टेलीविजन ने वास्तव में आपके विचार को प्रभावित किया है?

दृश्य थकान

दृश्य थकान तब होती है जब आप कुछ समय देखते हैं, जैसे कि लंबे समय तक एक टेलीविजन स्क्रीन की तरह। मेयो क्लिनिक के मुताबिक, हालत आमतौर पर बाकी के साथ गायब हो जाती है, लेकिन इससे शुष्क आँखें या पानी की आंखें पैदा हो सकती हैं। यह खुजली, जलने, धुंधला या डबल दृष्टि भी पैदा कर सकता है। आंखों के तनाव से गर्दन में दर्द, पीठ दर्द और कंधे का दर्द भी हो सकता है। जबकि मानक टेलीविजन में आंखों का कारण बनने की क्षमता है, नई और उभरती प्रौद्योगिकियां, जैसे कि 3 डी टेलीविजन, इस बीमारी की उच्च घटनाओं से जुड़ी हुई हैं। जनवरी 2011 में द हफिंगटन पोस्ट में आलेख "रिपोर्ट करता है कि 3 डी टेलीविजन ने लाखों दर्शकों के लिए थकाऊ आंखों का कारण बना दिया है।

बहुत करीब बैठो

वहाँ चिंता यह है कि बहुत टीवी कारण आंख की समस्याओं और नुकसान के करीब बैठे, जनवरी 2010 अमेरिकी वैज्ञानिक "में एक लेख में इस तरह के कोई सबूत नहीं है कि है। माता पिता अपने बच्चों के बीच की खाई के बारे में चिंता व्यक्त की है हो सकता है और टीवी स्क्रीन। नेत्र विज्ञान के अमेरिकन अकादमी की रिपोर्ट है कि बच्चों वास्तव में eyestrain जैसी समस्याओं के बिना बेहतर एक पड़ोस पर वयस्कों ध्यान केंद्रित से कर रहे हैं। भी टीवी के करीब बैठे आंख को नुकसान का कारण नहीं है, लेकिन यह एक संकेत हो सकता है दृष्टि की कमी का।


हानिकारक किरणें


एक अन्य आम टीवी आसपास के मिथक है कि वे हानिकारक किरणों कि आंख को नुकसान और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता फेंकना है। अमेरिकी वैज्ञानिक की "जनवरी 2010 के अंक भी बताते हैं कि टीवी सेट के एक नंबर बाद में फेंकना अत्यधिक विकिरण 1960 इलेक्ट्रॉनिक विधानसभाओं retiraron- हानिकारक उत्सर्जन में बेच दिया गया था से भी जाना जाता है एक समस्या नहीं किया गया है पाया तब।

अन्य स्वास्थ्य समस्याएं

टेलीविज़न देखना हमारी दृष्टि पर बहुत कम प्रभाव डालता है, लेकिन अगर यह अतिरिक्त में किया जाता है तो इसे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से जोड़ा गया है। हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक और "जून 2011 में अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन की जर्नल" में प्रकाशित "टेलीविजन अवलोकन गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़ा हुआ है, जैसे टाइप 2 मधुमेह और कार्डियोवैस्कुलर बीमारी जबकि टेलीविज़न स्वयं अपराधी नहीं है, यह एक आसन्न जीवनशैली को प्रोत्साहित करने के लिए पाया गया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
डिजिटल टीवी विपरीत अनुपातडिजिटल टीवी विपरीत अनुपात
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
एक टेलीविजन पर पुन: प्रयोज्य क्या है?एक टेलीविजन पर पुन: प्रयोज्य क्या है?
42Hds69 हिटाची की मरम्मत कैसे करें42Hds69 हिटाची की मरम्मत कैसे करें
एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहीं
प्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करेंप्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करें
» » टेलीविजन ने वास्तव में आपके विचार को प्रभावित किया है?
© 2022 TonMobis.com