10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों

ब्लॉग कवर

क्या आप जानना चाहते हैं कि कौन सा कुत्ता सबसे महंगा है? कुत्ते की एक निश्चित नस्ल के साथ जुड़े खर्चों में भारी आपके स्थान के आधार पर बदलती हैं, तो वहां कई कारक हैं जो खरीद मूल्य की परवाह किए बिना एक कुत्ते में निवेश की आवश्यकता होती है कर रहे हैं - और इन बक्सों, खिलौने, बिस्तर, पिंजरों, भोजन और स्वास्थ्य समस्याओं में शामिल हैं।

यही कारण है कि हम 10 सबसे महंगी कुत्ते नस्लों को साझा करते हैं

कैवेलियर किंग चार्ल्स

1. कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल इंग्लैंड के राजा चार्ल्स द्वितीय के सम्मान में नाम, सहिष्णु और 17 वीं सदी से शाही परिवार के एक साथी कुत्ता माना गया है, अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल ज्यादा देखभाल कॉस्मेटिक और सफाई, का दौरा बहुत ही आम की तरह कुछ की आवश्यकता है लिविंग रूम में

जर्मन शेफर्ड

2. जर्मन शेफर्ड : एक दौड़ जो बुद्धिमान और बहुमुखी दोनों है, एक आदर्श साथी है जो पुलिस, गार्ड, खोज और बचाव कुत्ते जैसी गतिविधियां कर रही है। बहुत सारे कौशल के साथ दौड़ होने के नाते, एक जर्मन शेफर्ड प्रशिक्षण थोड़ा महंगा हो सकता है।

बेससेट हाउंड

3. बेससेट हाउंड : अपने छोटे पैरों की वजह से बेससेट हौड्स को छोटे शरीर में एक बड़ी नस्ल माना जा सकता है। उनके कानों के आकार के कारण वे कुछ बैक्टीरिया से अधिक बार संक्रमित हो जाते हैं और जिसका उपचार आमतौर पर कुछ महंगा होता है।

चो चो

4. चाउ चो : चो चो कुत्ते हैं जो प्राचीन काल में शिकार और गार्ड कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किए जाते थे। इसकी मुख्य विशेषता इसकी नीली जीभ है और इसकी बड़ी मात्रा में बाल हैं, जिनकी बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि आमतौर पर उन्हें बाकी हिस्सों से अधिक बार fleas द्वारा हमला किया जाता है।

अंग्रेजी बुलडॉग

5. अंग्रेजी बुलडॉग : अंग्रेजी बुलडॉग अपनी बहादुरी के लिए जाना जाता है, और उसके स्वाद के लिए सोने और खाने के लिए जाना जाता है। इन निविदा कुत्ते, जिनमें एक छोटा सा घोंसला होता है, श्वसन रोग से पीड़ित होते हैं और उपचार की लागत आमतौर पर थोड़ी अधिक होती है।




अकिता

6. अकिता : अकिता मूल रूप से एक गार्ड कुत्ते के रूप में और जापान में एक पुलिस कुत्ते के रूप में उठाया गया था। एक अच्छा और वफादार गार्ड कुत्ता, हालांकि आपको यह ध्यान रखना होगा कि वे क्षेत्रीय हो सकते हैं ताकि आपको अपने में थोड़ा और निवेश करना पड़े ट्रेनिंग सामान्य से अधिक

Saluki

7. सालुकी : मिस्र में "रॉयल्टी का कुत्ता" के रूप में जाना जाने वाला सालुकिस घरेलू कुत्तों की सबसे पुरानी नस्लों में से एक है। अपने लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए एक महान वृत्ति होने के कारण, इसके संदर्भ में काफी निवेश की आवश्यकता है ट्रेनिंग और आज्ञाकारिता।

तिब्बती मास्टिफ़

8. तिब्बती मास्टिफ़ : हालांकि इस नस्ल में बीमारियां पुनरावृत्ति नहीं हैं, फिर भी आपको बहुत सारी बालों के बाद अपनी त्वचा में विशेष देखभाल करना है, आपको ब्रश और साफ करें बड़ी मात्रा में शैम्पू.

Samoyed

9. समेकित : सामूहिक स्लेज या चराई के लिए उठाया गया था। वे बड़े मुंह वाले बड़े कुत्ते हैं जो उन्हें हमेशा मुस्कुराते हुए देखते हैं। बहुत सारे बाल वाले कुत्ते होने के कारण, उन्हें होने की आवश्यकता होती है ब्रश और उत्पाद जो आपके बालों को उलझने में मदद करते हैं।

आयरिश वुल्फहाउंड

10. आयरिश वुल्फहाउंड : आयरिश वुल्फहाउंड सबसे प्रसिद्ध कुत्तों में से एक है। यह वास्तव में उनका आकार है जो उन्हें कुछ हद तक महंगा नस्ल बनाता है। बस मान लें कि इसका आकार बड़ी मात्रा में प्रभाव डालता है भोजन इसके लिए क्या आवश्यक है, ए कन्वेयर बड़ा, यहां तक ​​कि इसके बिस्तर यह बहुत अच्छा होना चाहिए।

क्या आपके पास इनमें से कोई दौड़ है? इसे हमारे साथ साझा करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लें
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैंअपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैं
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लोंसबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
स्टेनली कोरन के अनुसार सबसे अच्छे कुत्तों की सूचीस्टेनली कोरन के अनुसार सबसे अच्छे कुत्तों की सूची
दादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्शदादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्श
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
» » 10 सबसे महंगा कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com