क्या जानवर हंसी करते हैं?

क्या जानवर हंसी करते हैं?

पशु जीव हैं जो उनकी एकमात्र उपस्थिति हैं और वे हमें बेहतर और खुश महसूस करते हैं, क्योंकि उनके पास बहुत ही खास ऊर्जा है, और उनमें से अधिक निविदा और अच्छे प्रकृति हैं।

वे हमेशा हमें हंसते और मुस्कुराते हैं, लेकिन, मैंने हमेशा खुद से सवाल पूछा है कि वही बात विपरीत में होती है, जो कहना है Iquest-animals हँसते हैं? iquest-क्या आप खुश होने पर मुस्कान पाने की क्षमता रखते हैं?

यही कारण है कि मैंने इस विषय के बारे में अधिक जांच करने का फैसला किया है और मैं आपको बताता हूं कि यह बहुत दिलचस्प है। अगर आप जानना चाहते हैं कि हमारे जंगली दोस्त हंस सकते हैं, तो इस लेख को पशु विशेषज्ञ से पढ़ना जारी रखें और आपके पास जवाब होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: जानवरों को सिंड्रोम नीचे कर सकते हैं?

जीवन मजेदार हो सकता है ..

...और न केवल मनुष्यों के लिए, जानवरों को हास्य की भावना भी हो सकती है। ऐसे अध्ययन हैं जो कहते हैं कि कई जानवर, जैसे कि कुत्तों, चिम्पांजी, गोरिल्ला, चूहों और यहां तक ​​कि पक्षियों वे हंस सकते हैं वे ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, जैसा कि हम करते हैं, लेकिन संकेत हैं कि वे हमारी हंसी के समान कुछ, लेकिन एक ही समय में अलग-अलग आवाजों को छोड़ देते हैं, जब वे सकारात्मक भावनात्मक स्थिति में होते हैं। वास्तव में यह साबित होता है कि कुछ जानवर जब वे गुदगुदी करते हैं तो वे बहुत आनंद लेते हैं.

विशेषज्ञों ने जो काम किया है, वह कई वर्षों तक किया गया है, न केवल पशु हंसी की कला को जानने पर आधारित है, बल्कि जंगली दुनिया में प्रत्येक हंसी को पहचानने और पहचानने के लिए सीखना है। प्राइमेट परिवार हंस सकता है, लेकिन वे पैंटिंग, ग्रंटिंग, स्क्वालिंग और यहां तक ​​कि शुद्ध करने जैसी ध्वनि छोड़ देते हैं। जब हम देखते हैं कि हमारे कुत्ते को जल्दी और तीव्रता से सांस लेती है, तो यह हमेशा नहीं होता क्योंकि वे थके हुए होते हैं या तेजी से सांस लेते हैं। इस तरह की एक लंबी आवाज पूरी तरह से हंसी हो सकती है और, यह ध्यान दिया जाना चाहिए, इसमें गुण हैं जो अन्य कुत्तों के तनाव को शांत करते हैं।




एक कृंतक भी हंसना पसंद करते हैं। विशेषज्ञों ने परीक्षण किए हैं जिनमें गर्दन क्षेत्र में गुस्सा आ रहा है या उन्हें खेलने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है, चूहों ने अल्ट्रासोनिक रेंज में शोर बना दिया है जिसे वैज्ञानिकों ने घटाया है मानव हंसी के बराबर है।

जीवन मजेदार हो सकता है ...

वैज्ञानिक क्या कहते हैं?

एक प्रसिद्ध अमेरिकी वैज्ञानिक पत्रिका में प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक, हंसी पैदा करने वाले न्यूरोलॉजिकल सर्किट हमेशा मस्तिष्क के सबसे पुराने क्षेत्रों में रहते हैं, इसलिए, जानवर हंसी की आवाज के माध्यम से पूरी तरह से खुशी प्रकट कर सकते हैं , सिर्फ इतना है कि वे हंसी को वैसे ही पसंद नहीं करते हैं जैसे पुरुष करते हैं।

अंत में, आदमी हंसने में सक्षम एकमात्र जानवर नहीं है और खुशी महसूस करने के लिए। यह पहले से ही सार्वजनिक ज्ञान है कि सभी स्तनधारियों और पक्षियों को सकारात्मक भावनाओं का अनुभव होता है, और हालांकि वे उन्हें मुस्कान के साथ नहीं दिखाते हैं क्योंकि कंकाल-निगम स्तर पर वे नहीं कर सकते हैं और यह मनुष्य की विशेषता है, जानवर इसे करते हैं अन्य व्यवहारों का अनुवाद जो उसी में अनुवाद करते हैं।

यही है, जानवरों को जब वे खुश होते हैं, तो हमें बताते हुए उनका बहुत ही व्यक्तिगत तरीका होता है, जैसे डॉल्फ़िन पानी से बाहर निकलते हैं, हाथी छाल और बिल्लियों purr। ये सभी हमारी मुस्कुराहट के समान भावनात्मक अभिव्यक्ति के रूप हैं। जानवरों ने हर दिन हमें आश्चर्यचकित कर दिया है, वे अब तक भावनाओं के मुकाबले भावनात्मक रूप से अधिक जटिल हैं।

वैज्ञानिक क्या कहते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या जानवर हंसी करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के साथ दौड़ने के 6 फायदेमेरे कुत्ते के साथ दौड़ने के 6 फायदे
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
क्या कुत्तों की याद आती है?क्या कुत्तों की याद आती है?
जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
क्या कुत्ता अच्छा व्यवहार करता है?क्या कुत्ता अच्छा व्यवहार करता है?
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
» » क्या जानवर हंसी करते हैं?
© 2022 TonMobis.com