माल्टीज़, एक सहस्राब्दी साथी




माल्टीज़, एक सहस्राब्दी साथी
माल्टीज़ छोटे और प्यारा कुत्ते हैं जो हमारे साथ हजारों सालों से रहे हैं। इसलिए, हम आपको उनके बारे में और बताना चाहते हैं।

आपकी कहानी क्या है?
यह नस्ल सामान्य रूप से सबसे पुराना नहीं है, लेकिन यह सबसे पुरानी यूरोपीय लघु दौड़ है।

ऐसा माना जाता है कि इसकी उत्पत्ति माल्टा द्वीप पर हुई थी, जो बंदरगाहों में से एक था जहां पहला व्यापार संचालन हुआ था और वह 1500 ईसा पूर्व में वापस आया था। यह फोनीशियन नेविगेटर द्वारा देखा गया था। वर्ष 300 एसी के रूप में माल्टीज़ कुत्तों को विशेष रूप से लेखों में नामित होना शुरू किया गया। आम तौर पर, उन्हें निर्यात किया गया था और बाद में, पूरे यूरोप और एशिया में एक बड़ा वितरण था।

इन कुत्तों को सदियों से प्रामाणिक रूप से पैदा किया गया था, क्योंकि द्वीप की द्वीप आबादी अपेक्षाकृत अलग थी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उस समय, पहली माल्टीज़ सफेद रंग की तुलना में अन्य रंगों की थी, इससे पहले कि उनका हॉलमार्क उनके लंबे, रेशमी, सफेद और चमकीले बाल हैं।

चौदहवीं शताब्दी के दौरान इन पिल्लों को इंग्लैंड ले जाया गया और वहां वे ऊपरी वर्ग की महिलाओं के पसंदीदा बन गए।

एक बॉक्स 1830 की अस्तित्व, जिसका शीर्षक था "माल्टा से शेर कुत्ते - उनकी जाति के अंतिम" ( "शेर कुत्ता माल्टा - उनकी जाति के अंतिम"), सेट इस दौड़ के स्वर विलुप्त होने का खतरा हो सकता था। कुछ समय बाद, रानी विक्टोरिया के लिए इंग्लैंड में दो प्रतियां पहुंचीं, हालांकि वे अपने हाथों तक नहीं पहुंच पाए, वंशज थे। यह प्रजनन यूनाइटेड किंगडम में उजागर पहली माल्टीज़ बन गया। उस समय, इस नस्ल को मार्जिन टेरियर कहा जाता था, जो टेरियर विशेषताओं और वंश की कमी से परे था। इसके विपरीत, संयुक्त राज्य अमेरिका पहले प्रतियां जाहिर है, यह नाम एशियाई के क्षेत्र में प्रजनक का रिवाज से आया है "कुत्तों माल्टीज शेर" कहा जाता था 1877 के आसपास उन्हें शेर के समान बाल ट्रिम।

यह शारीरिक रूप से कैसे है?
-शरीर: कॉम्पैक्ट।
-सिर: उसकी खोपड़ी गोल है और उसका सिर एक छोटे से माथे के साथ एक मध्यम आकार प्रस्तुत करता है। एक काला नाक के साथ, इसका स्नैउट मामूली लंबा, पतला होता है, जब तक यह नाक तक पहुंच जाता है तब तक यह तब तक फैलता है। उनकी बड़ी, अंडाकार आंखें काले, चौकस और बहुत ही अंधेरे पलकें के साथ गहरे भूरे रंग के होते हैं। उसके कान लंबे, डूपिंग और बालों वाले हैं।
-पैर: छोटा और सीधा।
-पूंछ: सुरुचिपूर्ण, प्रचुर मात्रा में बाल के साथ कवर, और इसके पीछे घुमावदार।
-वजन: 1.8 और 4 किलोग्राम के बीच। इसका अधिकतम वजन महिलाओं में 3 किलो और पुरुषों में 4 किलो है।
-ऊंचाई: वे 20 से 25.5 सेमी के बीच मापते हैं।
-कोट: यह लंबा और रेशमी शुद्ध सफेद या अधिक अजीब हाथीदांत है। यह बहुत पतली, मुलायम और रेशमी है, काफी लंबाई की, लगभग मंजिल तक पहुंचने के बिना, कर्ल के बिना, लेकिन गाँठ की प्रवृत्ति के साथ, रेखा से गुजरने वाली रेखा से किनारे पर लटकती है। और इसमें एक आंतरिक आवरण नहीं है।

आपका चरित्र कैसा है
माल्टीज़ एक छोटा लेकिन जोरदार साथी होने के लिए जाना जाता है, बहुत दोस्ताना और मजेदार है। वह झाड़ियों में चूहों और अन्य छोटे कृन्तकों का शिकार करना पसंद करता है, हालांकि यह कार्य अपने लंबे फर से जटिल है। और वह ग्रामीण इलाकों में घूमने, सबकुछ देखकर और सुगंधित करना पसंद करता है।

ये पिल्ले अपने मालिकों के साथ बहुत स्नेही हैं, लेकिन अजनबियों के साथ विश्वास में प्रवेश करना मुश्किल लगता है। अपने छोटे आकार से परे, वे बहुत बहादुर, सतर्क हैं और किसी भी अप्रत्याशित घटना का सामना करने के लिए दृढ़ संकल्प और साहस रखते हैं, इसलिए वे निगरानी रख सकते हैं।

इसके अलावा, वे आपके घर में मौजूद किसी भी दिनचर्या के लिए आसानी से अनुकूलित कर सकते हैं। और इसकी परिष्करण को इस दौड़ के पास स्वच्छता के अनुलग्नक द्वारा मजबूर किया जाता है।

जबकि ये पिल्ले अन्य जानवरों के साथ रहने की बात करते समय विवादित नहीं होते हैं, वास्तव में अच्छी तरह से मिलकर दूसरे जानवर की प्रतिक्रिया पर निर्भर करते हैं। समय के साथ, रिश्ते स्थायी और ईमानदार रहेगा।

आपको किस विशेष देखभाल की ज़रूरत है?
मुख्य रूप से, इसकी विशेष और नाज़ुक फर की वजह से, आपको इसे हर दिन, यदि संभव हो, या हर दूसरे दिन कंघी करने की आवश्यकता होती है। यह भी ध्यान रखें कि, कुछ हिस्सों में, सफेद परत को साफ रखना आसान नहीं है। और इसकी देखभाल को सुविधाजनक बनाने के लिए, अपने बालों को ट्रिम करने की अनुशंसा की जाती है।

सवारी के लिए, आपको केवल हर दिन एक छोटा या खेल का समय चाहिए।

वैसे भी, यह विशेष देखभाल, स्वास्थ्य योजनाओं और उपयुक्तता के बारे में जो नस्ल सबसे अच्छा आपके परिवार के लिए अनुकूल है के बारे में अपने विश्वसनीय पशु चिकित्सक से परामर्श करने के लिए महत्वपूर्ण है।

क्या आप इनमें से किसी भी खूबसूरत छोटी बहादुर महिलाओं को जानते हैं या जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
पशु विश्व
MundoAnimalia
कोइल, कैरोलिन। कुत्ते नस्लों का मैनुअल। संपादकीय पेडोट्रिबो। बादलोना, 200 9।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैंऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैं
दुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लेंदुनिया के सबसे छोटे कुत्तों की 10 नस्लें
बिल्ली के द्वीप का इतिहासबिल्ली के द्वीप का इतिहास
मेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा हैमेरे छोटे कुत्ते के पास उसकी दाहिनी आंख पर एक सफेद कपड़ा है
जापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियोजापान में बिल्ली द्वीप, दुनिया में पर्यटक आकर्षण - वीडियो
माल्टीज़ की देखभाल कैसे करेंमाल्टीज़ की देखभाल कैसे करें
प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!प्रोफाइल: माल्टीज़ बिचॉन एक मिठास!
माल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करेंमाल्टीज़ के बाल कैसे कटौती करें
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
» » माल्टीज़, एक सहस्राब्दी साथी
© 2022 TonMobis.com