पिल्ला को पशु चिकित्सक कब लेना है

पिल्ला को पशु चिकित्सक कब लेना है

आप जानते हैं कि अपने पिल्ला को लेने का सही समय क्या है मैं पशु चिकित्सा

? बहुत से लोग मानते हैं कि कुत्ते या बिल्ली पशु चिकित्सक को बीमार होने पर लेना आवश्यक है, जो सच है। नियमित परामर्श केवल बहुत जल्दी से आवश्यक है, जानवर को सौहार्दपूर्ण रूप से रहने के लिए एक आदर्श कुत्ते और बिल्ली के बच्चे के साइड को नियंत्रित करने और गारंटी देने के लिए। क्या आप उस वाक्यांश को जानते हैं: "इलाज करने से रोकने के लिए बेहतर है"? यह है

जानना पशुपालन के लिए पिल्ला कब लेना है और एक बहुत ही शांत पहली यात्रा की गारंटी कैसे दें, इस आलेख को umComo से पढ़ते रहें।

  • पहला परामर्श

पशु चिकित्सा क्लिनिक की आवधिक यात्राओं को दुनिया में हर किसी के दुर्घटना और अपने पालतू जानवरों को टीकाकरण करने के लिए बहुत जल्दी ही आवश्यक है। पिल्लों का पहला परामर्श होना चाहिए 45 दिनों के बाद , यह कुत्ता या बिल्ली हो। पशुचिकित्सा आपको अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए पहला निर्देश देगा, पिल्ला की स्थिति को सत्यापित करने के लिए जांच करें और शिक्षक के पास होने वाले किसी भी दुविधा को स्पष्ट करें। यह इस चरण में है जो आदर्श की भोजन, दांतों की देखभाल और जानवर को प्रशिक्षित करने की सलाह निर्धारित करता है।

में प्रारंभिक परीक्षा पशु चिकित्सक वजन, तापमान, मोटर funñón, edógicas funñón और पहली यात्रा से cachorro.A में अन्य प्रणालियों, पेशेवर कार्यक्रम का मूल्यांकन करेंगे vermifugañón और vacunañón और बाह्य परजीवियों का नियंत्रण और माइक्रोचिप पोनोन। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि फ्लीस और टिक्स जैसे एक्टोपैरासाइट्स पिल्ला और पर्यावरण के साथ जानवरों तक पहुंच सकते हैं।

यदि आपका पिल्ला अच्छे स्वास्थ्य में है, पशु चिकित्सक, आप टीका की पहली खुराक को प्रशासित कर सकते हैं। यह खुराक जानवर को पूरी तरह से टीका करने के लिए अपर्याप्त है, इसलिए इसका पालन करना आवश्यक है टीका का शेड्यूल की सिफारिश की। यदि टीकाकरण योजना का पालन किया जाता है, तो आपकी पिल्ला को टीका की तीसरी खुराक के दस दिन बाद संरक्षित किया जाएगा।

कई वायरल संक्रमण हैं जो बड़ी संख्या में पालतू जानवरों की मौत का कारण बनते हैं, इसलिए टीकाकरण योजना वाले अन्य जानवरों के संपर्क से बचना महत्वपूर्ण है।

पहला परामर्श
  • यात्रा को और अधिक सुखद बनाने के लिए युक्तियाँ

  • लंबे समय से पहले, एक चुनना आवश्यक है अच्छा पशुचिकित्सक . इसका तात्पर्य है कि वह जानवरों से प्यार करता है और क्लिनिक में आवास और सफाई सेवा की अच्छी स्थितियां हैं।
  • क्लिनिक चुनने के बाद, पेशेवरों से संपर्क करें यात्रा के बारे में किसी भी दुविदा को स्पष्ट करने के लिए ला और अपने पालतू जानवरों के लिए प्रयोग की सुविधा के लिए युक्तियों के लिए पूछें।
  • पशु चिकित्सा क्लिनिक, आरक्षित यात्रा के दिन लंबे समय तक इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप जानवर को उत्तेजित तनाव को कम करने के लिए पालतू जानवर को आराम से ले जाएं।
  • पशु को एक में ले जाना चाहिए परिवहन के लिए अपनी तस्वीर घरेलू जानवरों का। एक परिचित रखने के साथ बॉक्स को लपेटकर, पिल्ला अधिक सटीक और आरामदायक महसूस करेगा। इसे पूरी तरह से नया अनुभव करने के लिए, आप अपने पहले परामर्श लेने से पहले दो बार बॉक्स में यात्रा करने के लिए जानवर को प्रशिक्षित कर सकते हैं। Casoón जो परिवहन के एक बॉक्स लेना चाहता है, कुछ prem के लिए चट्टान, आप के साथ जाने और पशु गोद में लेने के लिए।
    • जब आप क्लिनिक पहुंचते हैं, तो आप जानवर को बॉक्स में छोड़ सकते हैं या इसे अपने गोद में छोड़ सकते हैं आश्वस्त . कुछ पशु चिकित्सकों में, आप अपने पालतू ढीले छोड़ सकते हैं।
    • यात्रा का लाभ उठाएं रिपोर्ट गर्मी, Castraón, गर्भावस्था, खिलाने और अपने पालतू जानवर के प्रशिक्षण के बारे में। इस प्रकार, आप उस पल से एक जानवर को शिक्षित करने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में सूचित रहेंगे।
    • पिल्ला को कई बार पशु चिकित्सक के पास जाने की जरूरत है। जब आपका पालतू बहुमत की आयु तक पहुंच जाता है, यात्राओं की आवृत्ति घट जाती है। आदर्श हर छह महीने में पशुचिकित्सा को नींद लेना है।
    यात्रा को और अधिक सुखद बनाने के लिए युक्तियाँ
  • विषय पर लेख




    अब जब वह पशु चिकित्सक को पिल्ला लेना जानता है, तो इन वस्तुओं पर नज़र डालें और अपने पालतू जानवरों की रक्षा करें:

    मेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनें

    यह मेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र है

    माइक्रोचिप जानवरों में कैसे काम करता है

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कब पिल्ला को पिल्ला लेना है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    पहली बार कुत्ते के मालिकपहली बार कुत्ते के मालिक
    अपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्सअपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्स
    कुत्तों में कैलेंडर को कम करनाकुत्तों में कैलेंडर को कम करना
    बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
    एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?
    एक फारसी बिल्ली का इलाज कैसे करेंएक फारसी बिल्ली का इलाज कैसे करें
    एक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करेंएक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करें
    एक निर्जलित बिल्ली को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
    सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
    » » पिल्ला को पशु चिकित्सक कब लेना है
    © 2022 TonMobis.com