मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है




मालिश जीवन के अंत में आराम और विश्राम प्रदान कर सकती है, जो संक्रमण और उनके परिवारों के लिए बढ़ती चिंता और भय का समय हो सकती है। होस्पिस एक ऐसा शब्द है जो मृत्यु के निकट रोगियों की उपद्रव देखभाल को संदर्भित करता है। उपद्रव देखभाल किसी बीमारी का इलाज करने की कोशिश नहीं करती है, हालांकि, मरने के लिए आराम और समर्थन प्रदान करने का प्रयास करता है, और मालिश जैसे उपचार व्यक्ति के लिए संक्रमण को अधिक आरामदायक बनाने पर केंद्रित है।

मरने के लिए चिकित्सीय मालिश के लाभों पर कुछ शोध किए गए हैं, लेकिन नोट करते हैं कि उपलब्ध डेटा कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उल्लेखनीय सुधार के साथ है। कई अंतहीन जीवन मालिश रिसेप्टर्स ने चिकित्सा के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दिखाई है, जैसे भावनात्मक तनाव, चिंता, शारीरिक असुविधा, दर्द और मतली में कमी। यद्यपि जीवन के अंत में मालिश चिकित्सा प्रदान करने के लाभ को स्थापित करने के लिए अधिक शोध की आवश्यकता है, ऑपरेटरों के साथ अनौपचारिक चर्चाएं इस दृष्टिकोण का समर्थन करती हैं कि उपचारात्मक मालिश विश्राम और आनंद प्रदान करती है, प्राप्तकर्ता शारीरिक और भावनात्मक रूप से होता है।

जीवन के अंत में चिकित्सकीय मालिश के शारीरिक लाभ मांसपेशियों को आराम और परिसंचरण में सुधार कर रहे हैं। बेहतर परिसंचरण में द्वितीयक लाभ होते हैं, जैसे कि पाचन सहायता, सांस लेने में आसान मदद करता है, मानसिक स्पष्टता में अस्थायी सुधार प्रदान करता है और एक और अधिक आरामदायक नींद को बढ़ावा देता है। दर्द का उपचार मालिश का एक महत्वपूर्ण लाभ भी है, खासकर टर्मिनल बीमारी वाले लोगों के लिए। साबित प्रभावशीलता दर्द को कम करने या कम करने के लिए मालिश दर्द दवाओं की आवश्यकता को भी कम कर सकती है।

भावनात्मक आराम परिवार के सदस्यों तक भी फैलता है, क्योंकि वे जानते हैं कि कोई अपने प्रियजन की देखभाल करने की देखभाल करने के लिए एक मीठा और दयालु तरीका प्रदान कर रहा है। अलगाव एक आम कारक है जो मस्तिष्क के मस्तिष्क का अनुभव करता है, और मालिश की देखभाल का सौम्य स्पर्श भौतिक कनेक्शन की भावना व्यक्त कर सकता है जो व्यक्ति को यह जानने में मदद करता है कि वे अकेले नहीं हैं। मालिश आत्म-सम्मान बहाल कर सकती है और उस व्यक्ति की आत्म-स्वीकृति को बढ़ावा दे सकती है जिसका शरीर बीमारी से प्रभावित हुआ है। इसका जीवन की गुणवत्ता पर सकारात्मक प्रभाव हो सकता है, और भावनाओं को मुक्त करने में भी उत्तेजित हो सकता है।

मेडिकेयर में दर्द निवारक देखभाल स्थितियों के लिए मालिश चिकित्सा शामिल नहीं है, लेकिन ऐसे समूहों की बढ़ती संख्या है जो अंततः बीमार और मरने के लिए उपद्रव देखभाल प्रदान करने के लिए कार्यक्रम विकसित कर रहे हैं। प्रशामक देखभाल रोगियों के लिए मालिश चिकित्सा की चिकित्सीय लाभ पर और अधिक डेटा एकत्र कर रहे हैं के रूप में, यह उम्मीद है कि दयालु स्पर्श का उपहार किसी को जो आराम और दयालुता की जरूरत के लिए उपलब्ध करा सकता है, और है कि शारीरिक दायरे के पार।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को मालिश कैसे करेंकुत्ते को मालिश कैसे करें
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
लक्जरी मालिशलक्जरी मालिश
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
वेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभववेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभव
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
» » मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
© 2022 TonMobis.com