कब और कितनी बार हमें अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना पड़ता है?

जब यह सुनिश्चित करने की बात आती है कि हमारे पालतू जानवर अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं, तो एक विश्वसनीय पशुचिकित्सा होना आवश्यक है और समय-समय पर इसका दौरा करना आवश्यक है। आवृत्ति जिसके साथ इन यात्राओं का निर्माण किया जाता है, वह पशु की स्वास्थ्य स्थितियों और उसकी उम्र पर निर्भर करेगा। वैसे भी, आज हम आपको कुछ सुझाव बताते हैं कब और कितनी बार आपको अपने पालतू जानवर को पशु चिकित्सक ले जाना पड़ता है

, या तो सामान्य चेक-अप या विशिष्ट बीमारियों के मामले में।

कुत्ता-पशु चिकित्सक

आपको इस आलेख में मिलेगा []

डॉक्टर का दौरा निवारक दवा कर रहा है

एक बार फिर हम दोहराते हैं, पशुचिकित्सा के दौरे आवश्यक हैं ताकि आपके पालतू स्वास्थ्य की इष्टतम स्थिति में हो सकें। आदर्श और क्या हमेशा की तरह, नियमित होने के लिए सिफारिश की है यहां तक ​​कि पशु संकेत या लक्षण है कि जानवर में रोग की उपस्थिति का संकेत हो सकता में पहचान नहीं मामलों में। जब डॉक्टर स्पष्ट रूप से अच्छी तरह से डॉक्टर के दौरे के बारे में बात कर रहा है, तो बात कर रहा है निवारक दवा, जिसका उद्देश्य विभिन्न रोगों की शुरुआती पहचान को उनके पहले संकेतों की पहचान करने से है।

पालतू जानवर को पशु चिकित्सक को कितनी बार लेना पड़ता है?

जैसा कि हमने कहा, पशुधन के दौरे की आवृत्ति, उम्र के जानवरों की स्वास्थ्य के अलावा, उसकी उम्र पर निर्भर करती है। इस अर्थ में, के मामले में पिल्ले, यह महत्वपूर्ण है कि वे स्वास्थ्य योजना के अंत तक समय-समय पर जाएं। इसकी अवधि पेशेवर प्रभारी और उस स्थान के नियमों पर निर्भर करती है जहां वह रहता है।

डॉक्टर पशु चिकित्सा कुत्ता

एल के मामले में ओएस वयस्कों और जब वे अच्छे स्वास्थ्य में होते हैं, कम से कम उन्हें साल में एक बार मेडिकल चेक-अप में भाग लेना चाहिए, हालांकि आदर्श रूप से उन्हें इसे दो बार करना चाहिए। बदले में, प्रति वर्ष आपको इसे रेबीज और सेक्स्टुपल के खिलाफ फिर से बदलना होगा।

कुत्तों और बिल्लियों, हां या हां निवारक यात्राओं के लिए

सभी जानवरों को पशु चिकित्सक के साथ निवारक यात्राओं के लिए जरूरी नहीं जाना चाहिए, इस मामले में यह अनिवार्य है कुत्तों और बिल्लियों . अन्य पालतू जानवरों को केवल पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए यदि लक्षणों का पता चला है जो किसी बीमारी के संदेह को बढ़ा सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मछली, पक्षियों या कृन्तकों के लिए यह सलाह नहीं दी जाती है, उदाहरण के लिए, उनके आवास को छोड़ने के लिए, क्योंकि इससे उनके लिए बहुत तनाव होता है।

gato_con_veterinaria

ऐसी स्थितियां जिनमें आपको पशु चिकित्सक के लिए तत्काल जाना है

अगर हम पशु सी में पता लगाते हैं अपने जीवों के शरीर विज्ञान में उनके व्यवहार या विसंगतियों में ambios , पशु चिकित्सक से जल्दी से परामर्श करना महत्वपूर्ण है क्योंकि ये परिवर्तन किसी बीमारी के लक्षण या लक्षण हो सकते हैं। ध्यान में रखना एक बात यह है कि मनुष्यों के विपरीत, जानवर अपनी असुविधा या दर्द व्यक्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए पशु चिकित्सक से परामर्श करने के लिए यह उनके मालिकों की नजर में है।

बिल्ली-पशु चिकित्सक

कुछ हैं लक्षण और संकेत कि उन्हें पहचानने के मामले में पशुचिकित्सा की यात्रा के लिए जल्दी जाना आवश्यक होगा। ये हैं: निरंतर घोर विरोध, भूख वृद्धि या डाउनटाइम और आंदोलन की सुस्ती कमी, पशु के सामान्य व्यवहार में परिवर्तन, उदाहरण के लिए, वह, तंत्रिका उदासीन लग रहा है, आक्रामक व्यवहार, एलर्जी, सामान्य रूप से श्वास, खांसी, दस्त के साथ और उल्टी, वृद्धि हुई पानी की खपत है, जो बहुमूत्रता रूप में जाना जाता है, जो मूत्र की मात्रा पारित कर में वृद्धि हुई है, कमी या वजन में कमी, विद्यार्थियों फ़ैल जाती, लंगड़ापन और स्थानीयकृत दर्द है, जो हम से एहसास हो सकता है आक्रामक व्यवहार या जब moans उसके शरीर में सूजन पेट, आदि पर कहीं छुआ

जब आपको पशु चिकित्सक को कुत्ता लेना होता है




यह एक व्यापक सवाल है लेकिन साथ ही साथ बहुत ही स्पष्ट कहानियां जब कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाना आवश्यक होता है . लेकिन यह उनके लिए है कि हम आज जवाब देने की कोशिश करेंगे। कई बार पालतू मालिकों को यह नहीं पता कि जब एक स्थिति वास्तव में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए योग्य होती है और जब यह ऐसी स्थिति होती है जिसे घर से हल किया जा सकता है। इस अर्थ में, इसमें शामिल होने में सक्षम होना है कि जब हमारे पालतू जानवर का जीवन जोखिम में होता है और जब नहीं, तो स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान करने के लिए, इससे पहले कि इसे पशुचिकित्सा में ले कर तुरंत कार्य करना आवश्यक हो। चलो देखते हैं तो इन उच्च जोखिम स्थितियों क्या हैं।

कुत्ता-पशु चिकित्सक

आघात की स्थिति

आघात की स्थिति तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने योग्य है। जब हम आघात के बारे में बात करते हैं, तो हम उस दुर्घटना का संदर्भ देते हैं जिसमें आप अपने पालतू जानवरों के ऊपर गिरने के लिए दौड़ते हैं, अन्य कुत्तों के साथ लड़ने के लिए जहां वह घायल हो गए थे आदि। हालांकि पहली नजर में हम देखते हैं हमारे पालतू अच्छी तरह से और कोई गंभीर चोट है, इसलिए इससे पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा neesario है ताकि आप एक herramoragia, फेफड़ों टूटना, दूसरों के बीच के रूप में आंतरिक चोट से इनकार करने के लिए एक अधिक गहन आंतरिक जांच कर सकते हैं इसके अलावा, वे शायद ही कभी लक्षण हैं।

ऐसी स्थितियां जहां आप कठिनाई से सांस लेते हैं

सांस लेने में तकलीफ, चिकित्सकीय श्वास कष्ट के रूप में जाना जाता है, प्रकट जब जानवर एक बहुत कमजोर सांस लेने, घरघराहट, घुट या सांस की गिरफ्तारी है। अलग-अलग कारण जो मूल में हैं, लेकिन आम तौर पर एक फेफड़ों के रोग आधार, गले कि सामान्य श्वास, हृदय रोग, आदि को बाधित करता है में एक शरीर के लिए हो सकता है

चूंकि श्वसन समस्याएं आमतौर पर एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या का संकेत देती हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि इन परिस्थितियों में कुत्ते को पशुचिकित्सा से तुरंत ध्यान मिल जाए।

छवियां (8)

तंत्रिका संबंधी समस्याएं

कुत्तों में तंत्रिका संबंधी समस्याओं के कुछ संकेत, समन्वय और प्रतिक्रिया, विचलन, जटिल सुस्ती, आदि की कमी है। इसी प्रकार, अच्छे स्वास्थ्य के संकेत, कुत्ते में स्वास्थ्य, वह तब होता है जब वह सतर्क होता है और उत्साहजनक प्रतिक्रिया देता है। दोनों दृष्टिकोणों को जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर कुत्ते के सामान्य व्यवहार में बदलाव की पहचान की जाती है, तो पशु चिकित्सक से तुरंत परामर्श करना आदर्श होता है।

न्यूरोलॉजिकल स्थितियों में, दौरे के बारे में बात करना भी संभव है, क्योंकि वे इस श्रेणी में आते हैं। कुत्तों में यह बहुत आम है, और लक्षण जो इसकी उपस्थिति को इंगित करते हैं, वे झटके, आंदोलन, चेतना का नुकसान, स्फिंकरों का नियंत्रण नहीं करते हैं। पशु चिकित्सक के पास जल्दी जाना महत्वपूर्ण है, बस जब आप देखते हैं कि कुत्ते को जब्त हो रही है या इसे भुगतना है।

veter-11

उल्टी और दस्त की स्थितियां

बहुत से लोग मानते हैं कि कुत्तों में ये लक्षण सामान्य हो सकते हैं, लेकिन वे उन्हें अस्वीकार करते हैं कि उनमें सामान्यता स्वस्थ, जीवंत होना है। वैसे भी, यदि यह सच है कि कभी-कभी वे गैस्ट्रिक विकार का हिस्सा होते हैं, और यदि यह सिर्फ एक दिन में गायब हो जाता है तो वे गायब हो जाते हैं। इन मामलों में, अनुशंसा की जाती है कि उसे अगले कुछ घंटों में खिलाना न पड़े, लेकिन यदि वह अपने पेट को आराम और पुनः संयोजित करने में मदद करने के लिए बहुत सारे पानी पीता है।

लेकिन यह भी सच है कि कुछ मौकों पर वे ऐसे लक्षण होते हैं जो अधिक गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत देते हैं। इस मामले में, इन लक्षणों के अतिरिक्त दूसरों को दिखाई देगा, जैसे कमजोरी, सुस्ती, दर्द की संवेदना, उदाहरण के लिए अत्यधिक पेंटिंग। इन परिस्थितियों में, पशुचिकित्सा से जल्दी परामर्श करना सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि स्पष्ट रूप से एक मूल बीमारी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करेंआपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें
मेरे कुत्ते को लगातार दौरा पड़ता हैमेरे कुत्ते को लगातार दौरा पड़ता है
कुत्ते को कितनी बार प्रति दिन पेशाब करना चाहिएकुत्ते को कितनी बार प्रति दिन पेशाब करना चाहिए
अगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना है
क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?क्या आपका कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा कर रहा है?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना हैबिल्लियों में दौरे - कारण और क्या करना है
» » कब और कितनी बार हमें अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना पड़ता है?
© 2022 TonMobis.com