जीवन में सफलता, तेजी से वसा हानि!




जीवन में, हमेशा एक उत्सुक विनिमय होता है जो होता है। यदि आप एक कड़ी मेहनत कर रहे हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तो मत जाओ। यदि आप अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं, स्वस्थ जीवन जीने के लिए और इसी तरह। इसके विपरीत, यदि आप अपने स्वास्थ्य का ख्याल नहीं रखते हैं और एक ग्लुटन की तरह खाते हैं, तो आप वसा प्राप्त करते हैं। इसके परिणामस्वरूप आप शोर से प्रभावित हो सकते हैं। तो आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना चाहिए और वसा खोना चाहिए।

वसा खोने के लिए खाने की गति को कम करना आवश्यक है क्योंकि मस्तिष्क को यह महसूस करने में लगभग 15 मिनट लगते हैं कि आप खा रहे हैं और उपलब्ध भोजन पर्याप्त है। यदि आप भूखे हैं और तेजी से खाते हैं, तो आप अपने मस्तिष्क को यह महसूस करने से पहले बहुत अधिक खाते हैं और यही सलाह है।

आपको जल्दी पानी फैटाने के लिए बहुत सारे पानी पीना चाहिए। पानी आपके शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेट करता है और इसलिए, आपका शरीर संक्रमण के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिरोध की शक्ति डालता है। पानी शरीर से विषाक्त पदार्थों को भी हटा देता है और विषाक्त पदार्थ जो आम तौर पर वसा कोशिकाओं में रहते हैं, आप शरीर से विषाक्त पदार्थों को हटाकर वसा से छुटकारा पा सकते हैं।

आपको दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीना चाहिए। यदि आप पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं, तो आपका शरीर सोचता है कि भविष्य में आपको पर्याप्त पानी नहीं मिल सकता है, इसलिए, आपको पानी को स्टोर करना चाहिए। संग्रहीत पानी की शरीर वसा बढ़ाता है।

भोजन शुरू करने से पहले आपको एक या दो गिलास पानी पीने का एक बिंदु बनाना चाहिए, क्योंकि पानी पेट को और अधिक तेज़ी से भर देता है। इस तरह पीने के पानी के साथ, सामान्य आहार का योगदान कम हो जाएगा। आप प्रत्येक भोजन के दौरान लगातार अंतराल पर अधिक पानी पीना भी कोशिश कर सकते हैं, इसलिए भोजन से कम खाना खाएं।

आपको अपने नमक का सेवन कम करना चाहिए। नमक शरीर के अंदर अधिक पानी रखने के लिए पाया गया था, और इसलिए वसा बढ़ने की संभावना है।

आपको छोटे खाद्य पदार्थों की अधिक सर्विंग्स खाना चाहिए, क्योंकि इससे आपके चयापचय में सुधार होगा। चयापचय में वृद्धि के साथ, आप अधिक कैलोरी जलाने में सक्षम होंगे और इसलिए वसा भी नीचे जायेगा। इन छोटेों जैसे खाद्य पदार्थों को जल्दी से पचा जाता है और इसलिए, आपके शरीर को आपके दैनिक ऑपरेशन के लिए लगातार ऊर्जा की आपूर्ति मिल जाएगी। मुख्य लाभ यह है कि खाने की इस शैली को अपनाने से वसा बढ़ने का कोई डर नहीं है।

जितना संभव हो सके शारीरिक गतिविधि में वृद्धि की जानी चाहिए। तो लिफ्ट या लिफ्ट लेने के बजाय, आपको सीढ़ियों पर चढ़ने की कोशिश करनी चाहिए। आप अपनी खरीदारी करने के लिए शॉपिंग सेंटर में जा सकते हैं, आप दिन के दौरान अपने कुत्ते को कई बार चल सकते हैं, और यह संभव है कि आप सुबह और रात में पास के पार्क में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हों।

आपके पास एक प्रभावी और परिणाम-उन्मुख व्यायाम आहार भी होना चाहिए जिसमें दो भार प्रशिक्षण और कार्डियो व्यायाम शामिल हैं। तैराकी, दौड़ने और तेज चलने जैसे कार्डियो अभ्यास सुबह की सुबह किया जाना चाहिए, क्योंकि आपको सुबह के समय में ताजा और अनियंत्रित हवा का लाभ भी मिलता है। हालांकि, नुकसान यह है कि वे मांसपेशियों के कार्डियो अभ्यास के साथ जलाते हैं। इसका मुकाबला करने के लिए, आपको खोए मांसपेशियों के पुनर्निर्माण के लिए वजन प्रशिक्षण अभ्यास करना चाहिए ताकि ये मांसपेशियों को दिन के दौरान कैलोरी जलाना जारी रहे हों चाहे वह सक्रिय या आराम हो।

यदि आपके नौकरी के लिए आपको कई घंटों तक सीधे एक स्थान पर बैठने की आवश्यकता है, तो आपको हर 20 मिनट उठना चाहिए और थोड़ी देर के लिए चलना चाहिए "अपनी मांसपेशियों को आराम से रखना, और साथ ही आपको पर्याप्त अंग अभ्यास देना।

संक्षेप में, यदि आप चोटी पर शारीरिक गतिविधि रखते हैं, और अनुशंसित आहार भी अपनाते हैं, तो आप निश्चित रूप से वसा खोने के अपने प्रयासों में सफल होंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर मुँहासे के इलाज में अनाज का ख्याल रखता हैघर पर मुँहासे के इलाज में अनाज का ख्याल रखता है
मूत्राशय संक्रमण उपचार - इन 5 मुक्त युक्तियों के साथ मूत्राशय संक्रमण का उपचारमूत्राशय संक्रमण उपचार - इन 5 मुक्त युक्तियों के साथ मूत्राशय संक्रमण का उपचार
एक स्वस्थ तरीके से शरीर वसा खोनाएक स्वस्थ तरीके से शरीर वसा खोना
आपके शरीर का डिटॉक्सिफिकेशन 3 दिनआपके शरीर का डिटॉक्सिफिकेशन 3 दिन
कोलन सफाई के बारे में सच्चाईकोलन सफाई के बारे में सच्चाई
सभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणालीसभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणाली
पेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसेपेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसे
एक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचार
कुत्ता एक पत्थर की तरह कड़ी मेहनत करता हैकुत्ता एक पत्थर की तरह कड़ी मेहनत करता है
अच्छा स्वास्थ्य और कल्याणअच्छा स्वास्थ्य और कल्याण
» » जीवन में सफलता, तेजी से वसा हानि!
© 2022 TonMobis.com