गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?

गर्भावस्था ... अलविदा किट्टी, अलविदा?

गर्भावस्था और बिल्ली में रोग

किसी महिला की गर्भावस्था के दौरान बिल्ली के रोगों को पकड़ने का डर बिल्लियों में त्याग की दर में वृद्धि हुई है

जब एक बच्चा परिवार में आता है, तो कई मालिक अपने पालतू जानवरों के साथ `मनोविज्ञान` का सामना करते हैं। सामाजिक अलार्म जिसने बीमारियां पैदा की हैं जिन्हें बिल्लियों से लोगों तक पहुंचाया जा सकता है  टोक्सोप्लाज्मोसिस की तरह, कई लोगों ने अपनी बिल्लियों से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित किया है  गर्भवती या भ्रूण की महिला को संक्रमित करने के डर के लिए।

जानवर से छुटकारा पाने से पहले (एक अभ्यास है कि, वाकब्लॉग से हम ग़लत और पूरी तरह से घृणास्पद मानते हैं), हम आपको सलाह देते हैं कि आप स्वयं को सूचित करें  स्वच्छता दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला करके, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को घर पर मौजूद सभी बिल्ली पर डरना नहीं चाहिए।

बिल्लियों से लोगों तक फैल जाने वाली बीमारियों को बुलाया जाता है  पशुजन्य रोग।  शायद, जो सबसे ज्यादा स्त्री रोग विशेषज्ञ और गर्भवती महिलाओं को डराता है वह है  टोक्सोप्लाज़मोसिज़.

  • टोक्सोप्लाज़मोसिज़।

यह बीमारी एक परजीवी के कारण होती है  टोक्सोप्लाज्मा गोंडी  और न केवल बिल्लियों बल्कि कुत्ते, मछली, पक्षियों, सरीसृपों और लोगों को भी पीड़ित कर सकते हैं।

मानव संक्रमण उन मामलों में होता है जिनमें बीमारियों या परजीवी का सामना करने वाले इन जानवरों में से किसी का मांस पानी, मिट्टी में पाया जाता है ...

बिल्लियों के मामले में, वे मल की निकासी के माध्यम से इस परजीवी को खत्म करते हैं। ट्रे की सफाई करते समय उचित स्वच्छता बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है, जो दस्ताने के साथ किया जाना चाहिए और गर्म पानी का उपयोग करना चाहिए  (65º से, परजीवी अप्रयुक्त है)।

यह बहुत आम है कि, जब एक महिला गर्भवती हो जाती है, तो वह इस बीमारी के संभावित प्रभाव (भ्रूण में विकृति) के डर के कारण घर में बिल्ली के बच्चे से छुटकारा पाती है।

केवल इतना कठोर उपाय से बचने के लिए  एक अंतिम संक्रम से बचने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश लेने के लिए पर्याप्त है।  यदि संभव हो, गर्भवती महिला को अपने पालतू जानवर की ट्रे को साफ नहीं करना चाहिए और यदि वह करती है, तो सुरक्षात्मक दस्ताने और गर्म पानी के साथ निर्देशों का पालन करें। भी  हम अनुशंसा करते हैं कि बिल्ली कच्चे मांस नहीं खाती है या यह शिकार करती है  चूंकि हम इस बीमारी से निपटने में सक्षम होने वाले जानवर के जोखिम को कम करते हैं।

अगर आपके घर में बिल्ली के लंबे बाल हैं,  गुदा क्षेत्र के चारों ओर बाल कटौती और बालों में मल से शेष को रोकने के लिए सलाह दी जाती है।

  • दाद।

रिंगवॉर्म। लोकप्रिय संस्कृति और नीतियों में सबसे पुरानी और सबसे गहरी जड़ें में से एक अंगूठी है। यह ज़ूनोसिस  मानव और पशु मूल का एक संक्रमण (या त्वचाविज्ञान) है जो कवक के कारण त्वचा, बालों या नाखूनों की सींग वाली परतों को प्रभावित कर सकता है।  यह उस व्यक्ति या जानवर के संपर्क से संचरित होता है जो संक्रमित होता है जब हम गीले या गीले (पसीने) होते हैं, और इसके कष्टप्रद प्रभावों के माध्यम से इसका कष्टप्रद प्रभाव होता है  पस्ट्यूल या लाल पैच  जो त्वचा पर दिखाई देता है और जो नग्न आंखों के लिए दृश्यमान होता है।




रिंगवार्म, आमतौर पर, फंगसाइड और एंटीफंगल क्रीम के साथ आसान उपचार है।

चिकित्सा और पशु चिकित्सा उपचार के अलावा, इसकी उपस्थिति और प्रसार को रोकने के लिए,  फंगल स्पोर को खत्म करने के लिए पूरे घर को चूसो  और उन सतहों कीटाणुरहित करें जहां जानवर रहा है, साथ ही साथ चादरें और बिस्तर बदलना।

यदि आपके घर में अधिक जानवर हैं, तो यह सुविधाजनक है कि उनमें से एक में रिंगवार्म होता है, तो आप इसे तब तक अलग कर देते हैं जब तक कि यह उनके बीच संभावित संक्रम से बचने के लिए ठीक न हो जाए।

  • बिल्ली खरोंच रोग
बिल्ली के लिए antiparasitic

बिल्लियों के लिए एंटीपारासिटिक पर 10% छूट जो wakuplanet.com पर fleas, ticks और lice को मारती है

सबसे प्रसिद्ध zoonoses में से एक के कारण होता है    Bartonella बैक्टीरिया  यही कारण है कि इसे भी जाना जाता है  बिल्ली का बच्चा Bartonellosis -.

आमतौर पर  आर्द्र और गर्म क्षेत्रों में रहने वाले 1 वर्ष से कम उम्र के बिल्ली के बच्चे से पीड़ित हो सकते हैं  जो जलवायु होते हैं जो fleas और परजीवी के प्रसार का पक्ष लेते हैं जिन्हें काटने या खरोंच के माध्यम से लोगों को प्रेषित किया जा सकता है।

इस संभावित संक्रमण में आम तौर पर दोनों लोगों और पालतू जानवरों में लिम्फ नोड्स की बुखार और सूजन शामिल होती है।

यही कारण है कि, इन मामलों में,  इस बीमारी के फैलाव को रोकने का सबसे आसान तरीका बे में पिस्सू नियंत्रण रखना है उत्पादों के साथ हमारे घर के अंदर और बाहर  antiparasitic।

संक्षेप में:

अगर हम अपने घर के भीतर उचित स्वच्छता बनाए रखते हैं तो जानवरों की उत्पत्ति की बीमारी से पीड़ित होने का डर माध्यमिक नहीं होना चाहिए। अधिकांश संक्रमण आमतौर पर उन वातावरणों में होते हैं जहां स्वच्छता की कमी और जानवरों की उपेक्षा की कमी होती है।

यदि आप गर्भवती हैं, तो चिकित्सकीय पेशेवर से सूचित रहें क्योंकि, यदि आप सही दिशा-निर्देशों की श्रृंखला बनाते हैं, तो आपकी किट्टी और आप अपने बच्चे को स्वच्छ, सुरक्षित और खुशहाल वातावरण में स्वागत करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
एक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा हैएक गर्भवती बिल्ली में खून बह रहा है
मेरी बिल्ली ने उसके पेट को सूजन कर दी हैमेरी बिल्ली ने उसके पेट को सूजन कर दी है
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?
बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें
गर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं हैगर्भावस्था और टोक्सोप्लाज्मोसिस: गलती बिल्ली नहीं है
गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
» » गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com