अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स

अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
हमारा कुत्ता कभी भी अपने दांतों को ब्रश करने में सक्षम नहीं होगा, हालांकि हम आपके दंत स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखने के लिए कुछ निवारक उपाय कर सकते हैं। मानव दांतों के स्वास्थ्य की तरह, हमारे कुत्ते के दंत स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण हैं और इसे अनदेखा करने से गंभीर स्वास्थ्य के परिणाम सामने आ सकते हैं जो नाराज हो जाते हैं।

लक्षण जो इंगित कर सकते हैं कि हमारे कुत्ते को दंत समस्या है:
बुरा सांस
लाल, सूजन मसूड़ों
विकृत दांत
दांतों का नुकसान
खाने में कठिनाई
बूँद बूँद कर टपकना
लार में रक्त
वजन घटाने
एक आंख के नीचे सूजन

प्रकृति में, जानवरों के दांतों को कच्चे जानवरों के आहार के कारण साफ और टारटर से मुक्त रखा जाता है। वे अनुपयोगी प्रतीत हो सकते हैं, हालांकि मांसपेशियों के ऊतकों, हड्डियों और शरीर के अन्य हिस्सों में जंगली जानवरों के दांतों में एक ब्रश और फ्लॉस के रूप में कार्य करता है।

चूंकि हम में से अधिकांश हमारे कुत्तों को क्रोकेट्स के साथ खिलाते हैं, इसलिए हम अपने चार पैर वाले दोस्तों को खुद के लिए झुकने नहीं देते हैं या उन्हें कच्चे मांस खाने की अनुमति नहीं देते हैं। क्रोकेट कुत्तों के दांतों को साफ करने या छिड़कने में मदद नहीं करते हैं, जो टारटर के संचय और बुरी सांस के बारे में क्या कहना है, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर बीमारियां हो सकती हैं।

अपने पालतू जानवरों को स्वस्थ दांत और ताजा सांस बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं?

1.- अपने कुत्ते के दांत नियमित रूप से ब्रश करें

आप अपने कुत्ते के दांत कितनी बार ब्रश करते हैं? शायद ही कभी या लगभग कभी नहीं, mmm ... कुत्ते के दांतों को ब्रश करना एक ऐसा कार्य है जिसे अधिकांश मालिक अनदेखा करते हैं। हालांकि, इंसानों में, घरेलू जानवर हर दिन खाते हैं और आदर्श दैनिक दांतों को ब्रश करना होगा। यदि आप प्रतिदिन अपने पालतू जानवर को ब्रश करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हो सकते हैं, तो हर बार जब आप अपने कुत्ते को स्नान करते हैं या कम से कम सप्ताह में एक बार ऐसा करते हैं तो इसे करने पर विचार करें।

दांतों कुत्ते की आवृत्ति उदाहरण के लिए, अलग-अलग हो सकता है, अगर आप अपने कुत्ते को सामग्री (खिलौने, पुरस्कार या भोजन) चबाने और मदद आप टैटार दूर करने के लिए अपने दाँत खुरच gnawing के लिए उपयुक्त देने, साफ दांत बनाए रख सकते हैं और एक ताजा सांस और यदि आप इसे नियमित रूप से बेहतर करते हैं।

2.- कुत्ते से ब्रश करने के दांत के अपने दिनचर्या के लिए हमारे कुत्ते को आदी करें




कई पालतू स्टोर भी पालतू टूथपेस्ट की पेशकश करते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। बीफ-स्वादयुक्त टूथपेस्ट ब्रशिंग प्रक्रिया को और अधिक सुखद बना सकता है। पालतू जानवरों के लिए मानव टूथपेस्ट का उपयोग न करें और मानव टूथब्रश के उपयोग से बचें, क्योंकि वे आपके पालतू जानवर के संवेदनशील मसूड़ों को परेशान कर सकते हैं।

3.- गाना और चबाना

अपने कुत्ते brushing एक अत्यंत कठिन कार्य हो जाता है, खिलौने, भोजन पुरस्कार या अनुकूल दांत के लिए नियमित रूप से ब्रश करने प्रदान करना सुनिश्चित करें। आप ऐसे खाद्य पदार्थ दे सकते हैं जो कच्चे भोजन की नकल, कार्नाज़, हड्डियों की नकल करते हैं। और हमें अपने कुत्ते को अपने आकार और काटने के अनुसार सही प्रकार का उत्पाद देना सुनिश्चित करना होगा। ताकि वे अधिक दांत से काटना या हड्डियों चबाना, हार्ड जरूरत बड़े कुत्तों के लिए एक मजबूत और आक्रामक काटने है, जबकि छोटे कुत्ते या जो वास्तव में एक छोटे से काट नरम कुछ है चाहिए पसंद नहीं है। EYE: जब भी आप हड्डियों को देते हैं तो आपको दुर्घटनाएं होने के बाद अपने कुत्ते की निगरानी करनी चाहिए। पॉइंटी हड्डियों से बचें जो आपके कुत्ते को काटकर चोट पहुंचा सकते हैं, हड्डियों को भी बहुत छोटा हो सकता है जो फंस सकते हैं।

4.- सांस के लिए व्यवहार या पुरस्कार

ऐसे पुरस्कार या व्यवहार हैं जो आपके कुत्ते को ताजा सांस देते हैं, लेकिन इसका उपयोग कम से कम किया जाना चाहिए। इनमें से अधिकतर व्यवहार नरम और छोटे होते हैं जिसका अर्थ है कि वे केवल ताजा सांस प्रदान करेंगे लेकिन आपके दांतों के लिए बहुत कम करेंगे। उन्हें एक दंत पूरक के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

5.- अपने पशुचिकित्सा से बात करो

अधिकांश पशु चिकित्सक दंत चिकित्सा सेवाओं की पेशकश करते हैं। समस्याएं और आपके पालतू जानवर के आकार की गंभीरता के आधार पर कीमतें भिन्न हो सकती हैं। कई मामलों में, आपके पालतू जानवर के जीवन के दौरान किसी बिंदु पर एक दंत सफाई की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया में पालतू जानवर को एनेस्थेटिज्ड किया जाना चाहिए, इसलिए रोकथाम एक प्रमुख सफाई से बचने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है। दांतों की समस्याओं का इलाज नहीं किया जा सकता है जिससे दांतों का क्षय हो सकता है जिसके परिणामस्वरूप दांतों की कमी, संक्रमण और यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवरों की धमनियों में पट्टिका का निर्माण भी हो सकता है।

पशुचिकित्सक आपके कुत्ते के घोंसले की जांच करेगा: दांत, मसूड़ों, जीभ, ताल, पूरे मौखिक गुहा और यदि आवश्यक हो तो दंत सफाई के लिए सिफारिश करेंगे। पशु चिकित्सक से पूछकर अपने संदेह साफ़ करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के दांतों की सफाई करनाकुत्ते के दांतों की सफाई करना
कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती हैबिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है
» » अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
© 2022 TonMobis.com