छोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीके

स्पेन में हर साल 100,000 से अधिक कुत्तों को त्याग दिया जाता है, और गर्मी हमारे देश में सबसे अधिक ड्रॉपआउट के साथ समय है।

अब पहले से कहीं अधिक, हमारे सोशल नेटवर्क प्रकाशनों और साझा तस्वीरों से बाढ़ आ गए हैं जो जानवरों के त्याग को निंदा करते हैं। ऐसा लगता है कि हम इस तथ्य के बारे में लगातार जागरूक हैं और हर दिन हम इस अन्याय से अधिक क्रोधित और क्रोधित हैं। खैर, सामान्य संघर्ष हम जितना चाहें उतना निष्क्रिय है। और, हालांकि हमारी दीवार पर फोटो और समाचार साझा करना उन सभी के बीच जागरूकता बढ़ाने में मदद करता है जो हमारे पीछे आते हैं, क्या हम वास्तव में कुत्तों या अन्य जानवरों का त्याग कर रहे हैं?

कानून, विनियमों और सबकुछ को छोड़कर जो हमें बदलने की दुनिया लेते हैं, गुडोग में हम कुछ ऐसे कार्यों की सिफारिश करना चाहते हैं जो कुत्तों के त्याग को कम करने में मदद कर सकें, या कम से कम उन लोगों की सहायता करें जो पहले से ही त्याग चुके हैं:

खरीदो, अपनाना मत करो

हालांकि कुछ समुदायों में दुकानों में कुत्तों और बिल्लियों के संपर्क और प्रत्यक्ष बिक्री के निषेध के कानून को पहले ही मंजूरी दे दी गई है, फिर भी हमारे देश में एक पशु खरीदने की प्रवृत्ति अभी भी मौजूद है। कई परिवार कुत्ते को अपने बच्चों के लिए उपहार के रूप में खरीदते हैं और कई लोग अभी भी मानते हैं कि कुत्ते की नस्ल होना बेहतर है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि जब हम गोद लेने का विकल्प चुनते हैं तो हम जीवन बचा रहे हैं। अगर हम जानवरों को बेचने वाले कम और कम स्टोर बनाने में कामयाब होते हैं, तो हम न केवल उस कुत्ते को बचाते हैं, हम उन सभी को बचा रहे हैं जो "सेवा नहीं करते", "सुंदर नहीं हैं" या "परवाह नहीं करते"।

अपने कुत्ते को निचोड़ें

अपने कुत्ते के लिए स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के अलावा, नसबंदी त्याग को कम करने में मदद करेगी। यदि आप अधिक कुत्तों को रखना चाहते हैं: अपनाना, और यदि आप घर पर अधिक कुत्ते नहीं चाहते हैं, तो आप अपने कुत्ते को बच्चों के लिए क्यों चाहते हैं? यदि आप पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको शायद उन्हें "बेचने" में सक्षम होने से पहले युवाओं की देखभाल में बहुत अधिक निवेश करना होगा। और निश्चित रूप से, मां को उसके पिल्लों से अलग करना उसके लिए सबसे अच्छी बात नहीं है। इसलिए, अपने कुत्ते को निर्जलित करना शायद सबसे अच्छा विकल्प है और निस्संदेह त्याग किए गए कुत्तों की संख्या को कम करने में मदद करेगा।

संरक्षक में मदद करें

आपकी उपलब्धता या रुचियों के आधार पर, सुरक्षात्मक में सहयोग करने के लिए अलग-अलग विकल्प हैं:

कुत्ते-प्यारा-पालतू

एक सदस्य बनें

प्रति माह बहुत कम पैसे के लिए आप आश्रय या आश्रय के रखरखाव में योगदान दे सकते हैं, और इस प्रकार, आप अन्य जानवरों और त्याग किए कुत्तों के लिए घरों की देखभाल, रखरखाव और देखभाल जारी रख सकते हैं।

एक कुत्ता प्रायोजक

यदि आप किसी भी कारण से कुत्ते को अपना नहीं सकते हैं लेकिन आप उनमें से किसी एक की मदद करना चाहते हैं, तो आप इसे प्रायोजित कर सकते हैं। इस इशारा के साथ आप अपनी देखभाल की लागत के उस हिस्से का प्रभार लेंगे, और निश्चित रूप से, आप उससे मिलने और उसके साथ चल सकते हैं!




एक स्वयंसेवक बनें

यदि आप एक सुरक्षात्मक, बधाई में स्वयंसेवक हैं! आपने अपने समय और संसाधनों का एक हिस्सा पूरी तरह से ठोस और परोपकारी तरीके से समर्पित करने का निर्णय लिया है। और कुत्तों और अन्य जानवरों के संपर्क में रहने के अलावा, आप उनके बारे में बहुत कुछ सीखेंगे!

एक पालक घर बनें

यदि किसी भी कारण से आप कुत्ते को अपनाने नहीं कर सकते हैं लेकिन आप थोड़ी देर के लिए घर पर मदद करना चाहते हैं और एक पालक घर होने का सबसे अच्छा विकल्प है! कई अवसरों में, आश्रयों या आश्रयों में जितने चाहें उतने कुत्तों के लिए पर्याप्त स्थान या संसाधन नहीं होते हैं, और उन्हें आपके जैसे लोगों को निश्चित परिवार खोजने तक उन्हें प्राप्त करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है। वे कुत्ते के खर्चों का ख्याल रखेंगे, आपको केवल अपने घर और अपने दिल में कमरा बनाना होगा ताकि वे कई और जानवरों को बचा सकें जिन्हें इसकी आवश्यकता है।

घर से चीजें दान करें

यहां तक ​​कि यदि आपको लगता है कि आपके पास देने के लिए कुछ भी नहीं है, तो आप कल्पना नहीं कर सकते कि आपको कितनी घर की चीजों की आवश्यकता नहीं है, आप संरक्षक को दान कर सकते हैं: कंबल, कपड़े, कुशन, बिस्तर, बोतलें इत्यादि। निश्चित रूप से आप बिना किसी लागत के उनकी मदद कर सकते हैं।

शिकायत

और निश्चित रूप से, वह त्याग या पशु दुर्व्यवहार के किसी भी मामले की निंदा करता है। कुछ समय पहले हमने कुछ प्रस्तुत किया था कुत्तों के लिए मोबाइल एप्लिकेशन और हम पशु चेतावनी के बारे में बात करते हैं: एक ऐप विशेष रूप से इन मामलों की रिपोर्टिंग के लिए बनाया गया है, जिसके साथ कोई भी उपयोगकर्ता मुफ्त और अज्ञात तरीके से रिपोर्ट कर सकता है, दुर्व्यवहार के उन मामलों या पशु त्याग जो गवाह हैं।

शीर्षकहीन

हम आपको अपने सभी अनुयायियों के बीच पशु त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने और जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। आपके जैसे लोगों के लिए धन्यवाद हम वास्तविकता को प्रतिबिंबित कर सकते हैं कि कई कुत्तों और अन्य जानवरों का सामना करना पड़ता है। लेकिन क्या होगा यदि हम एक कदम आगे ले जाएं? आपने पहले ही देखा है कि यह बहुत ही सरल और सुरक्षित है कि आप किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं।

इनाम? कम त्याग किए जानवरों और अधिक खुश जानवरों।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?
मैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दियामैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दिया
त्याग किए कुत्तों की मदद कैसे करेंत्याग किए कुत्तों की मदद कैसे करें
पोर्ट मोंट में सॉकर विश्व कप उप 17 के दौरान छोड़े गए कुत्ते को लॉक करने का प्रस्ताव हैपोर्ट मोंट में सॉकर विश्व कप उप 17 के दौरान छोड़े गए कुत्ते को लॉक करने का प्रस्ताव है
प्यारे लोगों को आपकी मदद की ज़रूरत हैप्यारे लोगों को आपकी मदद की ज़रूरत है
जानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियोंजानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियों
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
कुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैंकुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैं
खरीदो, अपनाना मत करोखरीदो, अपनाना मत करो
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
» » छोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीके
© 2022 TonMobis.com