एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?

एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?

यदि आपने हाल ही में एक पशु अपनाया है तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इनमें से कुछ जानते हैं एक अच्छा पशुचिकित्सा चुनने के लिए सुझाव चूंकि आपके पालतू जानवर का स्वास्थ्य सीधे इसके संकेतों पर निर्भर करेगा।

शुरू करने के लिए हमें पता होना चाहिए कि सबसे महत्वपूर्ण संदेह के बिना है पेशेवर गुणवत्ता और अनुभव सवाल में पशु चिकित्सक है। अन्य विवरण भी हैं जैसे कि विशेषज्ञता जो हमें उनके अच्छे अभ्यास के लिए सुराग भी प्रदान कर सकती है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपके साथ कुछ विवरणों का विश्लेषण करेंगे ताकि आप जान सकें कि अपने कुत्ते, बिल्ली, कृंतक या सरीसृप के लिए एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें। हमारी सलाह का पालन करें और पता लगाएं कि क्या पेशेवर आप जाते हैं (या जाना चाहते हैं) आपके पालतू जानवर के लिए सही है। हम वहां जाते हैं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक कूड़े से पिल्ला कैसे चुनें?
सूची

1. आपको उसकी जरूरत से पहले एक पशुचिकित्सा खोजें

बहुत से लोग पशु चिकित्सक की तलाश करने की गलती करते हैं जब उनके पालतू जानवरों को पशु चिकित्सा आपातकाल का सामना करना पड़ता है। इन मामलों में हम कीमतों, सेवाओं या राय की तुलना नहीं कर सकते हैं और इससे खराब विकल्प हो सकता है।

आदर्श होगा कि जानवर को अपनाने से पहले या जब हमने उसे अपनाया हो, तो पेशेवर की तलाश शुरू करना होगा। आपातकाल का सामना करने के लिए अपने नए सबसे अच्छे दोस्त की प्रतीक्षा न करें सही पशुचिकित्सा की तलाश शुरू करने के लिए।

1. आपको उसकी जरूरत से पहले एक पशुचिकित्सा खोजें

2. क्लिनिक का प्रमाणीकरण

दुर्भाग्यवश, आज भी नकली पशु चिकित्सक हैं और अवैध क्लीनिक जो कई लोगों की भरोसेमंदता के खर्च पर लाभ उठाने की तलाश में है। हालांकि धोखाधड़ी के इन मामलों का पता लगाने के लिए न्याय का कार्य है, यह मालिक का दायित्व है सतर्क रहो और ध्यान रखें कि ये बुरे प्रथाएं मौजूद हैं।

याद रखें कि केवल एक पशुचिकित्सा में गारंटी के साथ चिकित्सा कार्यों को करने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण और अभ्यास है। हस्तक्षेप करने या कुत्ते को टीका लगाने के लिए पालतू जानवर की दुकान या पड़ोसी के घर में न जाएं। कभी-कभी, सस्ते बहुत महंगा हो सकता है या यहां तक ​​कि हमारे सबसे अच्छे दोस्त का जीवन भी खर्च कर सकता है।

3. स्थान

नियमित जांच के लिए हम अपने स्थान के बावजूद किसी भी विशेषज्ञ के पास जा सकते हैं, हालांकि, अगर हमारे जानवर को आपातकाल का सामना करना पड़ता है तो हमारे पास उस क्षेत्र में रहने वाले पेशेवर के संपर्क होना चाहिए जो हम रहते हैं। यह भी दिलचस्प है कि पशु चिकित्सक की यात्रा बिल्लियों पर हो सकती है, इस तनाव से बचने के लिए घर के करीब एक पशुचिकित्सा की तलाश करना भी दिलचस्प है।

याद रखें कि कुछ आपात स्थिति के लिए तत्काल उपचार की आवश्यकता होती है और यदि नहीं, तो हमारे पालतू मर सकते हैं। कुत्तों या जहर में गैस्ट्रिक टोरसन कुछ उदाहरण हैं।

3. स्थान

4. विज़िटिंग और आपातकालीन कार्यक्रम

आने वाले घंटों को जानना और यदि नियुक्ति करना जरूरी है तो यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि कैसे जाना है। इसके अलावा, कुछ पशु चिकित्सा क्लीनिक उनके पास आपातकालीन कार्यक्रम नहीं है इसलिए इस जानकारी की समीक्षा करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। विशेष रूप से यदि हमारे पालतू सप्ताहांत पर बीमारी की स्थिति पीड़ित हैं तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इसकी देखभाल की जा सके।

5. सुविधाओं पर जाएं




अधिकांश पशु चिकित्सा क्लीनिक और अस्पताल आपको जगह की सुविधाओं के बिना किसी भी असुविधा के दिखाएंगे। उनके पास होना चाहिए कमरे का दौरा (बिल्लियों को अनुकूलित या नहीं) ऑपरेटिंग रूम, प्रयोगशाला ... यह पूछने का अवसर लें कि कौन सी सेवाएं उपलब्ध हैं, पेशेवरों या किसी भी अन्य डेटा की विशेषताओं को आप महत्वपूर्ण मानते हैं।

5. सुविधाओं पर जाएं

6. पशुचिकित्सक

हमें ध्यान में रखना चाहिए व्यक्तित्व और अनुभव विशेषज्ञ के, यह बहुत जरूरी है, खासकर अगर किसी बिंदु पर आपको अपने अस्पताल में पालतू जानवरों को अपने चार्ज में छोड़ देना चाहिए। एक पशुचिकित्सा से अधिक जो "सबकुछ जानता है" आपको एक विनम्र पेशेवर की तलाश करनी चाहिए। सभी पशु चिकित्सक, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने अनुभवी हो सकते हैं, जानते हैं कि उनकी सीमाओं को कैसे पहचानें, इसलिए यदि मामले की आवश्यकता होती है तो वे एक विशेषज्ञ को संदर्भित करने के लिए अधिक ग्रहणशील होंगे।

7. विशेषताएँ

पशु चिकित्सा दवा में हम तेजी से अधिक विशिष्ट पेशेवरों को खोज रहे हैं: में आपात स्थिति, सर्जरी, आघात, पुनर्वास ... कुछ क्लिनिकों में विशेष पशु चिकित्सक होते हैं जो वे सेवा को पूरा करने के लिए करते हैं। इसलिए, अगर आपके कुत्ते या बिल्ली की एक बहुत ही विशिष्ट स्वास्थ्य समस्या है, उस क्षेत्र में काम करने वाले विशेषज्ञ के पास जाएं यह सबसे संकेत है।

7. विशेषताएँ

8. कीमत

हम जानते हैं कि, सामान्य रूप से, पशु चिकित्सा सेवाओं की कीमत बहुत अधिक है। हालांकि, कीमत के लिए केवल एक विकल्प या किसी अन्य विकल्प का चयन करने से पहले, आपके लिए पहले रिपोर्ट करना आदर्श होगा एक सेवा की मानक कीमत.

उदाहरण के लिए : स्पेन में मादा बिल्ली का एक नसबंदी आमतौर पर 200 से 400 यूरो के बीच होता है। एक क्लिनिक जो 100 यूरो से कम के लिए एक नसबंदी (अभियान से बाहर) प्रदान करता है, आपको अविश्वास कर सकता है। शायद वे एक गुणवत्ता संज्ञाहरण का उपयोग नहीं करते हैं या एनेस्थेसिया विशेषज्ञ मौजूद नहीं है, जो एलर्जी या किसी अन्य आपातकालीन समस्या के मामले में जानवर की मौत का खतरा बढ़ जाएगा।

9. विभिन्न विकल्पों की तलाश करें और तुलना करें

एक आदर्श पशुचिकित्सा की खोज में, आदर्श होगा विभिन्न क्लीनिकों और अस्पतालों की तुलना करें , वे जो सेवाएं प्रदान करते हैं, वे देखते हैं कि उनके टीम में पशु चिकित्सक हैं, उनके प्रशिक्षण ... लेकिन अन्य उपयोगकर्ताओं की राय को महत्व देना भी महत्वपूर्ण है।

यद्यपि हम लगभग हमेशा एक असंतुष्ट ग्राहक पाएंगे, सच्चाई यह है कि एक अच्छा पशुचिकित्सक नकारात्मक मूल्यांकन से अधिक सकारात्मक होगा। iexcl- इसे ध्यान में रखें!

9. विभिन्न विकल्पों की तलाश करें और तुलना करें

10. का अविश्वास ..

समाप्त करने के लिए, हमने सोचा कि कुछ बुनियादी परिस्थितियों की समीक्षा करना दिलचस्प था जो हमारी मदद करेंगे एक बुरे पेशेवर को पहचानें : एक विशेषज्ञ को संदर्भित करने के लिए निदान और अनिच्छा को खोजने में असमर्थता आमतौर पर पहला संकेत है, हालांकि, हम परिसर या गैर-व्यावसायिक प्रथाओं में स्वच्छता की गंभीर कमी की भी चेतावनी दे सकते हैं। iexcl- आपको एक बुरे पशुचिकित्सक को पहचानने के लिए विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए होटल कैसे चुनेंकुत्तों के लिए होटल कैसे चुनें
मेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनेंमेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनें
मेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनें
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरी बिल्ली का नाम कैसे चुनेंमेरी बिल्ली का नाम कैसे चुनें
बिल्ली खिलौने कैसे चुनेंबिल्ली खिलौने कैसे चुनें
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
एक गर्भवती बिल्ली के लक्षणएक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
» » एक अच्छा पशुचिकित्सा कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com