समय के माध्यम से ब्लीचिंग




दांत whitening लोगों का प्रभाव रहा है सैकड़ों वर्षों के लिए कोशिश कर रहा है। एक साफ-सुथरा मुस्कान की चमक स्वास्थ्य का प्रतीक, धन की स्थिति और परिवार की शिक्षा थी। कभी-कभी स्वस्थ मुंह से दांत whitening हो जाता है, लेकिन जल्द ही यह स्वस्थ मसूड़ों और मजबूत दांत होने के रूप में महत्वपूर्ण हो गया।

मिस्र के लोग, रोमन, और यहां तक ​​कि मनुष्य की सुबह के दौरान, अच्छे मौखिक स्वास्थ्य के महत्व को जानते थे। चबाने वाली छड़ें का उपयोग करना, जो एक तरफ इस्तेमाल होने वाली छड़ के छोटे टुकड़े थे, और इससे उन्हें भोजन के बाद दांतों से कणों को साफ़ करने की अनुमति मिली है। आखिरकार, मानवता की इन अवधियों को अपने दांतों को जीवित रहने की आवश्यकता है। निकटतम दंत चिकित्सक कम से कम 2000 साल दूर था, इसलिए प्रोस्थेटिक्स पूरी तरह से सवाल से बाहर थे।

मध्य युग ने पौराणिक हेयरड्रेसर और उसके लाल और सफेद धारीदार पोलो को जन्म दिया, (जिसे हवा से एक साथ लपेटने के बाद, सूखे पट्टियों को लटकाकर साफ करने के लिए सफेद सफेद पट्टियों को साफ किया गया था, अच्छी तरह से एक ध्रुव)। बार्बर, इस समय लोगों के बालों को काटने और अपने दांत खींचने का एक डबल फ़ंक्शन था। यह दांत whitening का एक महत्वपूर्ण समय था, क्योंकि वे एक उच्च सामाजिक स्थिति की ओर ले जाते हैं और बाहरी दुनिया के साथ एक लेबल था जो खाने के लिए पर्याप्त था, इस मामले में, दूसरों को नहीं। इसलिए, पेपर नाइयों न केवल दांत निकालने के लिए बन गए, बल्कि इतने सफेद हो गए। वे अपने दांतों को नीचे जमा करेंगे और उन्हें संक्षारक नाइट्रिक एसिड के साथ दाग लेंगे और इसलिए उनके दांतों के लिए एक अच्छी उज्ज्वल चमक होगी। हालांकि, इस प्रक्रिया के प्रभाव ने तामचीनी के विनाश का नेतृत्व किया और फिर क्षीण दांतों का कारण बन गया। उम्मीद है कि इस बार मैं जीवन भरने के अपने अच्छे तरीकों पर भरोसा करना चाहता हूं, लेकिन उनके व्यक्तित्व हमारे बाकी की तरह हैं।

नाइट्रिक एसिड (हालांकि विनाशकारी) 1800 तक बहुत लोकप्रिय था, जब तक इटालियंस को धब्बे वाले लोगों का सामना नहीं हुआ, लेकिन दांतों के बिना दांत। यह मिट्टी की उच्च फ्लोराइड सामग्री के कारण है। दुनिया भर में इन शोध वैज्ञानिकों और अन्य वैज्ञानिकों के साथ, फ्लोराइड को सफेद और स्वस्थ दांतों के लिए एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में लेबल किया गया था। दुनिया के कई हिस्सों में इसे पीने के पानी में जोड़ा गया है, जिससे इसे हर किसी के लिए सुलभ बनाया जा सकता है। यहां तक ​​कि जो टूथपेस्ट या मुंहवाट खरीदने में सक्षम नहीं थे। फ्लोराइड की खोज के लिए धन्यवाद, इसने दंत चिकित्सकों को दांत whitening पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए और अधिक समय दिया, जो अधिक लागत प्रभावी साबित होगा।

आज, दांत whitening एक उभरती हुई व्यवसाय बन गया है, उस चमकदार मुस्कान को प्राप्त करने के विभिन्न तरीकों के साथ, सभी मूल्य सीमाओं को संतुष्ट करता है। दंत चिकित्सक आज सफेद दांतों के लिए निवारक देखभाल में अधिक बोलते हैं, जैसे कॉफी, चाय, तंबाकू, रेड वाइन और यहां तक ​​कि कुछ दवाओं से दूर रहना। हालांकि, हम में से उन लोगों के लिए जिन्हें हमारे दैनिक कप कॉफी और लाल शराब के दैनिक गिलास की आवश्यकता होती है, आपके दांतों को सफ़ेद करने के कई तरीके हैं। यह घर पर ओवर-द-काउंटर स्ट्रिप्स की खरीद या दंत चिकित्सक के पास जाकर और नवीनतम और सबसे बड़ी दांत whitening प्रक्रिया (जो सौभाग्य से नाइट्रिक एसिड नहीं है) के साथ घर पर किया जा सकता है।

दांत whitening दुनिया के हर किसी के लिए उपलब्ध है, और आप हैरान होंगे कि कुछ लोग (अब तक) चबाने वाली छड़ें का उपयोग करें। हालांकि, एक चमकदार मुस्कुराहट के साथ इसका हमेशा मतलब है: परिवार के स्वास्थ्य, धन और अच्छी शिक्षा को उपस्थिति के महत्व से बदल दिया गया है।

कॉपीराइट जेरेड विंस्टन, 2006. सभी अधिकार सुरक्षित।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दांत whitening की लागतदांत whitening की लागत
दांत whitening ज़ूम के साथ आपको धूप का चश्मा की आवश्यकता होगीदांत whitening ज़ूम के साथ आपको धूप का चश्मा की आवश्यकता होगी
चमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करनाचमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करना
लेजर के साथ दांत whitening विधि का रंग बदलेंलेजर के साथ दांत whitening विधि का रंग बदलें
दंत चिकित्सक के दांतों को दांत करना - एक उज्ज्वल मुस्कुराहट का रहस्यदंत चिकित्सक के दांतों को दांत करना - एक उज्ज्वल मुस्कुराहट का रहस्य
सुंदर सफेद दांत पाने के तरीकेसुंदर सफेद दांत पाने के तरीके
दांत whitening नीले लेजरदांत whitening नीले लेजर
हमारे अंदर दांत whitening ज़ूमहमारे अंदर दांत whitening ज़ूम
नई दिल्ली में दांत whitening सेवाओं के साथ उस उज्ज्वल मुस्कान वापस लाओनई दिल्ली में दांत whitening सेवाओं के साथ उस उज्ज्वल मुस्कान वापस लाओ
एक श्वेत प्रणाली जो 60 मिनट में काम करती हैएक श्वेत प्रणाली जो 60 मिनट में काम करती है
» » समय के माध्यम से ब्लीचिंग
© 2022 TonMobis.com