टिक कमी का पता लगाने के लिए कैसे
मेरी बिल्ली में एक सूजन और लाल गुदा हैमेरी बिल्ली में एक सूजन और लाल गुदा है
बिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षणबिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षण
» » मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता है
© 2022 TonMobis.com