पालतू जानवर खिलौने नहीं हैं

हम पूरी क्रिसमस में हैं और उपहार उसके साथ आते हैं। यद्यपि सौभाग्य से पालतू जानवरों की गरिमा के संबंध में सामाजिक जागरूकता बढ़ रही है, फिर भी सांता क्लॉस या मागी के आगमन के साथ कुत्तों और बिल्लियों को दूर करने की प्रवृत्ति है। लेकिन पालतू जानवर खिलौने या भरवां जानवर नहीं हैं , वे जीवित प्राणी हैं जो हमारे साथ कई सालों तक रहेंगे और उन्हें अपने पूरे जीवन में हर दिन देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

एक निर्णय जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए
जानवरों के अधिकारों पर नजर रखने वाले कई संघ, मीडिया, सार्वजनिक एजेंसियां ​​और संस्थाएं जानकारी का एक मूल्यवान काम करती हैं, जो एरियन से हम जुड़ते हैं ,पारिवारिक नाभिक में एक साथी जानवर को शामिल करने के साथ आता है कि जिम्मेदारी के बारे में।

एक पिल्ला या बिल्ली का बच्चा की घर वापसी बड़े आनन्द और उत्साह का एक स्रोत है, लेकिन एक प्रतिबिंब पर्याप्त विचारशील लगता है कि हम अपने आप को उनकी भलाई के लिए प्रतिबद्ध भर उनके जीवन से पहले उसे का ख्याल रखना होगा होना करने के लिए होना चाहिए।

पालतू जानवर बड़े होते हैं, आराध्य पिल्लों जो हम प्रकाश हम पर पहले वयस्कों, जो कुछ समय के बाद उम्र बढ़ने के एक तार्किक प्रक्रिया से गुजरना बनने के लिए किया जा रहा रोक क्योंकि वे आम तौर पर कई वर्षों के लिए हमें साथ। यह इतना महत्वपूर्ण निर्णय है कि इसे एक आवेगपूर्ण तरीके से नहीं लिया जाना चाहिए।

पालतू जानवर खिलौने नहीं हैं

आर्थिक संसाधन और समर्पण
क्रिसमस में कई पालतू जानवरों को घर के सबसे छोटे लोगों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए दिया जाता है, लेकिन बच्चों को पालतू जानवर होने के बावजूद उन दायित्वों से अवगत नहीं हैं।

एक कुत्ते या बिल्ली के जिम्मेदार स्वामित्व उन्हें गुणवत्ता का भोजन, स्वच्छ देखभाल और पशु चिकित्सा देखभाल (दोनों दिनचर्या और अप्रत्याशित बीमारियों) प्रदान करने के लिए, फिजूलखर्ची यह अपने मालिक का सामना करना पड़ेगा अन्य लोगों के अलावा कई खर्चों शामिल है।




इसके अलावा, और कम नहीं महत्वपूर्ण बात, पालतू जानवर ठीक से करने के लिए समय, धैर्य और स्नेह की आवश्यकता होती है हम अपनी आवश्यकताओं को संबोधित: कुत्तों टहलने के लिए जाने के लिए है कि क्या अच्छा समय है या नहीं कोई फर्क नहीं पड़ता अगर हम उनके लिए और जरूरत भी थक गए हैं है एक और गहन समर्पण जबकि वे पिल्ले उन्हें सही ढंग से शिक्षित करने के लिए हैं।

परिवार सीमा शुल्क भी पालतू घर के आगमन के साथ संशोधित किया जा सकता: तो आप में शामिल होने या कोई है जो देखभाल की योजना ले जा सकते हैं जब तक हम दूर कर रहे हैं हो सकता है यात्राओं और छुट्टियों की योजना बनाने के लिए है।

व्यायाम करें जिम्मेदार कब्जा और खुद से पूछना कि क्या हम उस महत्वपूर्ण वचनबद्धता को मानने में सक्षम होने जा रहे हैं जो पालतू जानवर होने का अनुमान लगाता है - जो हमारे साथ पंद्रह वर्ष या उससे अधिक समय तक जीवित रह सकता है-, यह पहला कदम है जो भयानक चिल्लाहट से बचने के लिए पहला कदम है पशु त्याग.

यदि आप परिवार में नए सदस्य का स्वागत करने के लिए तैयार हैं, तो हम आपको बधाई देते हैं अद्भुत क्षण आप का आनंद लेने के लिए इंतजार कर रहे हैं!

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
क्रिसमस में रेनडियर का अर्थक्रिसमस में रेनडियर का अर्थ
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवरबच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर
» » पालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com