निवारक स्वास्थ्य

निवारक चिकित्सावर्ष शुरू होने और उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए, हम अपने पशुओं के स्वास्थ्य सहित सिफारिश करते हैं। दादी पहले से ही यह कहते हैं: "इलाज से बेहतर रोकथाम"। और हम जानते हैं कि रोकथाम के लाभ कई हैं, क्या आप जानते हैं क्यों?

अगर हमने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो यह हमारे पशु चिकित्सा मित्र को फोन करने और नियमित परीक्षा करने के लिए पशुचिकित्सा में रणनीतिक रोक के साथ चलने का एक अच्छा समय है।

नियमित परीक्षा क्या है?

यह एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा के माध्यम से, हमारे छोटे दोस्त की स्वास्थ्य स्थिति का वैश्विक मूल्यांकन है। इस परीक्षण में पूरक अध्ययन, जैसे रक्त, मूत्र, और मल परीक्षण (परजीवी का पता लगाने का आदर्श तरीका), एक्स-रे इत्यादि शामिल हो सकते हैं।

पशुचिकित्सा का आकलन होगा कि जानवर जो पोषण प्राप्त कर रहा है, उसकी उम्र, शारीरिक चरण के अनुसार इंगित किया गया है और यह भी निर्धारित करता है कि वे अधिक वजन वाले हैं या मोटापा की प्रवृत्ति है।

इस प्रकार के परीक्षण को लेने की सलाह क्यों दी जाती है?

क्योंकि यह अपने पहले अभिव्यक्तियों में संभावित रोगों की शुरुआती पहचान की अनुमति देता है। स्पष्ट रूप से स्वस्थ जानवरों के साथ भी, यह नियमित परीक्षाएं आवश्यक हैं और हमारे साथी के जीवन में पूरी की जानी चाहिए। वजन घटाने या हानि, दंत रोग या अन्य सूक्ष्म परिवर्तन जैसे परिवर्तनों का पता लगाने का यह सबसे अच्छा तरीका है जो स्पष्ट नहीं हो सकता है.

बीमारियों का निदान और प्रारंभिक उपचार हमारे पालतू जानवरों के सामान्य स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार कर सकता है।




नैदानिक ​​परीक्षा कितनी बार की जानी चाहिए?

एक नियमित यात्रा कार्यक्रम प्रत्येक जानवर के लिए विशिष्ट है, क्योंकि यह प्रत्येक रोगी की प्रजातियों, आयु और विशेष स्वास्थ्य स्थितियों को ध्यान में रखता है। यही कारण है कि जानवरों के स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार, आमतौर पर पिल्ले और वरिष्ठ नागरिकों में अधिक होने के कारण आवृत्ति को हमारे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जा सकता है।

पिल्ले के मामले में, पशु चिकित्सक को स्वास्थ्य योजना को पूरा करने के लिए भाग लिया जाना चाहिए, जो उस क्षेत्र के अनुसार भिन्न होगा जहां जानवर रहता है, जिस उम्र में टीकाकरण योजना शुरू होती है और उसका इतिहास। उदाहरण के लिए, यह वही बात नहीं है जो एक सार्वजनिक सड़क में बचाया जाता है (अक्सर immunosuppressed या कुछ बीमारी सेते हैं), कि एक जानवर जिसमें से हम इसकी उत्पत्ति और पिछले इतिहास जानते हैं।

एक अच्छा रोगी होने के लिए सिफारिशें

पशु चिकित्सक को अपने कुत्ते या बिल्ली में विशेष स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में कई प्रश्न पूछना चाहिए। इस कारण से अपनी "सहायता-स्मृति" रखना महत्वपूर्ण है, ताकि हमारे सर्वोत्तम मित्र के स्वास्थ्य या व्यवहार के बारे में हमारे चिंताओं को न भूलें।

अपने पशुचिकित्सा के साथ समय-समय पर जांच करें

स्रोत: vetstreet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोमसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम
जैक रसेल टेरियर vgіmito, क्षय प्रस्तुत करता है और खाना चाहता हैजैक रसेल टेरियर vgіmito, क्षय प्रस्तुत करता है और खाना चाहता है
सही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्तासही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्ता
कुत्तों में पेरीटोनिटिसकुत्तों में पेरीटोनिटिस
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में एनीमिया - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गीकुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी
अपने कुत्ते की त्वचा में गले और अपूर्णताएंअपने कुत्ते की त्वचा में गले और अपूर्णताएं
आपकी बिल्ली के लिए विशिष्ट पोषणआपकी बिल्ली के लिए विशिष्ट पोषण
बिल्लियों में मूत्र असंतोष - कारण और उपचारबिल्लियों में मूत्र असंतोष - कारण और उपचार
» » निवारक स्वास्थ्य
© 2022 TonMobis.com