प्रसाधन सामग्री इतिहास




महिलाएं अपनी उपस्थिति में सुधार के लिए बहुमूल्य सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करती हैं। यहां तक ​​कि पुरुष भी इसी कारण से कॉस्मेटिक उत्पादों का उपयोग करते हैं। कुछ लोगों के लिए यह थोड़ा अजीब बात है जब पुरुष सौंदर्य प्रसाधन पहनते हैं, क्योंकि महिलाएं आमतौर पर कॉस्मेटिक उत्पादों के उदार उपयोगकर्ता होते हैं। हालांकि, सौंदर्य प्रसाधन वास्तव में प्राचीन युग के पुरुषों और महिलाओं द्वारा पहले से ही उपयोग किए जाते थे।

और दिलचस्प "उस वर्ष 10,000 ईसा पूर्व के दौरान, प्राचीन मिस्र के पुरुषों और महान परिवारों की महिलाओं को दैनिक दिनचर्या के प्रदर्शन में कॉस्मेटिक उत्पादों के विभिन्न रूपों का इस्तेमाल किया है। वे नहाने के लिए दूध का इस्तेमाल किया, सुगंधित तेलों लागू करते हैं और नेतृत्व विग समारोह। उस समय महिलाओं को पहले से ही कुचल दिया था बीट्लस, कोल और अन्य प्राकृतिक खनिज के पंखों पर आधारित छाया। आँख छाया तेज शाखाओं का उपयोग कर लागू होता है। बजाय चमड़े बैग के, बक्से को धोखा महिलाओं ने विशेष घटनाओं के लिए उनके लिए अभ्यास किया था।

मध्य युग के दौरान, 750-1515 ईस्वी, चाल पर कम ध्यान दिया गया था। इसके बजाय, महिलाएं अपने माथे पर प्रतिबिंब रखती हैं। बाल गहने मुंडा बाल लाइनों पर रखा गया था। शरीर और चेहरे पर भयानक क्षेत्रों या निशान को कवर करने के लिए, महिलाएं सितारों और आधा चन्द्रमाओं के रूप में मखमल पैच का उपयोग करती हैं।

रानी एलिजाबेथ प्रथम और किंग लुईस XIV के शासनकाल में महिलाओं के बीच प्रवृत्ति एक पीला त्वचा थी। पीले रंग का रंग लीड के टिंचर के आवेदन से प्राप्त किया गया था। हालांकि, लीड मोल्ड के उपयोग से उपयोगकर्ताओं की मौत और डिफिगरेशन हुई। बालों को बालों को सफ़ेद करने के लिए प्रयोग किया जाता है, भले ही इसे बालों के झड़ने के लिए चित्रित किया गया हो। बालों के झड़ने को कवर करने के लिए, पुरुषों और महिलाओं ने जटिल विग पहने थे जिन्हें उन्हें रखने के लिए दाढ़ी के साथ लागू किया गया था।

विक्टोरियन युग 1837-19 01 मेकअप के लिए अंधेरा समय है। प्रसाधन सामग्री मेकअप को बुरा माना जाता है और इसलिए वे बहुत ही मध्यम दिखते थे। ट्रिक या गाल जिसे राउज कहा जाता है, बुराई देवियों की रात से जुड़ा हुआ है। "यह 1863 में था, एलेक्जेंडर नेपोलियन Bourjois रूज कि अभिनेत्रियों प्रसिद्ध थिएटर। तब से, उसके रूज अन्य महिलाओं से अधिक ले लिया है द्वारा इस्तेमाल किया गया है के साथ आया था। Yushin फ़ुकुहारा, पहले जापानी दवा संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रशिक्षित, की स्थापना की 1872 में शिसेडो। तब से, जापान को पता चला है कि वे पाउडर और टूथपेस्ट में क्या हैं।

1 9 10 में, दुनिया के मेले के दौरान, पोलिश मैक्स फैक्टर ने श्रोताओं को शरीर चित्रकला के एक अलंकृत मॉडल के साथ आकर्षित किया। तब से वह अभिनेत्री के लिए श्रृंगार कलाकार के बाद सर्वाधिक मांग बन गया है। 1 9 20 में, फिन एक प्रवृत्ति थी, जो महिलाएं रॉकिंग बालों के साथ सार्वजनिक रूप से धूम्रपान करती थीं, धुंधली आंखें और होंठ बनाये जाते थे।

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान भी लाल लिपस्टिक बाजार में बढ़ने में सक्षम था। 1 9 50 में, लाल लिपस्टिक को पंक्तियों के साथ जोड़ा जाता है और अंधेरे आंखों और लंबी eyelashes भरता है। पीच और गुलाबी लिपस्टिक 1 9 60 के दशक तक 1 9 60 के दशक में पेश किए गए थे। मेकअप के बिना देखो 1 9 60 में प्रभावी था। 1 9 70 के दशक के मध्य में, महिलाओं ने अपने चेहरे पर नींव रखी।
1 9 80 में समय लाल से हरे से नीले और पीले रंग के चमकीले रंगों के मेकअप के उदार उपयोग की शुरुआत थी। 1 9 80 के दशक के मध्य में, सनस्क्रीन नींव और मॉइस्चराइज़र में जोड़ा गया था। दशक के अंत तक, मेक-अप रंग निर्माता बहुसांस्कृतिक त्वचा के लिए प्रदान करते हैं। टेक्नीकलर 1 99 0 के दशक के दौरान लोकप्रिय था। दशकों के अंत में भविष्यवादी शैलियों का प्रभावशाली था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सभी महिलाओं के लिए सौंदर्य चालेंसभी महिलाओं के लिए सौंदर्य चालें
किशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरीकिशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरी
क्यों न त्वचा की देखभाल सौंदर्य प्रसाधन आपके लिए काम करते हैं?क्यों न त्वचा की देखभाल सौंदर्य प्रसाधन आपके लिए काम करते हैं?
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
कॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमीकॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमी
काले त्वचा के लिए खनिज आधार की पसंदकाले त्वचा के लिए खनिज आधार की पसंद
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
मेकअप के साथ मुँहासे कवरमेकअप के साथ मुँहासे कवर
लड़कियों और महिलाओं के लिए कुछ स्वास्थ्य और सौंदर्य विचारलड़कियों और महिलाओं के लिए कुछ स्वास्थ्य और सौंदर्य विचार
रॉसेटी तथ्योंरॉसेटी तथ्यों
» » प्रसाधन सामग्री इतिहास
© 2022 TonMobis.com