जानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियों

वर्तमान में, स्पेन में हमें 21.5 मिलियन से अधिक घरेलू जानवर मिलते हैं, जिनमें से 4.7 मिलियन कुत्ते हैं, 3.3 मिलियन बिल्लियों, 3.7 मिलियन पक्षी, 6.5 मिलियन मछली और बाकी के अन्य जानवर हैं।

पहली नज़र में ये संख्याएं इंगित कर सकती हैं कि स्पेन एक ऐसा देश है जो जानवरों से प्यार करता है। खैर, अगर हम खाते के आंकड़ों को ध्यान में रखते हैं, तो ये संख्याएं इस देश के नागरिकों के पक्ष में गैर-जिम्मेदारी का जबरदस्त स्तर इंगित करती हैं।

प्रत्येक वर्ष, 250 से अधिक पशु संघों और 600 स्थानीय परिषदों के सहयोग से एफ़िनिटी फाउंडेशन, एक करता है हमारे देश में जानवरों के त्याग पर अध्ययन पालतू जानवरों के अधिग्रहण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए। एक अधिग्रहण जिसे जिम्मेदार और विचारशील तरीके से किया जाना चाहिए।

स्पेन में छोड़े गए जानवरों की बढ़ती संख्या

प्रसिद्ध अभियान फोटो: इसे छोड़ो मत, वह कभी नहीं करेगा

हमें प्रस्तुत संख्या हमें दिखाती है कि औसत हर साल 110,000 कुत्तों को त्याग दिया जाता है हमारे देश की सड़कों या आश्रयों में।

बिल्लियों के संबंध में, स्पेन में, हर साल औसतन 25,000 बिल्लियों को त्याग दिया जाता है।

यदि हम खाते करते हैं, तो हमने पाया कि हमारे घरों में 2% से अधिक कुत्तों को त्याग में छोड़ दिया गया है और लगभग 1% बिल्लियों को समान भाग्य भुगतना पड़ता है - ये आंकड़े कुल हैं, कुत्तों और बिल्लियों की संख्या के बारे में नहीं हर साल अपनाया जाता है (इस मामले में, प्रतिशत बहुत अधिक होगा)।

सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि ये प्रतिशत हर साल बढ़ रहे हैं।

जब स्पेन में पशु सम्मान की बात आती है तो स्पेन में हम अभी भी यूरोप की पूंछ पर हैं। हमारा देश यूरोप में प्रति निवासियों की संख्या में नेताओं में से एक है, लेकिन दुर्भाग्य से भी हम ड्रॉपआउट की संख्या में अग्रणी हैं.

कुत्तों और बिल्लियों को त्याग दिया

छोड़ो मत!

हम में से कितने सोच सकते हैं इसके विपरीत, जब हम त्याग किए गए कुत्तों की बात करते हैं, तो इनमें से सबसे बड़ी संख्या गर्मी में नहीं होती है , लेकिन वर्ष के पहले चार महीनों में (35% कुत्तों को इस पहले चार महीने की अवधि के दौरान छोड़ दिया जाता है)।




केनल्स, एसोसिएशन और रक्षक पर पहुंचने वाले कुत्तों में से लगभग 75% का ख़ुशी समाप्त होता है। लगभग 50% गोद लेने के लिए छोड़ दिया जाता है और शेष 25% खोए कुत्ते हैं जो उनके परिवारों को लौट रहे हैं जो उनकी तलाश में थे . इस प्रकार की सुविधाओं पर पहुंचने वाले कुल कुत्तों में से 10%, उन्हें कभी नहीं छोड़ें और दुर्भाग्यवश, कुल में से 16% euthanized हैं - इनमें से अधिकतर मामलों नगर निगम केनेल में होते हैं, क्योंकि अधिकांश नगर पालिकाओं में स्पेन से, कुत्तों को अभी भी euthanized हैं जब वे कुछ दिनों के भीतर अपनाया नहीं जाता है।

बिल्लियों के मामले में, गर्मी सबसे अधिक ड्रॉपआउट के साथ वर्ष का समय है , लेकिन वयस्क बिल्लियों के त्याग के कारण नहीं, बल्कि वसंत में पैदा हुए उनके वंश की वजह से। जानवरों की बचाव संघों में आने वाली बिल्लियों की कुल संख्या में, 42% euthanized हैं - कुत्तों के साथ, नगर निगम केनेल में euthanasia के इन मामलों में सबसे बड़ी संख्या होती है।

बिल्लियों का केवल 4.5% एकत्रित परिवारों के साथ वापस आते हैं। कुत्तों के मामले में हमने 25% की तुलना में यह संख्या बहुत कम है।

कुत्तों में गोद लेने की दर से भी कम है, जो बिल्लियों के मामले में केवल 35% है।

स्पेन में कुत्तों और बिल्लियों का त्याग और नुकसान राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी समस्या है , न केवल पशु प्रेमियों के लिए, बल्कि सभी नागरिकों के लिए। इसे मत भूलना, चाहे आप जानवरों को चाहते हों या नहीं, तथ्य यह है कि वे सड़क पर हैं, उनके लिए और हमारे लिए एक खतरा है। सड़क पर एक कुत्ता एक दुर्घटना का कारण बन सकता है जिसमें घायल हो सकता है या यहां तक ​​कि मृत भी हो सकता है। तो जानवरों का त्याग और नुकसान हर किसी की समस्या है।

छोड़ दिया बिल्ली

एक अन्य तथ्य जो हमें आश्चर्यचकित करता है कि यद्यपि चिप राष्ट्रीय क्षेत्र में अनिवार्य है, लेकिन 50-60% से अधिक कुत्ते के मालिकों ने इसे अभी तक नहीं रखा है। दुर्भाग्यवश, जब हम बिल्लियों का संदर्भ देते हैं तो यह संख्या भी अधिक होती है।

निष्कर्ष:

ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें त्यागों और जानवरों के नुकसान की कमी को कम करने के लिए बेहतर किया जा सकता है, जैसे कि कानून में सुधार, पशु नियंत्रण में वृद्धि ... लेकिन मुख्य व्यक्ति सीधे हमारे ऊपर निर्भर करता है और एक जिम्मेदार गोद लेने.

एक परिवार को सर्वसम्मति रखने के लिए पालतू जानवर को अपनाने से पहले बुनियादी है, जो हमें चाहते हैं कि हम जिस जानवर की जरूरत है उसे पूरा कर सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम हमेशा उस व्यक्ति को समर्पित कर सकें जो हमेशा चाहते हैं। और सबसे ऊपर, भोजन, पशु चिकित्सकों, बीमा ... और व्यवहार संबंधी समस्याओं से पशुओं को आवश्यक खर्चों का भुगतान करने के लिए तैयार रहें। उत्तरार्द्ध के बारे में, हम आपको इसके महत्व को दिखाने के लिए एक और डेटा देंगे, पशु बचाव संघों में अपने मालिकों द्वारा छोड़े गए 11% कुत्ते व्यवहार संबंधी समस्याओं के कारण हैं , ज्यादातर मामलों में समस्याएं पेशेवर द्वारा आसानी से इलाज की जा सकती हैं। इस लेख में, के बारे में कुत्ता व्यवहार, हम आपके कुत्ते के साथ व्यवहार की समस्याओं से बचने के लिए कुछ बुनियादी नियमों का पालन करने के लिए छोड़ देते हैं। शुरुआत से उन्हें लागू करने से बिना किसी समस्या के संतुलित कुत्ते की मदद मिलेगी।

यदि आप जिस पशु को गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं वह एक कुत्ता है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप इस लेख को ध्यान से पढ़ सकें ताकि आप सक्षम हो सकें आपके लिए सही कुत्ता चुनें. आपके लिए सही कुत्ते को अपनाने, आप कुत्ते के व्यवहार की समस्याओं को विकसित करने की संभावनाओं को काफी हद तक कम कर देंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैंस्पेन में वे भटक कुत्तों के खाद बनाना चाहते हैं
ब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनानाब्यूनस आयर्स में कुत्ते को अपनाना
त्याग किए कुत्तों की मदद कैसे करेंत्याग किए कुत्तों की मदद कैसे करें
छोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीकेछोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीके
पोर्ट मोंट में सॉकर विश्व कप उप 17 के दौरान छोड़े गए कुत्ते को लॉक करने का प्रस्ताव हैपोर्ट मोंट में सॉकर विश्व कप उप 17 के दौरान छोड़े गए कुत्ते को लॉक करने का प्रस्ताव है
प्यारे लोगों को आपकी मदद की ज़रूरत हैप्यारे लोगों को आपकी मदद की ज़रूरत है
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
कुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैंकुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैं
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
» » जानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियों
© 2022 TonMobis.com