बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार

बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार

जब हम पशु की दुनिया में प्रवेश करते हैं तो हम उसे खोजते हैं बहुत कम बीमारियां हैं जो मनुष्यों के लिए अद्वितीय हैं और फ्लू के मामले में, हमारे पालतू जानवर श्वसन संक्रमण भी प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि, रोग एजेंट, बीमारी और उपचार की अभिव्यक्ति है, अलग होगा तो यह गलतियों, इस तरह के पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के बिना हमारे पालतू जानवर के रूप में medicating कि गंभीर हो सकता है से बचने के लिए महत्वपूर्ण है।

यदि आप एक बिल्ली का बच्चा घर साझा करते हैं, तो आपको फ्लू के किसी भी संकेत के बारे में बहुत सतर्क रहना चाहिए, इसलिए हम आपको दिखाते हैं कि इस बीमारी की पहचान कैसे करें, आप अपनी बिल्ली को अपनी वसूली को सुविधाजनक बनाने के लिए क्या दे सकते हैं और क्या है बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: Wobbly हेजहोग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
सूची

फेलिन फ्लू, कारण और लक्षण

मनुष्यों में फ्लू एक वायरल एजेंट, इन्फ्लूएंजा के कारण होता है, यह बिल्लियों के मामले में नहीं है, क्योंकि इस मामले में हम दो अलग-अलग एजेंटों के बारे में बात कर रहे हैं: बिल्ली का बच्चा कैल्शविरस और बिल्ली का बच्चा herpesvirus.

हम चाहते हैं कि दोनों वायरल एजेंटों, अलग तरह से कार्य क्योंकि बिल्ली दाद जीवन को खतरा पैदा होता है और जीर्ण sequelae छोड़ सकते हैं, तथापि, जब प्रसार बिल्ली calicivirus की उपस्थिति हम और अधिक मध्यम गंभीरता के एक नैदानिक ​​तस्वीर देख सकते हैं की वजह से है स्पष्ट करना चाहिए।

यह बीमारी बिल्लियों और मनुष्यों के बीच फैल नहीं सकती है, लेकिन यह हवा के माध्यम से या हल्के संपर्क के माध्यम से बिल्लियों के बीच फैल सकती है। अगर आपकी बिल्ली ने बिल्ली के फ्लू से अनुबंध किया है, तो आप इसे आसानी से देख सकते हैं क्योंकि यह स्पष्ट रूप से निम्न को प्रकट करेगा लक्षण :

  • छींकने
  • नाक का निर्वहन
  • कंजाक्तिविटिस
  • आई डिस्चार्ज और आंसू आंखें
  • सो हो जाना
  • नाक के मार्गों के अवरोध के परिणामस्वरूप Buccal श्वास
  • बुखार
  • भूख की कमी
  • खांसी
  • मंदी
  • कंकड़ घावों और अत्यधिक लापरवाही

एक वायरल संक्रमण होने के नाते, वहाँ कोई विशेष उपचार नहीं है, और सभी प्रयासों रोगसूचक राहत के निर्देश पर किया जाएगा, लेकिन यह ध्यान रखें कि फ्लू का पहला संकेत पर तुरंत डॉक्टर को अपनी बिल्ली ले इतना है कि वे लिख सकतें हैं चाहिए बिल्ली के फ्लू के लिए उपचार।

फेलिन फ्लू, कारण और लक्षण

बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार

बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार एक पशुचिकित्सा द्वारा केवल और विशेष रूप से अनुशंसित और पर्यवेक्षित किया जा सकता है, और प्रत्येक बिल्ली और विशेष रूप से, इस पर निर्भर करता है कि कोई अन्य अंतर्निहित रोगविज्ञान है, जो फ्लू के पाठ्यक्रम को बढ़ा देगा।

आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं निम्नलिखित हैं:

  • एंटीबायोटिक्स: वे फ्लू के परिणामस्वरूप विभिन्न श्लेष्म झिल्ली में होने वाले संक्रमणों को नियंत्रित करने का इरादा रखते हैं।
  • इंटरफेरॉन: यह मनुष्यों में उपयोग किया जाने वाला एंटीवायरल है जिसे जानवरों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वायरस की प्रतिकृति को रोकने से कार्य करता है।
  • कोलिरीओस: आम तौर पर वे आंखों की बूंदें होंगी जिनमें स्थानीय संयुग्मशोथ का मुकाबला करने के लिए कुछ प्रकार के एंटीबायोटिक होते हैं।
  • अंतःशिरा तरल पदार्थ: इस चिकित्सा का उपयोग गंभीर मामलों में किया जाता है जहां भूख की कमी इतनी तीव्र होती है कि उसने बिल्ली को निर्जलीकरण की गंभीर स्थिति में ले लिया है।

टीकाकरण रोकथाम का उपयोग किया जाता है और उपचार के रूप में नहीं, और फिर भी, जब फेलिन फ्लू के अनुबंध के जोखिम को कम करते हुए, यह पूरी तरह से इसे रोक नहीं देता है।

बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार

बिल्ली के फ्लू के लिए घरेलू उपचार




यहां हम आपको विभिन्न दिखाते हैं बिल्ली के फ्लू के लिए घरेलू उपचार जो आपको अपने पालतू जानवर के लक्षणों को कम करने और पूरी तरह से फार्माकोलॉजिकल उपचार के पूरक होने की अनुमति देगा। इसमें कई स्वच्छ-आहार संबंधी उपायों को शामिल किया गया है जो बिल्ली को अपने स्वास्थ्य को जल्दी से ठीक करने की अनुमति देगी और फ्लू किसी भी श्वसन संबंधी जटिलताओं का कारण नहीं बनता है।

  • Humidifier का उपयोग: एक ठंड धुंध humidifier का उपयोग सापेक्ष आर्द्रता या पर्यावरण को बनाए रखने में मदद मिलेगी, जो वायुमार्ग सूखने की अनुमति देता है, जिससे श्लेष्म को निष्कासित करना आसान हो जाता है।
  • हाइड्रेशन: ध्यान में रखते हुए कि बिल्ली अपनी भूख खो सकती है, इसके हाइड्रेशन स्तर के बारे में बहुत जागरूक होना महत्वपूर्ण है। हमें हमेशा ताजा पानी पीने की कोशिश करनी चाहिए और हमें अपने शरीर को अधिक मात्रा में तरल पदार्थ प्रदान करने में सक्षम होने के लिए गीले भोजन का उपयोग करना चाहिए।
  • खाद्य: भूख की कमी है, जो गंध की भावना के नुकसान के द्वारा भाग में उत्पादन किया है प्रतिक्रिया के लिए, हम मछली एक अच्छा विकल्प होने के साथ हमारे बहुत स्वादिष्ट भोजन और बिल्ली है कि आपका ध्यान पकड़ता है प्रदान करते हैं,।
  • नाक की देखभाल: हमें बिल्ली के नाक के स्राव को गर्म, नमक तौलिये से साफ करना चाहिए और यदि हम दरारें या स्कैब देखते हैं, तो हमें ऊतक की वसूली को सुविधाजनक बनाने के लिए शुद्ध पेट्रोलियम लागू करना चाहिए।
  • आंखों की देखभाल: संक्रमण होने से ओकुलर निर्वहन को रोकने के लिए, हमें आंखों को कपास गौज और नमकीन समाधान के साथ साफ करना होगा। हमें प्रत्येक आंख के लिए एक गज का उपयोग करना चाहिए।

इस देखभाल के साथ अपनी बिल्ली प्रदान करने के अलावा आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके घर का तापमान पर्याप्त है, जो आपके पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाली हवा की किसी भी मौजूदा हवा से बचें।

बिल्ली के फ्लू के लिए घरेलू उपचार

बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए होम्योपैथिक उपचार

होम्योपैथी एक पूरी तरह से प्राकृतिक और सुरक्षित चिकित्सा, जो किसी भी नशीली दवाओं के उपचार के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है और विशेष रूप से अच्छी तरह से है पशुओं में, यह पशु चिकित्सा क्षेत्र में वैकल्पिक उपचार पहले हाथ में से एक बना है।

होम्योपैथी लागू करके हम पशु को पेश कर रहे हैं पतला और गतिशील पदार्थ जो सभी जहरीले प्रभाव को खो देता है और उसके पास जीव के अपने उपचारात्मक संसाधनों को उत्तेजित करने की संपत्ति है, उनमें से प्रतिरक्षा प्रणाली।

कुछ होम्योपैथिक उपचार जिन्हें फेलिन फ्लू में उपयोग किया जा सकता है, निम्नलिखित हैं:

  • एक वायरल तनाव से उत्पन्न तैयारी (बिल्ली का बच्चा herpesvirus या हेल्मिंथ कैल्शविरस)
  • फॉस्फोरस और पलसटिला: वे श्वसन श्लेष्म और इस तंत्र के विकारों पर कार्य करते हैं।
  • यूफ्रेसिया ऑफिसिनलिस: ओकुलर स्राव सुधारने के लिए उपयोगी।

ये उपचार संकेतक और सामान्य हैं, इसलिए वे होम्योपैथी के सिद्धांतों को पूरा नहीं करते हैं, जो इंगित करते हैं कि एक उपाय को जानवरों को प्रस्तुत करने वाली सभी व्यक्तित्वों को ध्यान में रखना चाहिए।

एकमात्र व्यक्ति जिसकी सिफारिश करने की क्षमता है बिल्ली के फ्लू के लिए होम्योपैथिक उपचार वह होम्योपैथी में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा है।

बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए होम्योपैथिक उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार , हम आपको वायरल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?
पता लगाया ल्यूकेमिया और मजबूत फ्लू के साथ बिल्लीपता लगाया ल्यूकेमिया और मजबूत फ्लू के साथ बिल्ली
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
फ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्लीफ्लू और सांस लेने की समस्याओं के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली बहुत छींकती है और आँसू सुंदर होती हैमेरी बिल्ली बहुत छींकती है और आँसू सुंदर होती है
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
फेलिन ल्यूकेमियाफेलिन ल्यूकेमिया
पूडल में फ्लू पेश करने वाला फ्लू हैपूडल में फ्लू पेश करने वाला फ्लू है
» » बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार
© 2022 TonMobis.com