जानवरों के त्याग का समाधान

जानवरों के त्याग का समाधान

विशेष रूप से गर्मियों में या क्रिसमस के बाद जब अधिक जानवरों को त्याग दिया जाता है। अफसोस की बात यह है कि यह हर साल होता है और हालांकि गोद लेने की संख्या बढ़ रही है, सच्चाई यह है कि ड्रॉपआउट जितना चाहें उतना कम नहीं होता है।

ExpertoAnimal से हम आपको रखने में मदद करना चाहते हैं जानवरों के त्याग के लिए समाधान . उन्हें सड़क पर छोड़ना कभी भी एक विकल्प नहीं है, हम हमेशा हमारे सवालों का जवाब पा सकते हैं। उन्हें अधिक समय लग सकता है, लेकिन हम इसे करेंगे:

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा तोता पंख खींचता है - कारण और समाधान
सूची

छुट्टियों के बाद ..

यद्यपि जानवरों का त्याग वर्ष के एक निश्चित समय पर नहीं होता है, हां, हम लगभग शर्मिंदा कह सकते हैं, कि छुट्टियों के बाद त्याग प्रतिशत बढ़ता है . क्रिसमस से पहले हमने क्रिसमस में पालतू जानवरों को देने में जानवरों को गोद लेने और / या देने वाले लोगों को जागरूकता पैदा करने की कोशिश करने में इस समस्या की शुरुआत की, Iquest- क्या यह सही है?

ऐसे भयानक आंकड़े हैं जो सुनिश्चित करते हैं कि स्पेन में हर साल 120,000 से अधिक कुत्तों और 60,000 बिल्लियों को त्याग दिया जाता है जिससे सड़कों या सड़कों पर दुर्घटनाएं होती हैं, ठंड की मौत होती है, बीमारियां होती हैं आदि। सूची काफी लंबी और बहुत परेशान होगी लेकिन यह पढ़ना बंद करने के बारे में नहीं है, लेकिन एक ऐसे देश के रूप में जो यूरोपीय समुदाय की त्याग दर की ओर जाता है, इस पर काम करें ताकि हम सभी आंकड़े कम कर सकें।

छुट्टियों के बाद ...

सबसे आम कारण जो त्याग का कारण बनते हैं

  • मानव परिवार के सदस्य कार्य को विभाजित नहीं करते हैं और अंत में, अपने जीवन में एक कुत्ता नहीं चाहते थे . पिछले चयन में परिवार को शामिल करके इसे टाला जा सकता है। ज़िम्मेदार इंसानों की उम्र के अनुसार कार्यों को विभाजित करने वाली योजना बनाना, यदि उनके पास अभी भी जरूरी उम्र नहीं है, तो चलने के लिए उदाहरण। हमेशा पिछले परिवार की वार्ता इन समस्याओं में मदद करती है।
  • निकालें या छुट्टियों पर ले लो और फिर वे नहीं जानते कि कुत्ते के साथ क्या करना है। लेकिन यह भयानक यह लग सकता है, यह विशेष रूप से छुट्टियों, जहां उनका मानना ​​है कि कुत्ते को थोड़ी देर के लिए उन्हें मनोरंजन कर सकते, लेकिन जब दिनचर्या में लौटने के दौरान बहुत बार होता है,, काम करने के लिए स्कूल और वयस्कों के लिए बच्चों, ध्यान दें कि कुत्ता 16 है घंटे घर में अकेले और अक्सर ऊब जाता है और चीजों को तोड़ने शुरू होता है, उसके पासपोर्ट विदेश में। ये मालिक उन्हें शिक्षित करने के लिए समय, या झुकाव नहीं है, लेकिन हम हमेशा एक कुत्ता ट्रेनर, एक पड़ोसी कौन है, तुम्हारा साथ उसे अपने साथ चलने के लिए, या बस, अगर हम तत्काल समाधान नहीं मिल रहा है उसे एक पालक परिवार को खोजने के लिए करना चाहता का सहारा कर सकते हैं।
  • आपके नए साथी को कुत्तों को पसंद नहीं है या बिल्लियों के लिए एलर्जी है . हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जानवर पहले से ही एक ही घर में सभी को एकीकृत करने की कोशिश करने के लिए हमारे परिवार का हिस्सा है। हम केवल "संघर्ष" को त्याग नहीं सकते हैं, हम हमेशा कुछ नया संघर्ष करेंगे और हम सभी उन्हें त्याग नहीं सकते हैं।
  • आपका कुत्ता या बिल्ली आपकी जीवनशैली के लिए सही नहीं है . यह पहली बिंदु के बहुत करीब है। यह आमतौर पर युवा लोगों में होता है जो अकेले रहते हैं और घर पर अकेले रहते समय एक कंपनी की तलाश करते हैं। लेकिन आम तौर पर वे कहते हैं कि वे अपने आउटपुट का परित्याग नहीं करेगा काम और / या विश्वविद्यालय के बाद एक छड़ी लेने के लिए इतना है कि अपने कुत्ते को घर पर अकेले 12 से अधिक घंटे खर्च नहीं कर रहा है। इसके अलावा इन मामलों में एक बिल्ली का चयन, लेकिन यह, अकेलापन से, घर के मालिक महसूस शुरू होता है और यह "घर" में अजनबियों की उपस्थिति में आक्रामक हो सकता है और एक परिणाम के रूप में, आदमी दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए जारी नहीं किया जा सकता अध्ययन या खाने के लिए। हम जानते हैं कि अगर आपके पशु संचालन करने के लिए हम क्या उसे से उम्मीद कोई अधिकार नहीं है, खराब प्रबंधन और हमारे मेरी सलाह के कारण हो सकता होना चाहिए क्षेत्र में पेशेवरों के साथ परामर्श एक समाधान खोजने के लिए, लेकिन उन्हें छोड़ देना कभी नहीं।
  • इसे चलने के लिए समय की कमी, इसे शिक्षित करें, इसे खिलाएं कुछ कारण हैं कि, हालांकि वे पिछले बिंदुओं में पहले से ही समझाए गए हैं, हमें विचार करना चाहिए।
  • अगर आपके जानवर की एक स्पष्ट बीमारी है जो गोद लेने से पहले मौजूद नहीं है . हमें आवश्यक देखभाल देनी चाहिए, पशु चिकित्सक को उपचार और / या देखभाल की संभावनाओं को सूचित करना चाहिए। परिवार के साथ निपटने के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और ऐसे मामलों में कि हम समस्या का सामना नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे परिवार की तलाश करें जो मदद कर सके या मदद कर सके।
सबसे आम कारण जो त्याग का कारण बनते हैं

हमारे पास पहुंच के भीतर समाधान है




हालांकि हमने पहले से ही त्याग और इसके संभावित समाधानों के सबसे आम कारणों पर चर्चा की है, मुझे विश्वास है कि, गुणवत्ता वाले व्यक्तियों के रूप में, हमें जानवरों के मालिकों के रूप में हमारी ज़िम्मेदारी का सामना करना होगा। परिवार के लिए जानवर का आगमन सभी के बीच एक परिपक्व और बहुत ध्यान केंद्रित होना चाहिए, यहां हम सफलता प्राप्त करेंगे। उन्हें दिया जा सकता है, अपनाया या खरीदा जा सकता है लेकिन हमेशा जागरूकता के साथ कि वे अगले कुछ सालों तक भाग्य के साथ कुछ दिनों तक हमारी ज़िम्मेदारी नहीं लेंगे।

मत भूलना जानवरों की मदद करने के लिए एक एसोसिएशन या नींव में शामिल हों जिम्मेदार गोद लेने, शिक्षा और जागरूकता को बढ़ावा देना जारी रखने के लिए कि प्रत्येक मालिक को पता होना चाहिए। फिर भी, आप सामाजिक नेटवर्क पर सबसे महत्वपूर्ण मामलों को फैलाने और केनेल या पशु आश्रय में सहयोग करके स्वयं की मदद कर सकते हैं।

हमारे पास पहुंच के भीतर समाधान है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों के त्याग का समाधान , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
मैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दियामैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दिया
त्याग किए कुत्तों की मदद कैसे करेंत्याग किए कुत्तों की मदद कैसे करें
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
छोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीकेछोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीके
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
प्यारे लोगों को आपकी मदद की ज़रूरत हैप्यारे लोगों को आपकी मदद की ज़रूरत है
» » जानवरों के त्याग का समाधान
© 2022 TonMobis.com