चुंबकीय थेरेपी और सहायता प्रबंधन




आज, इतनी सारी चिकित्सा प्रगति की उपस्थिति में, अभी भी पुराने प्रथाएं हैं जिन्हें चिकित्सा समुदाय द्वारा प्रभावी नहीं माना जा सकता है, लेकिन अभी भी उन लोगों का पक्ष लिया जाता है जो उनका अभ्यास करते हैं। उनमें से एक चुंबकीय थेरेपी है।

इसका एक लंबा इतिहास है जो 600 ईसा पूर्व के रूप में वापस चला जाता है। एक्यूपंक्चर की तरह, चुंबकीय थेरेपी हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में प्राकृतिक उपचार का एक स्वीकार्य रूप बन गया है।

यूरोपीय प्रभाव

16 वीं शताब्दी तक, चुंबक के उपचार गुणों को रिकॉर्ड नहीं किया गया था या आधिकारिक समर्थन के साथ। ई `पेरिसेलस, स्विस चिकित्सक और लगभग उसी समय डॉ विलियम गिल्बर्ट ने रानी एलिजाबेथ आई के लिए चुंबक निर्धारित किए थे।

एक सदी से भी अधिक से अधिक बाद में, डॉ फ्रैंक मेस्मर और डॉ सैम्युअल हैनिमैन (होम्योपैथी के संस्थापक) का आयोजन किया है विभिन्न प्रयोगों और चुंबक का उपयोग कर उपचार समर्थित होने की।

सिद्धांतों

चुंबकीय थेरेपी लगभग एक्यूपंक्चर के सिद्धांत के समान है। चुंबक के उत्तर दिखने वाले ध्रुव प्रभावित क्षेत्रों में रखा जाता है।

ऊर्जा मेरिडियन के चैनलों में ये विशिष्ट बिंदु हैं। विचार ऊर्जा और रक्त के प्रवाह में सुधार करना है। मुख्य अंतर यह है कि चुंबकीय थेरेपी आक्रामक नहीं है और डॉस अधिक दर्द नहीं करता है।

लक्ष्य

चुंबक थेरेपी का मुख्य उद्देश्य शरीर को ठीक करने के लिए शरीर की शक्तियों में सुधार करना है। यह बाहरी शरीर में वस्तुओं या रसायनों के उपयोग के बिना दर्द को भी बढ़ावा देता है।

यह प्रदूषण या अवांछित साइड इफेक्ट्स की किसी भी धारणा को दूर करेगा।

बल

हजारों सालों के बाद, यह पाया गया कि चुंबकों के पास अन्य वस्तुओं में आंदोलन को प्रभावित करने या उत्तेजित करने की शक्ति है (और अस्वीकार)।

रणनीतिक बिंदुओं पर चुंबक लगाकर, चुंबकीय बल अणुओं को चुंबक के चुंबकीय क्षेत्र के अनुसार संरेखित करने का कारण बनता है।

क्रम

यह संरेखण शरीर को तेजी से ठीक होने और अकेले रहने में मदद करने के लिए उपयोग किया जाता है। यह कई शारीरिक बीमारियों के कारण दर्द से छुटकारा पाने के लिए भी प्रयोग किया जाता है।

चुंबक थेरेपी के साथ सुधार की गई कई स्थितियां जीवाणु और फंगल संक्रमण, दर्द राहत, तनाव और तंत्रिका तंत्र के कुछ विकार हैं।

सिस्टम

क्यों इन मैग्नेट रखकर एक छोटे से ज्ञान की जरूरत होती हैं "स्वास्थ्य पेशेवरों रणनीतिक मैग्नेट भीतर ब्रेसिज़। उन्होंने यह भी घुटने, टखने और कोहनी कर रहे हैं, सभी स्वयं प्रबंधन को सरल करने के लिए स्थित हैं।

रोगियों को जो सिर दर्द, गठिया दर्द, मासिक धर्म में दर्द या खेल चोटों से पीड़ित के लिए, चुंबकीय चिकित्सा सुरक्षित और प्रभावी राहत प्रदान कर सकते हैं सस्ते और गैर इनवेसिव है।

चुंबकीय ऊर्जा

यह लंबे समय से वैज्ञानिक समुदाय में रहा था कि चुंबकीय ऊर्जा सबसे परिचित सामग्रियों के माध्यम से जा सकती है और जीवित प्राणियों को भी प्रभावित करती है। यह भी देखा गया कि घाव चोट के समय घावों को एक अति सकारात्मक ऊर्जा दिखाते हैं।

घायल साइट ऊर्जावान उत्तर-नकारात्मक में रिकॉर्ड की उपचार प्रक्रिया में। और `यहां बताया गया है कि उत्तर-नकारात्मक चुंबकीय क्षेत्र की पहचान चिकित्सा गुणों के लिए की गई थी।

कुछ सावधानियां

चूंकि कमजोर चुंबकों द्वारा प्रभावित शरीर के विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र, चुंबक के उपयोग में कई सावधानी बरतती है।

उन लोगों के लिए जो पेसमेकर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करते हैं, मैग्नेट के उपयोग से दूर रहना सर्वोत्तम नीति है।

गर्भवती महिलाओं या आंतरिक या बाहरी रक्तस्राव के मामले में मैग्नेट का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। चुंबकीय बिस्तरों का उपयोग खिंचाव पर 10 घंटे से अधिक समय तक नहीं किया जाना चाहिए।

यदि संदेह है, तो आपको अपने आप पर चुंबक थेरेपी का उपयोग करने से पहले एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श लेना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चुंबकीय थेरेपी के लाभ।चुंबकीय थेरेपी के लाभ।
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
आधुनिक चुंबकीय थेरेपीआधुनिक चुंबकीय थेरेपी
गैर-आक्रामक त्वचा कायाकल्प के लिए प्रकाश तरंग चिकित्सा के शीर्ष 5 लाभगैर-आक्रामक त्वचा कायाकल्प के लिए प्रकाश तरंग चिकित्सा के शीर्ष 5 लाभ
निम्न स्तर लेजर थेरेपी गैर-औषधीय उपचार सूजन और दर्द को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता हैनिम्न स्तर लेजर थेरेपी गैर-औषधीय उपचार सूजन और दर्द को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
जानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचारजानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचार
चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?
Helatio-चिकित्साHelatio-चिकित्सा
» » चुंबकीय थेरेपी और सहायता प्रबंधन
© 2022 TonMobis.com