जब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करें

आइए इसका सामना करें: कुल आबादी का एक बहुत ही छोटा प्रतिशत जो वास्तव में अपने काम से प्यार करता है। यहां तक ​​कि कम लोग भी अपने काम से प्यार करते हैं। ज्यादातर लोग पदों पर हैं कि उन्हें आशा है कि आखिर में उनकी सपने की नौकरियों, या ऐसी स्थिति जो लंबे समय तक "कदम" करियर सीढ़ियों पर अनिवार्य हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को नियमित रूप से न दें, क्योंकि आप अपने वर्तमान काम से नफरत करते हैं। तो, अगर आपको अपना काम पसंद नहीं है तो आपको क्या करना चाहिए?

परिप्रेक्ष्य में चीजें
सबसे पहले, चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखना याद रखें। यदि आप ऐसे कई लोगों में से एक हैं जो वर्तमान में परिस्थितियों में काम कर रहे हैं ताकि आप अपने दीर्घकालिक करियर लक्ष्यों को बढ़ाने में मदद कर सकें, ध्यान रखें कि आपका काम हमेशा के लिए नहीं है। यदि आप परिश्रमपूर्वक काम करते हैं, तो आप अपने वर्तमान "नफरत" नौकरी से आगे बढ़ने में सफल होने की संभावना रखते हैं। वे यह भी ध्यान में रखते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं कि हर किसी को कहीं भी शुरुआत करना है। ओपरा विनफ्रे सर्वश्रेष्ठ भुगतान वाले टेलीविज़न शो के रूप में शुरू नहीं हुए, उन्होंने उस शीर्षक को अर्जित किया, कड़ी मेहनत की, यहां तक ​​कि उससे नफरत की तुलना में काफी कम पदों में भी। आप कार्यकारी निदेशक की स्थिति में विश्वविद्यालय नहीं जा सकते हैं। क्या आपको प्रयोग करने की ज़रूरत है?


सब कुछ सीखो
इस विचार की शाखा कि हर किसी को कहीं भी शुरू करना है, सबकुछ सीखना याद रखना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक स्थिति और प्रत्येक व्यक्ति जिसे हम अपने काम और व्यक्तिगत जीवन में बिना किसी संदेह के सामना करते हैं, हमारे कार्य नैतिक या संभावित पेशेवर विकास पर कुछ प्रकार का प्रभाव पड़ता है। दूसरे शब्दों में, अनुभव पूछने का अनुभव, अधिक अनुभवी या बेहतर सहयोगियों की सलाह सुनना। यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आप इससे कुछ प्राप्त कर रहे हैं तो आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप अपने काम का कितना आनंद लेते हैं (सहकर्मियों के साथ व्यक्तित्व संघर्ष के बावजूद)।




अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखें
पुरस्कार पर नजर रखें और इससे नफरत करने के बजाय आप इसे काम करने की अधिक संभावना रखते हैं। यद्यपि कई लोग अपनी वर्तमान स्थिति में निहित हैं, ज्यादातर लोग कुछ समय या दूसरे समय आगे बढ़ना चाहते हैं, चाहे वह शीर्षक या वेतन में हों। किसी भी मामले में, यदि आपके लक्ष्यों को ध्यान में रखा जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि आप बुरे मूड में आने के बजाय अपने वर्तमान स्थान पर सबकुछ कर सकें और इस पर ध्यान केंद्रित न करें कि आप इसे क्यों नफरत करते हैं।

अपनी विशेष स्थिति पर विचार करें
ध्यान में रखते हुए आपकी स्थिति आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगी कि आप अपनी वर्तमान स्थिति से वास्तव में क्या चाहते हैं (या आवश्यकता है)। क्या आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं क्योंकि वे आपके मालिक या सहकर्मियों से टकराते हैं? या क्या वे सिर्फ आपके द्वारा किए गए काम को पसंद नहीं करते हैं? यदि आप पहली श्रेणी में आते हैं, तो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लोग "संगठनों में" बहुत अधिक पदों में प्रवेश करते हैं और छोड़ देते हैं। सिर्फ इसलिए कि अब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं (जो लोग काम करते हैं), इसका मतलब यह नहीं है कि आप जाते हैं हमेशा के लिए अपने काम से नफरत है।

विकल्पों पर विचार करें
दिन के अंत में, यदि आप वास्तव में अटक जाते हैं और अपने करियर में कोई प्रगति नहीं की है, तो आप अपने विकल्पों पर विचार करना चाहेंगे। एक पाठ्यक्रम तैयार करें और अन्य संभावित नियोक्ताओं के बीच बुद्धिमानी से प्रसारित करें। इस समय के दौरान पेशेवर रूप से कार्य करना सुनिश्चित करें। व्यक्तित्व संघर्षों के कारण अपने सहकर्मियों और संपर्कों के साथ अपने पुलों को जलाएं। याद रखें कि जब आपको अन्य अवसरों के संदर्भ की आवश्यकता होती है तो आपके संपर्क आपके लिए अमूल्य होंगे।

784 588 741 आम तौर पर, लोग अपने कामों के प्रति अपनी भावनाओं का वर्णन करते समय "नफरत" शब्द का उपयोग करने के कई कारण हैं, वे उन लोगों में से एक नहीं होना चाहिए, बस स्थिति को परिप्रेक्ष्य में रखें, अपनी आंखें रखें पुरस्कार, और जारी रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, और आप इसे शांत रखने के लिए नफरत करने के बजाय, शांत रहने और अपनी स्थिति की सराहना करने की अधिक संभावना रखते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
क्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं हैक्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं है
सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
मध्यम आयु के लिए करियर परिवर्तन करेंमध्यम आयु के लिए करियर परिवर्तन करें
नौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोगनौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोग
वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?
वेतन वृद्धि प्राप्त करें: अंतिम कार्ड - एक और नौकरी प्रस्ताववेतन वृद्धि प्राप्त करें: अंतिम कार्ड - एक और नौकरी प्रस्ताव
काम पर पदोन्नति के लिए अपने अवसर क्यों बनाएंकाम पर पदोन्नति के लिए अपने अवसर क्यों बनाएं
» » जब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करें
© 2022 TonMobis.com