गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?

गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?

प्रश्न पर: iquest- गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों के लिए बुरा है? , झूठी सच्चाइयों, गलतफहमी, और "पुरानी कहानियों" की भीड़ है।

अगर हमें अपने पूर्वजों के सभी प्राचीन ज्ञानों को अनदेखा करना पड़ा ... हम में से कई अभी भी विश्वास करेंगे कि पृथ्वी सपाट है और सूर्य इसके चारों ओर घूमता है।

पशु विशेषज्ञ द्वारा इस प्रबुद्ध लेख की सावधानीपूर्वक पढ़ना जारी रखें, और अपने लिए स्पष्ट करें अगर ... iquest- गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली में गर्भावस्था

सबसे साफ जानवर

बिना किसी संदेह के बिल्लियों, वे सबसे साफ पालतू जानवर हैं जो एक ही घर में लोगों के साथ मिलकर रह सकता है। यह आपके पक्ष में पहले से ही एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु है।

मनुष्य, यहां तक ​​कि सबसे स्वच्छ और सबसे स्वच्छ, स्वयं के बीच बहुत अलग बीमारियों का अनुबंध करने के लिए अतिसंवेदनशील हैं। इसी तरह, जानवरों, यहां तक ​​कि सबसे स्वच्छ और सबसे अच्छी देखभाल, मानवों के लिए कई मार्गों से प्राप्त बीमारियों को प्रसारित करने में सक्षम हैं। यह कहा, यह वास्तव में बुरा लगता है - लेकिन जब हम इसे सही संदर्भ में समझाते हैं, तो प्रतिशत प्रतिशत में सवाल स्पष्ट हो जाता है।

यह वही है जैसे हमने कहा कि ग्रह पर सभी ग्रह गिर सकते हैं। कि जिस तरह से कहें तो यह वास्तव में बहुत बुरी तरह से लग रहा है, लेकिन यदि हम समझाने कि हवाई जहाज दुनिया में परिवहन का सबसे सुरक्षित साधन हैं, हम एक सिद्ध वैज्ञानिक तथ्य (भले ही पहले बेतुका सिद्धांत से इनकार नहीं किया है) कह रहे हैं।

बिल्लियों के साथ कुछ ऐसा ही होता है। यह सच है कि वे कुछ बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं - लेकिन वास्तविकता यह है कि वे कई लोगों तक फैल गए कम बीमारियां अन्य पालतू जानवर क्या हैं , और बीमारियों से भी बहुत कम जो मनुष्य एक-दूसरे को भेजते हैं।

सबसे साफ जानवर

टॉक्सोप्लाज्मोसिस, डरावनी बीमारी

टोक्सोप्लाज्मोसिस एक बहुत ही गंभीर बीमारी है जो संक्रमित गर्भवती महिलाओं के भ्रूण के लिए मस्तिष्क को नुकसान और अंधापन का कारण बन सकती है। कुछ बिल्लियों (बहुत कम) वे इस बीमारी के वाहक हैं , कई अन्य पालतू जानवरों, खेत जानवरों, या जानवरों और पौधों की उत्पत्ति की अन्य सामग्री की तरह।

हालांकि, टोक्सोप्लाज्मोसिस एक बीमारी है यह बहुत कठिन संचरित है . विशेष रूप से, निम्नलिखित संक्रमण के एकमात्र संभावित तरीके हैं:

  • केवल अगर जानवरों के मल दस्ताने के बिना संभाला जाता है।
  • केवल तभी जब आपके आंत्र आंदोलन के 24 घंटे बाद मल हो जाती है।
  • केवल तभी पंख एक बिल्ली से संबंधित है जो संक्रमित है (बिल्ली की आबादी का 2%)।

यदि संक्रमण के रूप पर्याप्त रूप से प्रतिबंधित नहीं हैं, तो गर्भवती महिला को भी उसके गंदे उंगलियों को उसके मुंह में ले जाना चाहिए, क्योंकि परजीवी के इंजेक्शन के कारण केवल संक्रम हो सकता है। टोक्सोप्लाज्मा गोंडी, जो इस बीमारी का कारण बनता है।

वास्तव में, टोक्सोप्लाज्मोसिस मुख्य रूप से फैलता है संक्रमित मांस का इंजेक्शन खराब पके हुए या कच्चे। यहां तक ​​कि यह भी सलाद या अन्य सब्जियों कि कुत्ते मल, बिल्ली, या किसी अन्य वाहक पशु टोक्सोप्लाज़मोसिज़ के साथ संपर्क में अच्छी तरह से खाने से पहले किया गया है धोया नहीं किया गया है या पकाया खाने से फैल सकता है।

टॉक्सोप्लाज्मोसिस, डरावनी बीमारी

गर्भवती महिलाओं और बिल्ली बाल




बिल्ली बाल गर्भवती महिलाओं को एलर्जी का उत्पादन करें बिल्लियों के लिए एलर्जी। यह perogrullesca कारण हास्य की भावना के साथ दिखाने की कोशिश करता है कि बिल्ली बाल केवल महिलाओं को एलर्जी पैदा करता है जो वे अपनी गर्भावस्था से पहले एलर्जी थे.

अनुमानों के अनुसार बिल्लियों के लिए एलर्जी से कुल 13% से 15% आबादी है। एलर्जी लोगों के इस सीमित समूह के भीतर प्रभाव की विभिन्न डिग्री हैं। लोगों से है जो केवल उन्हें एक छींक देता है अगर एक बिल्ली लोग हैं, जो अस्थमा के दौरे के लिए उन्हें एक ही कमरे में एक बिल्ली की उपस्थिति मात्र से पैदा कर सकता है की एक अल्पसंख्यक को अपनी गोद में (अधिकांश) में है।

जाहिर है, बिल्लियों को एलर्जी की बहुत अधिक मात्रा में महिलाओं के साथ, अगर वे गर्भवती हो जाते हैं तो उन्हें बिल्ली को गंभीर एलर्जी की समस्याएं जारी रहेंगी। लेकिन यह माना जाता है कि बिल्लियों के लिए कोई भी महिला बहुत एलर्जी नहीं होती है, जब वह गर्भवती हो जाती है, तो वह बिल्ली के साथ रहने का फैसला करेगी।

गर्भवती महिलाओं और बिल्ली बाल

बिल्लियों बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते हैं

इस मूर्खतापूर्ण सिद्धांत जो इस बिंदु पर प्रमुख हैं, उन मामलों में भीड़ से वंचित है बिल्लियों ने छोटे बच्चों का बचाव किया है , और कुत्तों या अन्य लोगों द्वारा आक्रामकता के इतने छोटे नहीं। यह बिल्कुल विपरीत है: बिल्लियों, और विशेष रूप से बिल्लियों, छोटे बच्चों के बारे में बहुत जागरूक हैं, और छोटे बच्चे बीमार होने पर बहुत चिंता करते हैं।

यहां तक ​​कि ऐसे मामले भी हैं जिनमें यह बिल्लियों है जिन्होंने अपने बच्चों के साथ होने वाली कुछ घटनाओं की माताओं को चेतावनी दी है।

यह सच है कि बिल्लियों और कुत्तों को घर में एक बच्चे के आगमन के लिए कुछ घंटों तक शर्मिंदगी का कारण बन सकता है। इसी तरह एक भाई के आने से नवजात शिशुओं के भाइयों को भी इसी तरह की सनसनी हो सकती है। लेकिन यह एक प्राकृतिक और अस्थायी परिस्थिति है जो जल्द ही गायब हो जाती है और पारिवारिक सामान्यता वापस आती है।

बिल्लियों बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते हैं

निष्कर्ष

मुझे लगता है कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद, आप इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि एक बिल्ली है बिल्कुल निर्दोष एक गर्भवती महिला के लिए।

गर्भवती महिला द्वारा एकमात्र निवारक उपाय किया जाना चाहिए यदि उसके पास घर पर बिल्ली है, तो वह होगा दस्ताने के बिना बिल्ली सैंडबॉक्स की सफाई से बचें . घर में पति, पत्नी या किसी अन्य व्यक्ति को भविष्य में मां की गर्भावस्था अवधि के दौरान यह कार्य करना चाहिए। लेकिन गर्भवती महिला को भी कच्चे मांस खाने से बचना चाहिए और सलादों के लिए सब्जियों को बहुत अच्छी तरह से धोना होगा।

निष्कर्ष

डॉक्टर

यह दुखद है कि अभी भी डॉक्टर हैं जो गर्भवती महिलाओं को सलाह देते हैं कि वे अपनी बिल्लियों से छुटकारा पाएं . इस तरह की बेतुका सलाह एक स्पष्ट संकेत है कि डॉक्टर अच्छी तरह से सूचित या प्रशिक्षित नहीं है। क्योंकि टॉक्सोप्लाज्मोसिस पर कई मेडिकल स्टडीज हैं जो बीमारी के ट्रांसमिशन वैक्टर को प्रभावित करती हैं, और बिल्लियों में सबसे अधिक संभावना नहीं है।

ऐसा लगता है जैसे डॉक्टर गर्भवती महिला को विमान पर उतरने से हतोत्साहित करता है, क्योंकि डिवाइस दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है। बेतुका।

डॉक्टर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
आपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण हैआपका कुत्ता सबसे अच्छा गर्भावस्था परीक्षण है
बिल्लियों में फ्लीसबिल्लियों में फ्लीस
बिल्लियों में गर्भावस्थाबिल्लियों में गर्भावस्था
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
बिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंदबिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंद
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?गर्भवती महिलाओं और बिल्लियों, जोखिम क्या हैं?
» » गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?
© 2022 TonMobis.com